Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्मब्रेकिंग न्यूज़ --21 दिनों के लिए देश पूर्ण तोर से बंद- पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधनज़ीरकपुर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असले के साथ एक काबू सूत्रों के अनुसार क्राइम कंट्रोल यूनिट और एनआईए ने कार्यवाही को दिया अंजाम शहर की नामी सोसायटी में पिछले काफी समय से रह रहा व्यक्ति भारी मात्रा में हथियार और जाली करैंसी समेत काबू
 
 
 
Chandigarh

रविवार को सेक्टर-29, 39, 45, 44, 41, 40 और धनास में महिलाएं सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठ गई

December 01, 2019 08:23 PM

 चंडीगढ़-- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-   चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में हुए बदलावों को लेकर अब महिलाएं भूखे रहकर धरना प्रदर्शन कर रही है। सीएचबी रेजिडेंट्स फैडरेशन के तहत बनी सेक्टर को-ऑर्डिनेशन कमेटियां रविवार काे धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि अब वे उसी नेता को वोट करेंगे जो उनके मकानों को बचाए। लोगों ने कहा कि जरूरत के हिसाब से उन्हें अपने घरों को कुछ फेरबदल करना पड़ा है जिससे उनका परिवार रह सके।

उसी को लेकर बोर्ड की ओर से कार्रवाई की जा रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनवरी महीने में एक विशाल रैली कर नेताओं और अफसरों को जगाया जाएगा। 

यह धरना इसलिए किया जा रहा है ताकि उनकी आवाज चंडीगढ़ प्रशासन के साथ-साथ नेताओं तक भी पहुंच सकें। इसी को लेकर आज रविवार को सेक्टर-29, 39, 45, 44, 41, 40 और धनास में महिलाएं सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठ गई है।

फैडरेशन के चेयरमैन निर्मल दत्त ने इस बारे में कहा कि हर महीने रैलियां की जाएंगी, जनवरी महीने में एक बड़ी रैली होगी जिसमें करीब एक लाख लोग शामिल होंगे। ये सब इसलिए ताकि सीएचबी के मकानों में रह रहे लोगों को वन टाइम सैटलमेंट जरूरत के मुताबिक किए गए बदलावों में मिल सके। इसके लिए सेक्टर को-ऑर्डिनेशन कमेटियों के अलावा फैडरेशन ने मोहल्ला कमेटियों का गठन किया है जिनकी अगुआई महिलाएं ही कर रही हैं।

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने प्रदेशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय को पांरपरिक त्यौहार ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर हार्दिक शुभाकामनाएं दी चंडीगढ़ शहर में कोरोना से चौथी मौत---- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते राज्य सरकार द्वारा प्रदेश से इच्छुक प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिए रोजाना विशेष श्रमिक रेलगाड़ियों को प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों से चलाया जा रहा है हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि वर्तमान पिराई सीजन 2019-20 में राज्य की सभी दस सहकारी चीनी मिलों ने 21 मई, 2020 तक 1262.54 करोड़ रूपए की राशि खर्च कर 371.67 लाख क्विंटल गन्ने की खरीद की है, --हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय को पारंपरिक त्यौहार ईद-उल-फितर पर अपनी ओर से हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है। --हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों, विशेषकर मुस्लिम समुदाय को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर भी शुभकामनाएं दी
रूरल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन के पंजीकृत होने पर गांव के सभी स्कूलों ने दी बधाई
आज गांव जासपुर ब्रांच, टोडा में संत निरंकारी मिशन की और से रक्तदान शिविर लगाया गया। जोकि लोकडाउन के चलते चंडीगढ़ जोन 2 का सातवां रक्तदान शिविर है। जिसमें 109 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्य की कानून व्यवस्था पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि अपराधी प्रवृत्ति वाले समाज विरोधी तत्वों को कानून की कोई प्रवाह नहीं है, वह दिन दिहाड़े किसी भी वारदात को अंजाम देने में हिचकिचाहट नहीं दिखाते।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चंडीगढ़ महानगर ने सरकारी हॉस्पिटल पी जी आई चंडीगढ़ की मेडिकल टीम के सहयोग से सेवा भारती सैक्टर 29 चंडीगढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया ।