Thursday, October 22, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
Chandigarh

--- केंद्र सरकार ने खरीफ 2020-21 सीजन के लिए हरियाणा में मूंग की अधिकतम 5,825 मीट्रिक टन की खरीद के लिए मूल्य समर्थन योजना (पीएसएस) को लागू करने की मंजूरी दे दी है।

September 26, 2020 10:19 PM

चंडीगढ़, 26 सितंबर-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- केंद्र सरकार ने खरीफ 2020-21 सीजन के लिए हरियाणा में मूंग की अधिकतम 5,825 मीट्रिक टन की खरीद के लिए मूल्य समर्थन योजना (पीएसएस) को लागू करने की मंजूरी दे दी है। खरीद अवधि 90 दिनों की होगीजो 1 अक्टूबर, 2020 से शुरू होगी।

          एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि खरीद शुरू करने से पहलेकेंद्रीय नोडल एजेंसी पीएसएस दिशानिर्देशों के अनुसार हरियाणा सरकार द्वारा खरीद केंद्रों से सामान्य सीमा के भीतर किए गए वैज्ञानिक भंडारण की उपलब्धता को सत्यापित करेगी। इसके अलावाखरीद केवल वैज्ञानिक भंडारण की उपलब्धता की पुष्टि तक सीमित होगी।

          इसके अतिरिक्तकेंद्रीय नोडल एजेंसी पीएसएस दिशानिर्देशों के प्रावधानों के अनुसार पहले से खरीद स्टॉक को डिस्पॉस करेगी। साथ हीकेंद्रीय नोडल एजेंसी पंजीकृत किसानों से मूंग की केवल एफएक्यू की खरीद और उसका उचित भंडारण सुनिश्चित करेगी।

          प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार स्वीकृत मात्रा की खरीद लागत का कम से कम 15 प्रतिशत के बराबर रिवॉल्विंग फंड प्रदान करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि जिन किसानों से खरीद की गई हैउनका भुगतान 3 दिनों के भीतर सीधे उनके बैंक खातों में किया जाए। हालांकिऐसे रिवॉल्विंग फंड प्रदान करने की लागत की प्रतिपूर्ति पीएसएस दिशानिर्देशों के अनुसार होगी।

क्रमांक-2020

गौरव

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
--- डॉ. अशोक कुमार गोदारा ने कहा कि किसान फसलों के अवशेष को जलाने की बजाय उनका उचित प्रबंधन करें ताकि पर्यावरण को प्रदुषित होने से बचाया जा सके --हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव ने बताया कि प्रदेश के 28 लाख 87 हजार से अधिक लाभार्थियों को विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत लाभ दिया जा रहा है। --हरियाणा सरकार प्रदेश में स्कूली विद्यार्थियों की शिक्षा के प्रति गंभीर है। --हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में फसलों की खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है --हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा फसल अवशेष व पराली प्रबंधन को लेकर पिछले छ: वर्षों में उठाये जा रहे कदमों के फलस्वरूप हरियाणा में हर वर्ष पराली जलाने के मामलों में निरन्तर कमी आ रही है -- हैफेड के चेयरमैन श्री कैलाश भगत ने कहा कि खरीद एजेंसी हैफेड ने धान की खरीद का अब तक 400 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान कर दिया है --खान एवं भू-विज्ञान मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा ने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में जहां कहीं भी अवैध खनन सामग्री का सीज किया हुआ स्टॉक पड़ा है, उसकी जल्द से जल्द नीलामी करवाई जाए
तीन विधेयक से मिलेगी किसानों को और अधिक प्रगति, मंडी व एमएसपी व्यवस्था रहेगी यूहीं : प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़*
मुख्यमंत्री शहीद पुलिस कर्मियों को स्मृति दिवस पर देंगे श्रद्धांजलि
गुरूग्राम पुलिस का वांछित बदमाश मुठभेड़ के उपरान्त अवैध हथियारों सहित हरियाणा पुलिस सोनीपत ने किया गिरफतार