Monday, February 24, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला फिर हुआ शर्मसार स्कूल बस में एक 4 साल की बच्ची का हुआ रेप।स्कूल की बस ड्राइवर ने किया रेपभाजपा की नीयत खोटी है, अब फिर महंगाई लौटी है-रंजीता मेहता ब्रेकिंग न्यूज़ मोहाली-------:खरड़ लाडरां रोड पर अंबिका ग्रीन की तीन मंजिला बिल्डिंग धाराशाही, मलबे में फंसे आधा दर्जन के करीबपंचकूला बिग ब्रेकिंग पंचकूला की डिटेक्टिव स्टाफ सेक्टर 25 पंचकूला ने 25 ग्राम हीरोइन के साथ संदीप नामक युवक को किया गिरफ्तार। Big Breaking------चंडीगढ़ के मनीमाजरा के माडीवाला टाउन में पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उतारा मौत के घाट*ब्रेकिंग न्यूज़ -दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा-: एक ही चरण में चुनाव, 2689 जगहों पर डाले जाएंगे वोट, 90 हजार कर्मचारियों की होगी जरूरत*मोहाली बिग ब्रेकिंग *दिनदहाड़े लुट गई ज्वेलरी शॉप, हथियारबंद बदमाश लाखों पर कर गए हाथ साफपंचकूला बिग ब्रेकिंग एक्सक्लूसिव पंचकूला के मनसा देवी में मकान नंबर 6 पी ओम प्रकाश चौटाला का जो मकान है उसको चंडीगढ़ इ डी द्वारा किया गया सिल
 
 
 
Chandigarh

डिप्टी सीएम ने रेलवे ओवरब्रिज और सामान्य चौपाल का किया उद्घाटन

January 18, 2020 08:37 PM
चंडीगढ़, 18 जनवरी।- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-
प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश के 700 से ज्यादा गांवो ने अपने यहां शराब के ठेके हटवाने का प्रस्ताव पारित करके दिया है और सरकार की नीति के अनुसार अब इन गांवों में शराब के ठेके नहीं खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में किसी भी गांव के 10 प्रतिशत मतदाता यह लिखकर दे कि वे अपने गांव से शराब का ठेका नहीं चाहते तो वहां से ठेके को शिफ्ट कर दिया जाएगा। उप-मुख्यमंत्री आज गुरुग्राम जिला के गांव धनकोट में शराब के ठेके को हटवाने को लेकर आई मांग के संदर्भ में बोल रहे थे।
 
उन्होंने आज गुरुग्राम के गांव बजघेड़ा में चार लेन के रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन तथा गांव धनकोट में रेनोवेटेड सामान्य चौपाल का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। गांव धनकोट के युवा सरपंच दिनेश सहरावत ने उप मुख्यमंत्री के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए उनसे गांव के शराब के ठेके को शिफ्ट करने का आग्रह किया। इस समस्या का निदान करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि धनकोट गांव के 10 प्रतिशत मतदाता ग्राम सभा में शराब के ठेके हटाने को लेकर प्रस्ताव पारित कर दें तो उसे शिफट कर दिया जाएगा। 
 
*- उप-मुख्यमंत्री ने नजफगढ़ नाले से जलभराव की समस्या का समाधान करवाने का दिया आश्वासन*
गांव बजघेड़ा के समीप से गुजरने वाले नजफगढ़ नाले के ओवरफलो होने से आस पास के लगते डहर की कई सौ एकड़ जमीन में हमेशा जलभराव रहता है जिस कारण उसमें किसी प्रकार की खेती ना होने के कारण ग्रामीणों का आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों ने उप मुख्यमंत्री से मांग की कि वे यहां बांध बनवाकर इसका स्थाई समाधान करवाए। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ग्रामीणों को इस समस्या के स्थाई समाधान का आश्वासन दिया और कहा कि पहले भी इस समस्या को पिछली सरकारों के कार्यकाल में बादशाहपुर के मौजूदा विधायक राकेश दौलताबाद द्वारा उठाया जाता रहा है लेकिन इसका कोई समाधान नही हो पाया। जल्द ही इस समस्या के स्थाई समाधान को लेकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
 
