Saturday, April 17, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया
 
 
 
Chandigarh

एसोचैम, यूटी प्रशासन के साथ साझेदारी में आयोजन चंडीकृत इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो

March 19, 2021 08:24 PM

चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफूल की अपनी तरह की पहली पहल में, एसोचैम यूटी प्रशासन के साथ भागीदारी से, शहर में 26 मार्च से 30 मार्च, 2021 तक चंडीकृत इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो का आयोजन करेगा। ये एवार्ड चंडीगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र में उत्कृष्टता को पहचानेंगे और पुरस्कृत करेंगे और अंतरराष्टÑीय अवसरों के संबंध में कंपनियों को एक अलग प्रतिस्पर्धी लाभ देने में मदद करेंगे।

चंडीगढ़ प्रशासन के उद्योग सचिव यशपाल गर्ग आईएएस ने अपने विचारों को साझा करते हुए कहा, चंडीकृत उद्योग को समर्थन और उद्योग को मान्यता देगा और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों के विनिर्माण के अंतरराष्टÑीय मानकों के अनुरूप आएगा और उपभोक्ताओं को गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी सेवाएं प्रदान करने में मदद करेगा। हमारा मानना है कि चंडीगढ़ में उत्तर भारत से इंडस्ट्रियल हब के रूप में उभरने की क्षमता है। मैं उद्योगपतियों को उनके नामांकन में भेजने और चंडीगढ़ के पहले इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो का हिस्सा बनना चाहूंगा और इस पहल का समर्थन करूंगा।

एसोचैम उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष श्री एएस मित्तल ने साझा किया कि चंडीगढ़ में उत्तर भारत के विकास की गति बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की वास्तविक क्षमता है, जो इनोवेशन हब है, यह क्षेत्र उद्योगों के लिए अनुसंधान और विकास केंद्र बनने के लिए है। मैं चंडीगढ़ प्रशासन को एसोचैम के साथ इंडस्ट्रियल एक्सीलैंस एवार्ड एंड एक्सपो की घोषणा के लिए बधाई देता हूं। यह पहल चंडीगढ़ में समग्र विकास और उद्योगों के सतत विकास के लिए नए रास्ते तय करेगी।

 दीपक सूद, सैक्रेटरी जनरल, एसोचैम ने साझा किया, भारत में एक स्थापित आर्थिक शक्ति बनने की क्षमता है, वही 2021-22 के लिए भारत के अनुमानित जीडीपी के बारे में आईएमएफ की हालिया घोषणा से पुष्टि की गई है, और ऐसा करने में एमएसएमई एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और अर्थव्यवस्था की वृद्धि में योगदान देगा।

कुलविन सेहरा, चेयरमैन, एसोचैम रीजनल कमेटी ने एमएसएमई पर कहा, एसोचैम भारतीय उद्योग की आवाज बनने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रहा है। चंडीगढ़ में उद्योगों को वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिस्पर्धा दिखाने और वैश्विक प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करने के लिए बढ़ावा देने की आवश्यकता है। मुझे यकीन है कि चंडीकृत एक वार्षिक मंच बन जाएगा जहां चंडीगढ़ के हर क्षेत्र के उद्योगपति एक-दूसरे की उपलब्धियों का जश्न मनाने और हमारी ताकत दिखाने के लिए हाथ मिलाएंगे।

चर्चा के प्रमुख क्षेत्रों में जोखिम का प्रबंधन करने के लिए वित्तीय सेवाओं की पहुंच पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जो उपलब्ध विकल्पों और हस्तक्षेपों को उधार देने के रुझान का विश्लेषण करेगा। तकनीकी सत्र प्रतिस्पर्धी कारोबारी माहौल बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

सरकार, माइक्रो, स्मॉल मीडियम और लार्ज मैन्युफैक्चरर्स एंड एंटरप्राइजेज, निर्माताओं और उपकरणों और कलपुर्जों, कर विशेषज्ञों और परामर्शदाताओं, निर्यातकों और आयातकों, अनुसंधान और परामर्श फर्मों, रेटिंग एजेंसियों, डिजिटल मीडिया कंपनियों, ईआरपी और ई-कॉमर्स कंपनियों, यात्रा और पर्यटन एजेंसियों, विपणन एजेंसियों, आईटी/आईटीएस, खुदरा और व्यापार, सूचना और सेवा प्रदाताओं आदि भागीदारी देखी जाएगी।  

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ कपिल नागपाल के साथ क्यों की गई युवक की हत्या पढ़िए पूरी खबर
सप्ताह के अंत में 16 अप्रैल( शुक्रवार) को रात 10:00 बजे से सोमवार प्रात 5:00 बजे तक वीकेंड लॉक डाउन कहां हुआ पढ़िए पूरी खबर
चंडीगढ़ के पूर्व सांसद एवं भारत सरकार के अपर महासालिसिटर श्री सत्य पाल जैन ने बांटे। कोविड किट.
आने वाले दिनों में जजपा औऱ मजबूत होगी : ओपी सिहाग
रक्तदान शिविर में क्लब प्रेसीडेंट अनिता मिडा सहित लगभग 50 रक्तदाताओं ने रक्त दान किया
वेलफेयर संस्थाएं अपने क्षेत्र के निवासियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें-परिंदा धार्मिक, सांस्कृतिक एवं चैरिटेबल संगठन अपना 52 वा स्थापना दिवस चंडीगढ़ ब्रेकिंग युवाओं के लिए खुशखबरी : आईटीआई में नए कोर्स शुरू करेगी प्रदेश सरकार*
जरूरतमंदों के लिए बनाए गए कोविड-19 राशन कार्ड धारकों में मासिक राशन का वितरण विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर किया