Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Chandigarh

टैलेंट गैप को महिला कर्मचारियों से भरना चाहिए : वेदांता डिप्टी सीईओ

March 08, 2021 07:26 PM

टैलेंट गैप को महिला कर्मचारियों से भरना चाहिए : वेदांता डिप्टी सीईओ
वेदांता की उद्यमी महिलाओं और उनकी तकनीकी महारत से विकास को लगे पंख
चंडीगढ, 8 मार्च :satya narayan gupta-- सरकार की ओर से ‘मेक इन इंडिया’ पर विशेष जोर दिए जाने से निर्माण क्षेत्र के कोर ऑपरेशंस में नए अवसर बन रहे हैं। ऐसा समय है, जब इस टैलेंट गैप को महिला कर्मचारियों से भरना चाहिए।
वेदांता लिमिटेड एल्यूमिनियम बिजनेस के डिप्टी सीईओ श्री राहुल शर्मा ने कहा, ‘‘वेदांता में हम महिला या पुरुष वाले विचार से परे और पारंपरिक या गैरपारंपरिक से इतरहर भूमिका पर विचार करते हैं। इसका अर्थ है कि यहां महिलाएं प्रचालन एवं अनुरक्षण, सुरक्षा, अनुसंधान एवं विकास, मार्केटिंग, वित्त एवं मानव संसाधन, जनसंपर्क, क्रेन एवं स्मेल्टर पॉटटेंडिंग मशीनों के प्रचालन आदि कार्यों में बढ़ चढक़र भूमिका निभा सकती है। देश के सबसे बड़े एल्यूमिनियम उत्पादक के तौर पर हम एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देना चाहत ेहैं, जिसमें योग्यता, श्रेष्ठता, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा एवं नवाचार को महत्वमिले।’इसके साथ कंपनी का प्रयास है कि:
सभी कर्मचारियों की तरह महिलाओं को उनके व्यवहार एवं सीखने की इच्छा, शिक्षा एवं तकनीकी योग्यता के आधार पर नियुक्ति दी जाती है। इसके बाद उन्हें विश्वस्तर के विशेषज्ञों से अधिकतम संभव प्रशिक्षण दिया जाता है और एक ऐसा माहौल मिलता है जिसे जीवन में सभी पड़ाव पर सहयोग के लक्ष्य के साथ तैयार किया गया है। उन्हें सफलता का पूरा मौका मिलता है।
कंपनी की एक अहम खूबी यहां काम करने वाले कर्मचारियों के काम का प्रकार एवं अर्थपूर्ण जिम्मेदारियां भी हैं। यही वह बात है जो उन्हें इस कंपनी की ओर आकर्षित करती है और प्रतिभाओं को यहां बनाए रखती है। भूमिकाएं इस तरह से तय की जाती हैं, जिससे कर्मचारी सशक्त हों। इसी के साथ, एल्यूमिनियम कारोबार एक ऐसे उल्लेखनीय बिंद ुपर भी है, जहां कई नवाचार और काम के नए तौर-तरीकों की गुंजाइश है। यहां वास्तव में एक विविधतापूर्ण एवं समावेशीव र्कप्लेस है, जहां सीखने की अप्रत्याशित संभावनाएं हैं और वैश्विकस्तर परश्रेष्ठ कार्य शैली को भी अनुभव करने का मौका है। कंपनी लगातार विस्तार कर रही है, नए उत्पाद विकसित कर रही है और परिचालन बढ़ा रही है, इसलिए वेदांता की कार्यसंस्कृति में एक स्टार्टअप जैसा उत्साह और बड़ी वैश्विक कंपनी जैसा स्थायित्व दोनों एक साथ मिलता है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
युवाओं के लिए खुशखबरी : आईटीआई में नए कोर्स शुरू करेगी प्रदेश सरकार*
जरूरतमंदों के लिए बनाए गए कोविड-19 राशन कार्ड धारकों में मासिक राशन का वितरण विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर किया
चंडीगढ़ बंग भवन में बांग्या समाज के लोगों ने बसंत मेले का आयोजन किया, क्या-क्या हुए कार्यक्रम पढ़िए पूरी खबर.. 48 श्रद्धालुओं ने किया माता के चरणों में उत्साह से रक्तदान
विज्ञान के साथ अध्यात्म को जोड़कर सुखमय जीवन बना सकते हैं। --अमरनाथ भाई
हिन्दू पर्वो में बढ़ता प्रशासनिक हस्तक्षेप चिन्ताजनक पंचकूला के राजीव कॉलोनी में शराब ठेके में लूट
मार्किट सेक्टर 17ए चंडीगढ़ में 60 रक्तदानियों ने किया रक्तदान
चंडीगढ़ प्रशासन का नया फरमान संगठित अपराध के खात्मे के लिए हरियाणा, पंजाब के डीजीपी की संयुक्त बैठक आयोजित*