Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Haryana

ब्रेकिंग। गांव सुई को सभी सुविधाओं से सुसज्जित सबसे सुंदर आदर्श गांव बनाने की कवायद।..

April 07, 2021 05:17 PM
भिवानी 7 अप्रैल।- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--  उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने बुधवार को विभिन्न विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ गांव सुई का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव में सभी मूलभूत सुविधाएं हों, जिससे यह गांव सबसे सुंदर आर्दश गांव बने। उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभागों से संबंधित प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश दिए, जिसे सरकार के पास भेजा जाएगा।  
अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपायुक्त श्री आर्य ने कहा कि गांव के लिए ऐसी योजना तैयार की जाए ताकि यह गांव हेरिटेज और रूरल ट्यूरिजम के रूप में विकसित हो। हर घर में नल और नल में स्वच्छ पर्याप्त जल पहुंचे। इसके साथ-साथ नलों पर टूंटी हों ताकि पानी बर्बाद न हो। पेयजल के लिए जहां पर बुस्टर की जरूरत हो, वहां पर नया बुस्टर स्थापित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि गांव में गंदे पानी की निकासी का समुचित प्रबंध हो। उन्होंने कहा कि गांव से गंदा पानी तालाबों मेंं नही जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव में सामुदायिक शौचालय हों। उपायुक्त ने कहा कि गांव में बने खेल स्टेडियम में खिलाडिय़ों के लिए और अधिक सुविधाएं प्रदान की जाएं। खिलाडिय़ों के लिए जिम की भी सुविधा प्रदान की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि गांव सुई से दूसरे गांवों को जोडऩे के साथ ही चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय तक जाने वाले संपर्क मार्ग को पक्का किया जाए। उपायुक्त ने कहा कि गांव की पीएचसी में चिकित्सा से संबंधित सभी जरूरी सुविधाए मुहैया करवाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि गांव के  चारों और संपर्क मार्गों पर स्वागत द्वार बनाए जाएं। 
इस दौरान उपायुक्त श्री आर्य ने गांव में सेठ श्रीकिशन द्वारा बनवाए गए ऑडिटॉरियम, झील, स्टेडियम के अलावा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय कन्या स्कूल और पीएचसी का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि स्कूल में बच्चों को शिक्षण कार्य से संबंधित सभी जरूरी सुविधाएं  मिलनी चाहिए। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाई गई कंप्यूटर लैब को बच्चों को लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने गांव में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। 
इस दौरान एसडीएम महेश कुमार, जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, जिला खेल अधिकारी कृष्ण ढांडा, बीडीपीओ रविंद्र दलाल, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता कृष्ण कुमार, डॉ. कृष्ण कुमार, सरपंच बलबीर सिंह, पूर्व सरपंच रामफल फौजी, कंवरभान पंच, सुभाष, छाजूराम नंबरदार, सुमेर सिंह, सतीश कुमार, चांदराम सहित गांव के अनेक प्रबुद्ध लोग व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
 
 

 

  •  

 

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
अब प्राइवेट स्कूल संचालक ले पाएंगे फंड व फीस हरियाणा में अपराधियों को सजा दिलवाने में पुलिस आगे*
इनेलो ने धूम-धाम से मनाई बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जयंती
नई पहल:पहली से 8वीं तक के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 16 अप्रैल को आएगा* स्कूल बंद करने के फैसले का किया विरोध:निजी स्कूल संचालक बोले- अब नहीं बंद करेंगे स्कूल, भिवानी बाेर्ड परीक्षा:कल तक प्रवेश पत्र में ठीक करवा सकते हैं गलतियां, प्रति गलती देने हाेंगे 300 रुपए, सेंटर बदलवाने के लिए भी करें आवेदन* LTC डिमांड~ एलटीसी के भुगतान से जुड़ी खबर.... महानिदेशक ने मांगी रिपोर्ट* अध्यापकों ने मिडिल स्कूल तक विद्यार्थियों को पास और फेल करने की मांगी पावर*
आपस में मिले देश-विदेश से आए दीवान एवं मोटान खानदान के लोग ऐतिहासिक दादी सती रानी स्थल पर वार्षिक समारोह आयोजित
आरपीआई ने मनाई ज्योति राव फुले व डा. भीमराव अंबेडकर जयंती