Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Sports

Ind vs Aus: बारिश से धुला मेलबर्न टी-20, अब भारत नहीं जीत सकता सीरीज

November 23, 2018 09:42 PM

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia)  के बीच मेलबर्न में दूसरा टी-20 मुकाबला (2nd T20I) बारिश के कारण बेनतीजा रहा. इसके साथ ही भारत की लगातार 7 टी-20 सीरीज जीतने के बाद यह दौड़ यहीं खत्म हो गई. क्योंकि तीन मैचों की इस सीरीज को भारत अब बराबर ही कर सकता है, जीत नहीं सकता. सीरीज का आखिरी मैच 25 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा.

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 132 रन बनाए. बारिश के कारण आखिरी ओवर का खेल नहीं हो पाया.

खेल रुकने के समय पर एंड्रयू टाई (12 रन) और बेन मैकडरमॉट (32 रन) क्रीज पर मौजूद थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू नहीं हो पाई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 19 ओवर में 137 रनों का टारगेट मिला. मैच दोबारा शुरू होने वाला था, उससे पहले ही बारिश ने एक बार फिर मजा खराब कर दिया.

 

इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और भारत को डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत के लिए 11 ओवरों में 90 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. इस समय लग रहा था कि भारतीय टीम अब यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगी. लेकिन, इंद्र देवता ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. नियमित अंतराल पर हो रही बारिश के बीच आखिरकार मैच को रद्द ही करना पड़ा.

सीरीज में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में यह मैच जीतना था. लेकिन मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया और मैच बेनतीजा रहा. भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है और अब उसे सीरीज बराबर करने के लिए सिडनी में रविवार को होने वाला मैच हर हाल में जीतना होगा.

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन मैकडरमॉट ने अब तक सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. इसके अलावा नाथन कूल्टर नाइल ने 9 गेंदों में 18 रन बनाए जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 22 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए जबकि कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या को 1-1 सफलता मिली.

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया न्यू चंडीगढ़ में पीसीए के न्यू क्रिकेट स्टेडियम का दौरा
रबल टीएमटी हिमाचल फुटबॉल लीग, हिमाचल एफसी और टेक्ट्रो स्वाड्स में होगा फाइनल मुकाबला
हार्दिक पंड्या-केएल राहुल पर लगा बैन हटा 1956 के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट रघबीर सिंह भोला नही रहे पंड्या-राहुल के 'भविष्य' पर फैसले में होगी देरी, जानिए क्या है वजह विराट कोहली का खास संयोग से बना 15 जनवरी से शतक कनेक्शन हार्दिक पंड्या- केएल राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को वनडे टीम में मौका महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी में फंसे पंड्या ने BCCI से मांगी माफी ऑस्ट्रेलिया में कुलदीप ने 64 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की, वॉर्न ने दी शाबाशी IND vs AUS: ऋषभ पंत ने बताया- मैदान पर छींटाकशी से उनको क्या मिलता है