Saturday, April 17, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया
 
 
 
Chandigarh

यज्ञनिष्ठ,कर्मठ समाजसेवी व आर्य समाजी थी सुमनलता गुप्ता -राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य

February 28, 2021 06:42 PM
आर्य नेत्री सुमनलता गुप्ता को दी श्रद्धांजलि
यज्ञनिष्ठ,कर्मठ समाजसेवी व आर्य समाजी थी सुमनलता गुप्ता
-राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य
 
रविवार,28 फरवरी 2021, आर्य समाज ए टी एस एडवांटेज सोसाइटी,इंदिरापुरम की संयोजिका आर्य समाज सेवी श्री मती सुमन लता गुप्ता का गत 22 फरवरी को निधन हो गया । आज ए टी एस म मंदिर,इंदिरापुरम  में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। आपके पति देवेन्द्र गुप्ता केन्द्रीय आर्य युवक परिषद उत्तर प्रदेश के प्रांतीय कोषाध्यक्ष है ।
 
केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने अपने सन्देश में कहा कि आर्य समाज ए टी एस एडवांटेज सोसाइटी की संचालिका आर्य नेत्री सुमनलता गुप्ता यज्ञनिष्ठ, कर्मठ,दानवीर,समाजसेवी रही व युवाओं के चरित्र निर्माण के कार्यों में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेती थी उनके आकस्मिक निधन से आर्य समाज की अपूर्णीय क्षति हुई है। उनका जीवन सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है ।
 
केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री आचार्य महेन्द्र भाई ने "शांति यज्ञ" सम्पन्न कराया । उन्होंने कहा कि यह संसार प्रकृति के नियमों के अधीन है और परिवर्तन एक नियम है शरीर तो एकमात्र साधन है।इस दुःख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना है ईश्वर अपनी न्याय व्यवस्था में उचित स्थान प्रदान करें। इससे आर्य समाज की गहरी क्षति हुई है ।
 
केन्द्रीय आर्य युवक परिषद उत्तर प्रदेश के महामंत्री प्रवीण आर्य ने कहा कि मृत्यु सत्य है और शरीर नश्वर हैं,
यह जानते हुए भी अपनों के जाने का दुःख होता हैं। हमें ईश्वर से प्रार्थना करनी चाहिए कि
दिवंगत आत्मा को शांति  प्रदान करें व पारिवारिक जनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे ।
 
केन्द्रीय आर्य युवक परिषद गाज़ियाबाद के जिला अध्यक्ष यज्ञवीर चौहान ने कार्यक्रम का  संचालन किया व शोक संतप्त परिवार से देवेन्द्र गुप्ता व अभिषेक गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया ।
केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के प्रधान शिक्षक योगाचार्य सौरभ गुप्ता,विनोद गुप्ता,डॉ आर के आर्य,सुदेश आर्या,सुरेश आर्य ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किये ।
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़ कपिल नागपाल के साथ क्यों की गई युवक की हत्या पढ़िए पूरी खबर
सप्ताह के अंत में 16 अप्रैल( शुक्रवार) को रात 10:00 बजे से सोमवार प्रात 5:00 बजे तक वीकेंड लॉक डाउन कहां हुआ पढ़िए पूरी खबर
चंडीगढ़ के पूर्व सांसद एवं भारत सरकार के अपर महासालिसिटर श्री सत्य पाल जैन ने बांटे। कोविड किट.
आने वाले दिनों में जजपा औऱ मजबूत होगी : ओपी सिहाग
रक्तदान शिविर में क्लब प्रेसीडेंट अनिता मिडा सहित लगभग 50 रक्तदाताओं ने रक्त दान किया
वेलफेयर संस्थाएं अपने क्षेत्र के निवासियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें-परिंदा धार्मिक, सांस्कृतिक एवं चैरिटेबल संगठन अपना 52 वा स्थापना दिवस चंडीगढ़ ब्रेकिंग युवाओं के लिए खुशखबरी : आईटीआई में नए कोर्स शुरू करेगी प्रदेश सरकार*
जरूरतमंदों के लिए बनाए गए कोविड-19 राशन कार्ड धारकों में मासिक राशन का वितरण विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर किया