Sunday, March 07, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Chandigarh

बीजेपी को अनशन नहीं, हरियाणा के हितों से खिलवाड़ करने के लिए प्रायश्चित करना चाहिए- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

December 20, 2020 06:27 PM
चंडीगढ़ 20 दिसंबर- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--  पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा बीजेपी की एसवाईएल राजनीति को ड्रामा करार दिया है। हुड्डा का कहना है कि एसवाईएल को लेकर बीजेपी उपवास नहीं बल्कि उपहास कर रही है। सत्ताधारी पार्टी को अनशन नहीं बल्कि हरियाणा के हितों से खिलवाड़ करने के लिए प्रायश्चित करना चाहिए। क्योंकि बीजेपी का हरियाणा के हितों के प्रति हमेशा ढुलमुल रवैया रहा है। अगर बीजेपी सच में हरियाणा को पानी दिलवाने को लेकर गंभीर होती तो अबतक प्रदेश को एसवाईएल का पानी मिल चुका होता। लेकिन बीजेपी सरकार ने कभी हरियाणा के हितों से सरोकार नहीं रखा। मौजूदा सरकार ने 6 साल सत्ता में रहते हुए कभी एसवाईएल का पानी हरियाणा को दिलवाने की कोशिश नहीं की। साढ़े 3 साल पहले सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला हरियाणा के हक़ में आ चुका है। सुप्रीम कॉर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिए थे और सर्वदलीय मीटिंग में  भी निश्चित हुआ था कि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से समय लेंगे  बावजूद इसके सरकार ने कभी प्रदेश को पानी दिलवाने की दिशा में एक क़दम आगे नहीं बढ़ाया। फिलहाल बीजेपी का मक़सद सिर्फ किसान आंदोलन को भटकाना और किसानों की एकजुटता में फूट डालना है। 
 
 
 
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसान बीजेपी की नीति और नीयत दोनों को अच्छे से समझ चुके हैं। लेकिन अब वो इसके झांसे में नहीं आने वाले। किसानों को बख़ूबी पता है कि उस सरकार से नहर की उम्मीद नहीं की जा सकती, जिसमें बनी बनाई नहरों को पटवाने का काम किया।  कांग्रेस सरकार के दौरान बनाई गई प्रदेश की  बड़ी  परियोजना दादूपुर-नलवी नहर को भी इसी सरकार ने पाटने का काम किया। किसानों की मर्ज़ी के ख़िलाफ़ सरकार ने इस परियोजना को बंद किया। किसान बख़ूबी जानते हैं कि ये नहर बनवाने वाली नहीं, नहरें पाटने वाली सरकार है। इसीलिए बीजेपी को हर जगह किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। 
 
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीजेपी किसानों को बरगलाने के लिए औछे पैंतरे आजमाना छोड़े और दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों का संज्ञान ले। देश का अन्नदाता कड़ाके की ठंड में खुले आसमान के नीचे अपनी जायज़ मांगों को लेकर धरना दे रहा है। सरकार जल्द से जल्द उनकी मांगों को माने और आंदोलन को समाप्त करवाए।
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
शास्त्रीय गायिका डा. संगीता चौधरी सम्मानित
निर्यात को गति देने के लिए 5 प्रतिशत आरओडीटीईपी दर की तत्काल जरूरत : एल्युमीनियम उद्योग घर बैठे ट्राईसिटी के हजारो निरंकारी श्रद्धालु परिवारों ने वर्चुअल रूप में तीन दिवीसय 54वें प्रादेशिक निरंकारी सन्त समागम को देखकर आन्नद उठाया वास्तविक मनुष्य बनने के लिए मानवीय गुणों को अपनाना आवश्यक - सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज यज्ञनिष्ठ,कर्मठ समाजसेवी व आर्य समाजी थी सुमनलता गुप्ता -राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य फर्नीचर मार्किट सेक्टर 34सी चंडीगढ़ में लगा रक्तदान शिविर ब्राह्मण सभा धर्मशाला में लगा रक्तदान शिविर 60 रक्तदानियों ने किया रक्तदान *डीजीपी हरियाणा ने की ’हिफ़ाज़त’ अभियान की शुरूआत* प्रदुम्न सिंह एचसीएस की सेवाए चंडीगढ़ प्रशासन को सौंपी
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की खाली जमीन को लीज पर देने की तैयारी जमीन को लीज पर देने के लिए जारी किया रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल