Monday, April 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग

April 04, 2024 03:06 PM

पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग  

 अग्रजन पत्रिका सत्यनारायण गुप्ता 

 

पंचकूला, 4 अप्रैल: पिछले 4 सालों से हम सब पंचकूला के निवासी शहर व आसपास के क्षेत्रों में सत्तारूढ़ पार्टी के स्थानीय नेतृत्व द्वारा शहर के विकास, स्वच्छता, सुन्दरता, नशा एवं अपराध मुक्त समाज, पॉलिथीन के प्रयोग पर रोकथाम, अवैध कब्जों से छुटकारा, आवारा पशुओं व आवारा कुत्तों की समस्या का समाधान, प्रदुषण रहित आबोहवा आदि सात सरोकारों के बारे में खूब चर्चाओं को सुनते आ रहे हैं । इन बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दों बारे जिक्र करते हुए पूर्व जजपा शहरी जिला अध्यक्ष एवं पीपल्स फ्रंट पंचकूला के अध्यक्ष ओ पी सिहाग ने सवाल किया है कि ये सात सरोकार जो कि हमारे विधायक का सपना है वास्तव में धरातल पर पूरा हुआ या नही ? सिहाग ने कहा कि स्थानीय विधायक की सोच तथा उनका जो सात सरोकारों को सिरे चढ़ाने का सपना है, वो पंचकूला के प्रत्येक नागरिक का सपना है तथा हर नागरिक चाहता है कि उनका शहर सुन्दर एवं व्यवस्थित बने। 

   पीपल्स फ्रंट पंचकूला के अध्यक्ष सिहाग ने कहा कि अगर ये सात सरोकार पूरे होते तो आज पंचकूला की गिनती विश्व के सबसे सुन्दर शहरो में होती । परन्तु आज के हालात को देखें तो पंचकूला प्रदेश के अन्य पुराने शहरों के मुकाबले लगातर पिछड़ता जा रहा है जिससे स्थानीय विधायक,नगर निगम पंचकूला के महापौर तथा जिले में मौजूद विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों जिनको इन सात सरोकारों को अमलीजामा पहनाना है,उनकी कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिह्न लगता है ।

   इस मुद्दे बारे अपने विचार साँझा करते हुए पीपल्स फ्रंट पंचकूला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के सी भारद्वाज, उपाध्यक्ष सुरिन्दर चड्डा तथा महासचिव ईश्वर सिंहमार ने भी कहा कि पंचकूला प्रदेश की डीम्ड राजधानी है जिसमें प्रदेश के ज्यादातर मुख्यालय स्थापित हो चुके हैं तथा हर रोज हजारों लोग अपने काम से इस शहर में काफी दफा आते हैं । परंतु आज शहर की टूटी हुई मुख्य सडकों, चौको की खस्ता हालत, हर चौक व सड़क पर रेहड़ी फङी वालों का क़ब्ज़ा, बर्मज पर उगी हुई जंगली जड़ी बूटियां, जगह जगह बिखरे पॉलीथिन ,गंदगी तथा उनमे मुहँ मारते अवारा पशुओं तथा आवारा कुत्तों को देख कर उनके विचार इस सुन्दर शहर के बारे में बदल जाते हैं तथा वो लोग आज से 5-6 वर्ष पहले के पंचकूला की तुलना करते हैं जब शहर के हालात काफी हद तक अच्छे थे।  

 पी एफ पी अध्यक्ष ओ पी सिहाग ने स्थानीय विधायक तथा जिला प्रशासन के तमाम जिम्मेदार अधिकारियों से आग्रह किया कि अब भी वक्त है कि वो पूरे समर्पण, पूरे हौसले, दृढ़ इरादे तथा शहर के सभी नागरिकों के पूरे सहयोग के साथ इन सरोकारों को पूरा करने में जुटे। सिहाग ने कहा कि उनके साथी भी इस अभियान में पूरा बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*