Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Sports

IPL 2019:एक दिन पहले ही 1 ओवर में जड़े थे 5 छक्के, RCB ने 5 करोड़ में खरीदा

December 18, 2018 10:30 PM

खराब दौर से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके, जबकि तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को आठ करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा गया. सबसे बड़ी सनसनी बनकर उभरे अनजान खिलाड़ी और तमिलनाडु के रहस्यमयी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती पर भी आठ करोड़ 40 लाख रुपये की बोली लगी.

चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा. अभी तक वरुण ने लिस्ट-ए के नौ मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 विकेट चटकाए हैं. मुंबई के 25 साल के शिवम दुबे को आरसीबी ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा. संयोग से दुबे ने एक दिन पहले ही रणजी मैच में एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे, जिसका उन्हें नीलामी में फायदा मिला.

दुबे ने रणजी ट्रॉफी में वानखेडे़ स्टेडियम में मुंबई के लिए खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ स्पिनर स्वप्निल सिंह की 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाए. उन्होंने 60 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 छक्के और 3 चौके शामिल हैं. शिवम दुबे बाएं हाथ के जोरदार बल्लेबाजी करने के साथ-साथ बेहतरीन तेज गेंदबाज भी हैं. अब तक 11 फर्स्ट क्लास पारियों में वह 63.00 की औसत से दो शतकों के साथ 567 रन बना चुके हैं, जबकि 22.00 की औसत से 22 विकेट भी झटक चुके हैं.

बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने मुंबई प्रीमियर लीग में अनुभवी स्पिनर प्रवीण तांबे पर लगातार पांच छक्के लगाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

मुंबई क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा कि वह पहले काफी मोटा था, लेकिन उसने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है. उन्होंने कहा, ‘दुबे ने आयु वर्ग की क्रिकेट खेलनी शुरू की, लेकिन इसके बाद निजी कारणों से उन्होंने ब्रेक ले लिया. रणजी ट्राफी में पदार्पण से पहले वह अंडर-19, अंडर-23 क्रिकेट में खेले थे, वह अब अपनी क्रिकेट के प्रति काफी गंभीर है.’

IPL Auction 2019 Live Updates

सैंतीस बरस के युवराज को 2015 आईपीएल में 16 करोड़ में खरीदा गया था, जबकि 2014 में वह 14 करोड़ में बिके थे. युवराज का बेसप्राइज एक करोड़ रुपये था. आखिरकार दूसरे दौर में बिना बिके खिलाड़ियों के पूल में युवराज को डाला गया और मुंबई इंडियंस ने उन्हें उनके बेस प्राइस 1 करोड़ में खरीद लिया. इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें दो करोड़ रुपये में खरीदा था.

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की नीलामी में धूम रही और शिमरोन हेटमेयर और कार्लोस ब्रेथवेट को भी मोटी रकम मिली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हेटमेयर को 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा. उसे खरीदने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली केपिटल्स में होड़ लगी थी. टी-20 वर्ल्ड कप 2016 के स्टार ब्रेथवेट को केकेआर ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेसप्राइज 75 लाख रुपये था.

भारतीय टेस्ट खिलाड़ी हनुमा विहारी को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि उनका बेसप्राइज 50 लाख रुपये था. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले सत्र में बिक नहीं सके थे, जिन्हें इस बार दिल्ली ने एक करोड़ 10 लाख रुपये में खरीदा. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने एक करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा.

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन को पंजाब ने चार करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा. अभी तक उन्होंने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. चेतेश्वर पुजारा, ब्रेंडन मैक्कुलम और क्रिस वोक्स को भी किसी ने नहीं खरीदा. स्पिनर अक्षर पटेल (पांच करोड़), तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (पांच करोड़) और मोहम्मद शमी (चार करोड़ 80 लाख रुपये) भी महंगे बिके. पटेल को दिल्ली ने, शमी को पंजाब ने और मोहित को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा.

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया न्यू चंडीगढ़ में पीसीए के न्यू क्रिकेट स्टेडियम का दौरा
रबल टीएमटी हिमाचल फुटबॉल लीग, हिमाचल एफसी और टेक्ट्रो स्वाड्स में होगा फाइनल मुकाबला
हार्दिक पंड्या-केएल राहुल पर लगा बैन हटा 1956 के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट रघबीर सिंह भोला नही रहे पंड्या-राहुल के 'भविष्य' पर फैसले में होगी देरी, जानिए क्या है वजह विराट कोहली का खास संयोग से बना 15 जनवरी से शतक कनेक्शन हार्दिक पंड्या- केएल राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को वनडे टीम में मौका महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी में फंसे पंड्या ने BCCI से मांगी माफी ऑस्ट्रेलिया में कुलदीप ने 64 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की, वॉर्न ने दी शाबाशी IND vs AUS: ऋषभ पंत ने बताया- मैदान पर छींटाकशी से उनको क्या मिलता है