Tuesday, September 22, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
Chandigarh

पंजाब सरकार द्वारा राज्य के लोगों को उत्तम गुणवत्ता वाली फल सब्जियाँ मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है और इस दिशा में मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अधीन लगातार मंडियों की चैकिंग की जा रही है।

August 13, 2020 10:10 PM
चंडीगढ़ :-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--
 पंजाब सरकार द्वारा राज्य के लोगों को उत्तम गुणवत्ता वाली फल सब्जियाँ मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है और इस दिशा में मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अधीन लगातार मंडियों की चैकिंग की जा रही है।
 उक्त प्रगटावा आज यहाँ पंजाब फूड एंड ड्रग ऐडमिनस्ट्रेशन के कमिश्नर के.एस. पन्नू ने करते हुए बताया कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत पंजाब राज्य की प्रमुख 74 फल और सब्ज़ी मंडियों में अचानक चैकिंग की गई।
 इस चैकिंग में जि़ला स्तर और सचिव मार्केट कमेटी स्तर की बनाईं गईं टीमें, जिसमें स्वास्थ्य विभाग और बाग़बानी विभाग के अधिकारी भी शामिल थे।
 उन्होंने बताया कि इस चैकिंग के दौरान फल सब्जियों को गलत तरीके से पकाने, संभाल और न खाने योग्य फल सब्जियों सम्बन्धी पड़ताल की गई। इसके अलावा मंडियों में प्लास्टिक के लिफ़ाफ़े पाए गए, जिनको मौके पर ज़ब्त किया गया। चैकिंग टीमों द्वारा मौके से किसानों को प्लास्टिक के लिफ़ाफ़े न बरतने के लिए जागरूक किया गया और आढ़तिये को प्लास्टिक के लिफ़ाफ़े न बरतने के लिए नोटिस जारी किए गए। पड़ताल के दौरान 55.34 क्विंटल फल और सब्जियों, जो कि खाने योग्य नहीं थे, को मौके पर ही नष्ट करवाया गया।
पन्नू ने बताया कि इसमें मुख्य तौर पर मुकेरियाँ में 2.70 क्विंटल फल-सब्जियां, गढ़शंकर में 1.20 क्विंटल बंद गोभी, टमाटर, रूपनगर में 1.05 क्विंटल सब्जियाँ, लुधियाना में 3.20 क्विंटल फल, जगरावां में 2.10 क्विंटल सब्जियां, माछीवाड़ा में 1.60 क्विंटल सब्जियां, मोगा में 2.00 क्विंटल फल, बटाला में 1.25 क्विंटल फल सब्जियां, पठानकोट में 1.95 क्विंटल फल सब्जियां, अमृतसर में 1.32 क्विंटल फल सब्जियां, जालंधर शहर में 1.20 क्विंटल केला, राजपुरा में 2.32 क्विंटल सब्जियां, पटियाला में 2.50 क्विंटल फल सब्जियां, पातड़ां में 17 क्विंटल फल सब्जियां, सुनाम में 1430 क्विंटल सब्जियां, समाना में 2.10 क्विंटल फल सब्जियाँ, बरनाला में 2.40 क्विंटल सब्जियां, सरहन्द में 3.60 क्विंटल आम, बठिंडा में 1.42 क्विंटल फल सब्जियां, रामपुरा फूल में 2.42 क्विंटल फल सब्जियां, फऱीदकोट में 1.39 क्विंटल फल सब्जियां, मानसा में 2.2 क्विंटल फल सब्जियों को नष्ट करवाया गया। इसके अलावा श्री मुक्तसर साहिब में रेहड़ी लगाने वालों से 1.25 क्विंटल केमिकल के साथ पकाया गया आम पकड़ा गया, जो कि मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया।
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
पल्स पोलियो अभियान 2020-21 के पहले दौर की शुरुआत की है, जिसमें 13 जिलों के कंटेनमेंट क्षेत्रों को शामिल किया गया है। राज्य में इस अभियान के दौरान लगभग 6.3 लाख बच्चों को पल्स पोलियो की दवाई पिलाई जायेगी। चंडीगढ़ शहर में आज सोमवार को जहां 3 लोग कोरोना की जंग हार गए, वहीं पर 240 नए मामले आए हैं भारत में पहला आत्मनिर्भर स्वदेशी मोबाइल ऐप जिस पर भारत के युवा अपना भविष्य सुनिश्चित कर पाएंगे पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज सिटी पुलिस थाना जि़ला होशियारपुर में तैनात ए.एस.आई. दविन्दर कुमार को 4,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया कोरोना वायरस की दस्तक के बाद से आज सोमवार को कोरोना के बढ़ते केस के बीच स्कूलों को खोला गया। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने चंडीगढ़ के नए फाइनांस सेक्रेटरी के लिए विजय नामदेवराव जैद के नाम को मंजूरी दे दी है कोरोना वायरस महामारी का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा पानी की बढ़ी दरों को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) चंडीगढ़ ने भाजपा को निशाने पर लिया है। हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने परिवहन विभाग सिरसा डिपो में कार्यरत लिपिक ओम प्रकाश को परिचालक मदन लाल से उसकी सुनिश्चित आजीविका प्रोन्नति (ए.सी.पी.) लगाने की एवज में दो हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी. दलाल ने आज राज्यसभा में पारित कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन एवं सरलीकरण) विधेयक 2020 तथा कृषक (सशक्तीकरण और सुरक्षा) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा करार विधेयक 2020, दोनों बिलों का स्वागत किया