Thursday, February 25, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Chandigarh

एमएलए फ्लैट-47, सेक्टर-4, चंडीगढ़ सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ टिकरी बॉर्डर रवाना हुए अभय सिंह चौटाला

January 07, 2021 07:36 PM
एमएलए फ्लैट-47, सेक्टर-4, चंडीगढ़
 
सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ टिकरी बॉर्डर रवाना हुए अभय सिंह चौटाला
 
प्रधानमंत्री ने अभी तक उन चुनौतियों को स्वीकार किया है जो कहीं गलत मुद्दों को लेकर आंदोलन कर रहे थे
 
10 जनवरी को मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित किसान पंचायत में वह नहीं आएंगे, अगर आए तो किसानों के बहुत बड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा
 
बोले, अपनी ही भूमि पर किसानों को मजदूर बनाने पर आमादा है भाजपा
 
काले कृषि कानूनों के रद्द होने तक जारी रहेगा संघर्ष
 
सिरसा, 7 जनवरी-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--  इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा की जो सरकार संसदीय चुनावों से पूर्व किसानों के हित के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का दम भरती थी, अब वही भाजपा किसान को उसकी ही भूमि में मजदूर बनाने पर आमादा है जिसे इनेलो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी।
इनेलो नेता वीरवार को भावदीन टोल प्लाजा से सैकड़ों ट्रैक्टरों के काफिले के साथ किसानों के समर्थन के लिए टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुए। उनका आज का पड़ाव हांसी होगा और शुक्रवार को टिकरी बार्डर पर शाम को पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा पूंजीपतियों के समर्थन में और किसानों के विरोध में तीनों कृषि कानून को लागू करने पर उतारू है। इन कृषि कानूनों का देश की कृषि और किसानों पर इतना अधिक विपरीत प्रभाव पड़ेगा कि देश का आर्थिक कृषि ढांचा पूरी तरह से चरमरा जाएगा और किसान अपने ही खेत में मजदूर बनकर रह जाएगा।
पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल पर जिसमें प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि चुनौतियों का मुकाबला करना ही उनकी सच्ची जीत है, का जवाब देते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी तक उन चुनौतियों को स्वीकार किया है जो कहीं गलत मुद्दों को लेकर आंदोलन कर रहे थे। किसान ने हमेशा सच्चाई की लड़ाई लड़ी है और सच्चाई हमेशा जीतती है। प्रधानमंत्री को मजबूर होना पड़ेगा और किसानों की बात को मानना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जो सत्ता में बैठे लोग होते हैं वही गलत और सही का निर्णय लेते हैं। इन कृषि कानूनों को बनाने में किसी की सलाह नहीं ली गई, ये जबर्दस्ती थोंपे गए निर्णय हैं इसलिए इन काले कानूनों को वापिस लिया जाना चाहिए। एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 10 जनवरी को मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित किसान पंचायत में वह नहीं आएंगे, अगर आए तो किसानों के बहुत बड़े विरोध का सामना करना पड़ेगा।
इनेलो नेता ने बताया कि इसके बाद दूसरा काफिला अम्बाला से शुरू करेंगे, वह कैथल, जींद व सोनीपत से होता हुआ सिंघु बार्डर पहुंचेगा। वहीं तीसरा काफिला भिवानी से शुरू करेंगे जो दादरी, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी से होते हुए जयपुर हाईवे पर पहुंचकर किसानों के साथ खड़े होंगे।
 
 

 

  •  

 


Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
प्रदुम्न सिंह एचसीएस की सेवाए चंडीगढ़ प्रशासन को सौंपी
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की खाली जमीन को लीज पर देने की तैयारी जमीन को लीज पर देने के लिए जारी किया रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल
एक ही दिन में 18 जरूरतमंद मरीजों को ब्लड सेवक संस्था ने 27 यूनिट रक्तदान करवाया
री हिंदू तख्त के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री अशोक तिवारी द्वारा गुलदस्ता एवं दुशाला देकर स्वागत अभिनंदन किया
हाफेल ने पेश किए रे-ट्रो डीजिटल लॉक
वैदिक सिद्धान्त सर्वोपरि" आर्य गोष्ठी सम्पन्न वैदिक मान्यताएं पाखंड अंधविश्वास से बचाती है -आचार्य विजयभूषण आर्य
मार्किट सेक्टर 11 डी में लगा रक्तदान शिविर 61 रक्तदानियों ने किया रक्तदान निसान इंडिया ने शुरू किया वैलेंटाइन प्रोग्राम
चंडीगढ़ में महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे पर जानलेवा हमला, कोठी पर फायरिंग, गाड़ी के शीशे तोड़े गए*
विश्वास फाउंडेशन ने लगाया मोबाइल मार्किट सेक्टर 22 बी में रक्तदान शिविर 61 रक्तदानियों ने किया रक्तदान