Monday, February 24, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला फिर हुआ शर्मसार स्कूल बस में एक 4 साल की बच्ची का हुआ रेप।स्कूल की बस ड्राइवर ने किया रेपभाजपा की नीयत खोटी है, अब फिर महंगाई लौटी है-रंजीता मेहता ब्रेकिंग न्यूज़ मोहाली-------:खरड़ लाडरां रोड पर अंबिका ग्रीन की तीन मंजिला बिल्डिंग धाराशाही, मलबे में फंसे आधा दर्जन के करीबपंचकूला बिग ब्रेकिंग पंचकूला की डिटेक्टिव स्टाफ सेक्टर 25 पंचकूला ने 25 ग्राम हीरोइन के साथ संदीप नामक युवक को किया गिरफ्तार। Big Breaking------चंडीगढ़ के मनीमाजरा के माडीवाला टाउन में पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उतारा मौत के घाट*ब्रेकिंग न्यूज़ -दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा-: एक ही चरण में चुनाव, 2689 जगहों पर डाले जाएंगे वोट, 90 हजार कर्मचारियों की होगी जरूरत*मोहाली बिग ब्रेकिंग *दिनदहाड़े लुट गई ज्वेलरी शॉप, हथियारबंद बदमाश लाखों पर कर गए हाथ साफपंचकूला बिग ब्रेकिंग एक्सक्लूसिव पंचकूला के मनसा देवी में मकान नंबर 6 पी ओम प्रकाश चौटाला का जो मकान है उसको चंडीगढ़ इ डी द्वारा किया गया सिल
 
 
 
Chandigarh

विश्व हिंदू परिषद पंजाब की तरफ से पंजाब के माननीय राज्यपाल को दिया ज्ञापन MEMORANDUM Given by Punjab vishavHindu parishad

January 17, 2020 09:25 PM

चंडीगढ़- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता- पंजाब के शहरवासियों में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करने का ज्ञापन।कई दुर्भाग्यपूर्ण व्यक्तियों ने, तीन पड़ोसी मुस्लिम देशों में अमानवीय उत्पीड़न के कारण पंजाब में पलायन किया, जिसने उन्हें भारत में शरण लेने के लिए मजबूर किया। वे लंबे समय से बुनियादी नागरिक सुविधाओं से वंचित हैं और उप-मानव परिस्थितियों में रहने के लिए मजबूर हैं। उनके बच्चों और परिवारों को शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका, घर, सुरक्षा आदि मिलना मुश्किल है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस ज्ञापन के माध्यम से मानवीय आधार पर इस ज्ञापन में की गई प्रार्थनाओं पर अमल किया जाए। आजादी के बाद भारत ने विभिन्न देशों के शरणार्थियों को भारत के नागरिकों के रूप में कानूनी रूप से समायोजित करने के प्रयास किए हैं; श्री जवाहर लाल नेहरू द्वारा 1950 में पहला, 1973 में श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा दूसरा और 2003 में उस समय के प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के द्वारा।

नागरिकता संशोधन बिल 9 "दिसंबर 2019 को लोकसभा, राज्यसभा में इसके पारित होने और माननीय राष्ट्रपति की सहमति प्राप्त करने सहित इसके लिए सभी संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा करने के बाद एक कानून बन गया। सभी राज्य सरकारों द्वारा यह कानून लागू किया जाना है।

इसलिए, इस संवैधानिक स्थिति को स्वीकार करते हुए, अधिकांश राज्य अधिनियम को लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। यह समाज के किसी भी वर्ग पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं डालता है ।और किसी भी व्यक्ति की नागरिकता को नहीं छीनता है। यह एक सक्षम करने वाला अधिनियम है, जो उक्त व्यक्तियों को भारत के गौरवशाली नागरिकों के रूप में मानव सम्मान प्रदान करता है।

 विश्व हिंदू  परिषद  पंजाब  यह मांग करता है  की नागरिकता संशोधन अधिनियम को पंजाब में शीघ्रता से लागू किया जाना चाहिए। अधिनियम के सुचारू कार्यान्वयन के लिए सभी सरकारी बुनियादी ढाँचे प्रदान करें।

 इस अवसर पर मुख्य रूप से अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख माननीय रास बिहारी, पंजाब प्रांत संगठन मंत्री विजय पाल, प्रांत कार्याध्यक्ष हरप्रीत सिंह, प्रांत उपाध्यक्ष कर्नल धर्मवीर, प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख अनिल अरोड़ा प्रांत संपर्क प्रमुख सुतीक्षण,हरवीन सिंह और चंडीगढ़ विश्व हिंदू परिषद मंत्री सुरेश कुमार राणा उपस्थित रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देश भर से खिलाड़ी। राज्यपाल करेंगे विधिवत शुभारभ, आईजी हरदीप दून ने लिया तैयारी का जायजा।
पीजी में लगी आग के कारण तीन लड़कियों की मौत हुई सेक्टर 32 में
हरियाणा गृह विभाग ने “शूटर” फ़िल्म पर लगाया बैन हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार में पिछ्ले 5 वर्षों में जो भ्रष्टाचार पनपा था, वह निरंतर बढ़ता जा रहा है।
अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस को समर्पित पंजाब सरकार द्वारा पंजाब कला परिषद के नेतृत्व में मनाए गए सप्ताह की समाप्ति के अवसर पर आज अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के मौके पर परिषद की तरफ से पंजाब कला भवन में एक शानदार साहित्यिक समागम करवाया गया
चंडीगढ़ के सेक्टर 31 थाना पुलिस ने एक हेरोइन तस्कर को 50 ग्राम हेरोइन, जाली करंसी और देसी कट्टे व पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया
हरियाणा के पूर्व विधायक एसोसिएशन के एक डेलिगेशन ने मुख्य मंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर को अपनी मांगों से संम्बधित ज्ञापन हरियाणा विधान सभा के मुख्यमंत्री कक्ष में सौंपा व तत्पश्चात वे सीधे नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से मिलने उनके सरकारी निवास पहुँचे।
भगवान शिव के पर्व महाशिवरात्रि को आज ट्राइसिटी चंडीगढ़ में बनी श्रद्धा और हर्ष के साथ मनाया गया
हरियाणा डीजीपी ने किया आईटी प्रोफेशनल्स को सम्मानित
28 फरवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल साल 2020-21 का बजट पेश करेंगे। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण के साथ हुई। राज्यपाल ने प्रदेश की गठबंधन सरकार का लेखाजोखा सदन में रखने के साथ ही भविष्य का रोडमैप भी पेश किया