उन्होंने ग्राम पंचायतों का आह्वान किया कि जो ग्राम पंचायत के पैसे के साथ साथ जमीन भी उपलब्ध करवाएगी उस गांव में अस्पताल, कॉलेज तथा इंडोर स्टेडियम इत्यादि की सुविधा दी जाएगी ताकि उस गांव की गिनती एक आदर्श गांव के रूप में हो सके। उन्होंने गांव के अंदर से वाहन गुजरने के कारण लगने वाले जाम पर कहा कि यदि ग्राम पंचायत एक बाईपास का निर्माण करवा सके तो इससे लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी।
 
इस अवसर पर बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद ने ग्रामीणों का धन्यवाद किया और कहा कि इस गांव से हमेशा उनका जुड़ाव रहा है और लोग अपनी समस्याओं को लेकर कभी भी उनसे संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने उप मुख्यमंत्री का कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार व्यक्त किया।
 
*डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया बजघेड़ा आरओबी का उद्घाटन*
गांव बजघेड़ा में उप-मुख्यमंत्री का फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि गांव बजघेड़ा के स्थानीय निवासियों द्वारा यहां रेलवे ओवरब्रिज की लंबे समय से मांग की जा रही थी जिसे आज सरकार द्वारा अमलीजामा पहनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस रेलवे ओवरब्रिज के बनने से बजघेडा रेलवे फाटक वाले स्थान पर यातायात व्यवस्था सुचारू होगा और लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस फ्लाईओवर को चार लेन का बनाया गया है और इसके आगे की सड़क को भी चार लेन का किया जाएगा ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू हो सके। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में ट्रैफिक व्यवस्था को और अधिक सुचारू करने के लिए आगे भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
 
*- उप-मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने के अधिकारियों को दिए निर्देश*
इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में भी लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को उन समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, जिला अध्यक्ष सूबे सिंह बोहरा, हलका अध्यक्ष ऋषि राज राणा, श्री दत्त गौतम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देश भर से खिलाड़ी। राज्यपाल करेंगे विधिवत शुभारभ, आईजी हरदीप दून ने लिया तैयारी का जायजा।
पीजी में लगी आग के कारण तीन लड़कियों की मौत हुई सेक्टर 32 में
हरियाणा गृह विभाग ने “शूटर” फ़िल्म पर लगाया बैन हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार में पिछ्ले 5 वर्षों में जो भ्रष्टाचार पनपा था, वह निरंतर बढ़ता जा रहा है।
अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस को समर्पित पंजाब सरकार द्वारा पंजाब कला परिषद के नेतृत्व में मनाए गए सप्ताह की समाप्ति के अवसर पर आज अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के मौके पर परिषद की तरफ से पंजाब कला भवन में एक शानदार साहित्यिक समागम करवाया गया
चंडीगढ़ के सेक्टर 31 थाना पुलिस ने एक हेरोइन तस्कर को 50 ग्राम हेरोइन, जाली करंसी और देसी कट्टे व पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया
हरियाणा के पूर्व विधायक एसोसिएशन के एक डेलिगेशन ने मुख्य मंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर को अपनी मांगों से संम्बधित ज्ञापन हरियाणा विधान सभा के मुख्यमंत्री कक्ष में सौंपा व तत्पश्चात वे सीधे नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से मिलने उनके सरकारी निवास पहुँचे।
भगवान शिव के पर्व महाशिवरात्रि को आज ट्राइसिटी चंडीगढ़ में बनी श्रद्धा और हर्ष के साथ मनाया गया
हरियाणा डीजीपी ने किया आईटी प्रोफेशनल्स को सम्मानित
28 फरवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल साल 2020-21 का बजट पेश करेंगे। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण के साथ हुई। राज्यपाल ने प्रदेश की गठबंधन सरकार का लेखाजोखा सदन में रखने के साथ ही भविष्य का रोडमैप भी पेश किया