Saturday, December 04, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
निर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्गहरियाणा में येलो अलर्ट: 29 मई तक पड़ेगी तेज गर्मी, 30 और 31 मई को अंधड़ व बूंदाबांदी ।। जींद में कोरोना महामारी के बीच नगर के रेलवे रोड पर स्थित सब्जी मंडी में उमड़ रही लोगों की भीड़पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में*
 
 
 
Chandigarh

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 46 में तुलसी विवाह पर्व बड़ी धूमधाम और श्रद्धा से मनाया गया

November 15, 2021 07:19 PM

चंडीगढ़, 15 नवंबर-  सत्यनारायण गुप्ता-

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 46 में आज सायं तुलसी विवाह का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। मंदिर परिसर में तुलसी विवाह पूरे विधि विधान से किया गया और इस मौके पर मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया। आज इस पर्व को लेकर श्री सनातन धर्म मंदिर कमेटी सेक्टर 46 के अध्यक्ष जितेंद्र भाटिया और अन्य मेंबरों ने सभी को तुलसी विवाह की शुभकामनाएं दी और तुलसी माता से सभी के स्वास्थ की कामना की। इस पर्व को लेकर मंदिर की महिला कीर्तन मंडलीऔर सेक्टर की महिलाओं ने पूरे कार्तिक मास प्रातः काल तुलसी माता का पूजन किया और मंदिर के पुजारियों की ओर से भी पूरे मास कथा की गई। श्री सनातन धर्म मंदिर कमेटी सेक्टर 46 के अध्यक्ष जतिंदर भाटिया ने बताया कि शालिग्राम तथा तुलसी का विवाह सतयुग से चला आ रहा है। सतयुग त्रेता द्वापर और कलियुग में पूर्ण रीति रिवाज के साथ तुलसी और शालिग्राम का विवाह चला आ रहा है। एक मन्यता के अनुसार श्री विष्णु भगवान चार मास तक आराम करने के बाद इस दिन जागते हैं और इस दिन से सारे शुभ कार्य होने प्रारंभ हो जाते हैं। इसे देव उठनी (देवठन) एकादशी भी कहते हैं । अतः इस दिवस का अपना ही एक अलग महत्व है। जो इस दिन तुलसी का विवाह करता है उसे कन्यादान के बराबर फल प्राप्त होता है। आज यहाँ श्री सनातन मंदिर में किये गए इस आयोजन के शुलभ अवसर पर सुशील सोबत, धर्मपाल गुप्ता, डीडी शर्मा, आर के आनंद, ओपी सचदेवा तथा आरके जोशी और मंदिर कमेटी के अन्य सभी सदस्य भी उपस्थित थे।  

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
वार्ड नंबर 22 से 'आप' उम्मीदवार अंजू कत्याल ने भरा नॉमिनेशन पेपर
विकलांग व्यक्तियों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस को मनाने के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया।
थर्ड पन्ना लाल मेमोरियल अंडर-23 क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन 6 से
चंडीगढ़ नगर निगम चुनावों को लेकर शहर में चुनाव प्रचार शुरू
वरिष्ठ पत्रकार बलवंत तक्षक को 'तिलका मांझी' सम्मान
चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव की घोषणा के बाद शहर में अलग-अलग व्यक्तियों के द्वारा अपनी दावेदारी अपनी पार्टियों को सौंपी जा रही है।
चंडीगढ़ में बदमाश को पकड़ने पहुंचे तो दागी होमगार्ड पर गोली*
सरदार पटेल भारत माता के सच्चे सन्त सिपाही सपूत थे - सत्य पाल जैन
महाराजा अग्रसेन सेवा संगठन मनीमाजरा के पदाधिकारियों ने किया विश्वास फाउंडेशन को प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित –
लेखक- प्रशासक निरंजन सिंह नहीं रहे