Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्मब्रेकिंग न्यूज़ --21 दिनों के लिए देश पूर्ण तोर से बंद- पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधनज़ीरकपुर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असले के साथ एक काबू सूत्रों के अनुसार क्राइम कंट्रोल यूनिट और एनआईए ने कार्यवाही को दिया अंजाम शहर की नामी सोसायटी में पिछले काफी समय से रह रहा व्यक्ति भारी मात्रा में हथियार और जाली करैंसी समेत काबू
 
 
 
Chandigarh

ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*

April 30, 2020 09:48 PM
 चंडीगढ़-- अग्रजन पत्रिका के लिए सत्यनारायण गुप्ता-  अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन चंडीगढ़ कोरोना महामारी में 26 मार्च से आज तक हररोज़ लगभग 2800 से 3000  लोगों के लिये भोजन के पैकेट बना कर ज़रूरतमंदो तक पहुँचा रहा है । प्रदेश अध्यक्ष आनन्द सिंगला ने बताया कि अब तक हम "अग्रसेन जी की रसोई भूखा रहे ना कोई"में 92500 भोजन के पैकेट बनाकर शहर के कौने कौने में जरूरत मंदो तक पहुंचा चुके हैं। इसी के साथ साथ संस्था ने लगभग 150 परिवारों को सूखा राशन भी मुहैया करवाया व 110 पी पी ई किट पुलिस प्रसाशन व धन्वंतरि हॉस्पिटल में दी । महामंत्री प्रदीप बंसल ने बताया कि 5000 वर्ष पूर्व समाजवाद के महान प्रवर्तक हमारे पूर्वज महाराजा अग्रसेन जी ने इस संसार को "एक ईंट एक रुपैया" का सिद्धांत दिया था। उसका अनुपालन करते हुए हुये चंडीगढ़ में अग्रवाल सम्मेलन लगातार पाँच वर्षों से प्रतिदिन 550 लोगों को पीजीआई और GMCH-32 अस्पताल के आगे भोजन करवा रहा है। सिंगला ने बताया कि आज पूरे भारतवर्ष में हमारा समाज जरुरत मंदो की सेवा में अग्रणी है और जब तक चंडीगढ़ में लाॅकडाउन है हम भोजन की व्यवस्था जारी रखेंगे। हमने दुःख की इस घड़ी में लगभग 3000 पैकेट प्रतिदिन बुडैल, बढेहडी, रामदरबार, काॅलोनी4,कैंबवाला,हल्लोमाजरा,कैंबवाला,धनास,फैदां,रेलवे स्टेशन के आसपास और सैक्टरों में मार्किट के बरामदों में सोने वाले रिक्शा चालकों एवं 1000 पैकेट प्रतिदिन प्रशासन को बाँटे। भोजन को बनाने का काम पैकिंग एवं डिस्टरिब्यूसन का काम सम्मेलन की महिला अध्यक्षा डॉक्टर शीनु अग्रवाल , सचिन गर्ग , सुशील अग्रवाल ,चन्द्र गर्ग , अनूप गुप्ता , सुभाष गुप्ता, मुकेश गर्ग ,विजय बंसल, पवन बंसल , सुनील गोयल व अवनीश बंसल देखते है ।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को आज उनके करनाल दौरे के दौरान हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, करनाल की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने 2 लाख 51 हजार रूपये का चेक हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड के लिए सौंपा।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास, डेरा कार सेवा व निर्मल कुटिया जैसी अनेक सामाजिक संस्थाओं ने कोविड-19 महामारी में बढ़चढक़र सेवा के लिए हाथ बढ़ाया है और ऐसी संस्थाओं के अनुयायियों से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए।
बापूधाम में आज कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। यह एरिया हालांकि लगभग दो महीने से सील है। बावजूद इसके यहां कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है।
ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित
प्रशासन ने शहरवासियों को राहत देते हुए प्रॉपर्टी और हाउस टैक्स अदा करने के लिए सेल्फ असेसमेंट स्कीम का कार्यकाल बढ़ा दिया है। बापूधाम के लोगों का रोज़गार बचाने के प्रशासन ने उठाये कदम नियोक्ताओं से किया सम्पर्क
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हरियाणा राज्य की उन्नति व विकास में श्रमिकों का उल्लेखनीय योगदान है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते राज्य सरकार द्वारा प्रदेश से इच्छुक श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिए रोजाना विशेष श्रमिक रेलगाडिय़ों को प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों से चलाया जा रहा है
-- हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज जिला हिसार के उकलाना हलके की 8 ग्राम पंचायतों को एक-एक लाख रुपये की राशि के चैक सौंपे। यह धनराशि राज्य सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों को सैनेटाइज करने व स्वच्छता अभियान के लिए प्रदान की गई है।
--हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी एक अभूतपूर्व काल है, जिसके चलते पिछले अढ़ाई महीने की अवधि में जनता, सरकार और प्रशासन के सामने कईं तरह की चुनौतिया आई, लेकिन लोगों ने लॉकडाउन के नियमों की पालना करते हुए संयम बरता और सरकार की अच्छी प्रबंध व्यवस्था से इस महामारी से भली-भांति निपटा जा रहा है।
बहुमुल्य पानी को बचाने का लक्ष्य लेकर सरकार बना रही है नीतियां: मनोहर पानी को बचाने के लिए कुरुक्षेत्र के किसानों से की बातचीत, किसानों को पिछली मक्का फसल की भी अनुदान राशि जारी करने के दिए आदेश, किसानों का फीडबैक जरुरी, किसान और आमजन को पानी बचाने का लेना होगा संकल्प,