Monday, February 26, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*

December 01, 2023 07:42 PM

*विधानसभा अध्यक्ष ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के खंड बरवाला के गांव रत्तेवाली पंहुचने पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में की शिरकत*

 

*प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश का हुआ कायाकल्प-विधानसभा अध्यक्ष* 

 

*भारत विश्व का बना सिरमौर* 

 

*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य और अनेक बडी परियोजनाएं पाईप लाईन में-गुप्ता*

 

अग्रजन पत्रिका सत्यनारायण गुप्ता

पंचकूला, 01 दिसंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री्री्री्री्री्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश का कायाकल्प हुआ है और भारत विश्व का सिरमोर बन गया है। आज देश के अनेक शक्तिशाली देश भारत की ओर देख रहे है। इसी तरह पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में भी पिछले 9 वर्षों में 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य हो चुके है और अनेक बडी परियोजनाएं पाईप लाईन में है। पंचकूला उपेक्षित पंचकूला से विकसित पंचकूला बन गया है। 

 

श्री ज्ञानचंद गुप्ता आज विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के खंड बरवाला के गांव रत्तेवाली पंहुचने पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पंहुचने पर गांव के सरपंच विशाल शर्मा, डीडीपीओ राजन सिंगला और गांव के अन्य मौजिज व्यक्तियो ने पुष्पगुच्छ देकर श्री गुप्ता का स्वागत किया।

 

 श्री गुप्ता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्तियों को बीपीएल कार्ड, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, चिरायु कार्ड आदि का लाभ उनके घरद्वार पर प्रदान करना है ताकि उन्हें कार्यालयों के चक्कर ना काटने पड़े। इस अवसर पर उन्होंने वृद्धावस्था सम्मान भत्ता योजना के लाभार्थियों नर सिंह, रामकुमार, सुभाषचंद और कांता देवी को पेंशन सर्टिफिकेट भेंट किए। इसके अलावा उन्होंने सुनीता, लीला देवी और लाजो देवी को पीला राशन कार्ड भी वितरित किया। 

 

 उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत एलईडी वैन के माध्यम से गांव गांव लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जा रहा है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे यात्रा के दौरान गांवों में संबंधित विभागों द्वारा लगाऐ गऐ शिविरों में पंहुचकर योजनाओं का लाभ उठाए और अपनी समस्याओं का निदान करवाए। 

 

 श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं लागू की है, जिनके सकारात्मक परिणाम प्रत्यक्ष रूप से दिखाई दे रहे है। श्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2015 में हरियाणा के पानीपत से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत की थी। उस समय हरियाणा का लिंगानुपात काफी कम था परंतु राज्य सरकार द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को प्रभावी रूप से लागू करने और लोगों के सहयोग से यह लिंगानुपात बढकर 930 हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारी बहन बेटियों को खाना बनाते समय चूल्हे से उठने वाले धुए की वजह से समस्या का समाना ना करना पडे इसके लिए उज्जवला योजना लागू की गई, जिसके तहत 13 करोड लोगों को निशुल्क चूल्हे दिए गए है। इसके अलावा जन धन योजना, किसान सम्मान निधि, हर घर नल से जल आदि योजनाओं का लाभ करोडो लोगों को मिल रहा है।  

 

 विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किया गया एक एक पैसा विकास कार्यों पर खर्च हो रहा है।पूर्व की सरकारों में भ्रष्टाचार का बोलबाला था। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्वयं कहा था कि केंद्र द्वारा दिए जाने वाले 1 रुपये में से मात्र 15 पैसे ही नीचे पंहुचते है । श्री गुप्ता ने कहा कि वर्तमान सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। आज विभिन्न योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों के खातों में दिया जा रहा है।

 

 इससे पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। श्री गुप्ता ने प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। 

 

 इस अवसर पर डीडीपीओ राजन सिंगला, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, महामंत्री परमजीत कौर, गेल की पूर्व निदेशक बंतो कटारिया, मार्केंट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, गांव बूंगा की सरंपच कविता चैधरी, जिला यात्रा संयोजक एसपी गुप्ता, राजेंद्र नौनिवाल सहित गांववासी व विद्यार्थी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*
बच्चों को संस्कारित करने की सभी की जिम्मेदारी-दत्तात्रेय*