Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Sports

फ्रेंच ओपन: जोकोविक ने बहाया पसीना, स्वितोलिना बाहर

June 02, 2018 11:47 AM

पेरिस, 2 जून ( इंद्रा गुप्ता ) : सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने एक बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुट को हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम-16 में शुक्रवार को प्रवेश कर लिया जबकि चौथी वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना महिला एकल के तीसर दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविक ने तीसरे दौर के मुकाबले में 13वीं वरीयता प्राप्त अगुट को 6-4, 6-7, 7-6, 6-2 से मात दी। टूर्नामेंट में 20वीं वरीयता प्राप्त जोकोविक ने तीन घंटे 48 मिनट के मैराथन मुकाबले में यह मैच जीता।
 

चौथे दौर में जोकोविक का सामना 30वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को से होगा जिन्होंने एक बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-2, 6-4 से हराया। 31 साल के जोकोविक को पिछली बार यहां कनाडा के डोमिनीक थिएम के हाथों क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 जोकोविक रिकॉर्ड 43वीं बार रौलां गैरों के चौथे दौर में पहुंचे हैं।

दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और जापान के केई निशिकोरी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि चौथी वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव टूर्नामेंट से बाहर हो गए। विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव ने तीसरे दौरे के मुकाबले में बोस्निया के दामिर डीजुम्हुर को तीन घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 3-6, 4-6, 7-6, 7-5 से मात दी।

टूर्नामेंट में 19वीं वरीयता प्राप्त निशिकारी भी चौथे दौर में पहुंच गए हैं। निशिकोरी ने फ्रांस के गाइल्स सिमोन को 6-3, 6-1, 6-3 से हराया। उन्होंने दो घंटे एक मिनट में यह मैच जीता। उधर, चौथी वरीयता प्राप्त दिमित्रोव स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को के हाथों हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। वर्दास्को ने दिमित्रोव को दो घंटे 21 मिनट में 7-6, 6-2, 6-4 से पराजित कर बाहर कर दिया।

कनाडा के डोमिनीक थिएम ने इटली के माटिओ बेरेटिनी को दो घंटे 37 मिनट में 6-3, 6-7, 6-3, 6-2 से हराया। महिला एकल में अमेरिका की मेडिसन कीज और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा भी चौथे दौर में पहुंच गईं। 13वीं वरीयता प्राप्त कीज ने तीसरे दौर के मैच में 21वीं वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका को 6-1, 7-6 से हराया। कीज ने एक घंटे 23 मिनट में यह मुकाबला जीता।

दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी भी चौथे दौर में पहुंच गई हैं। वोज्नियाकी ने फ्रांस की पॉलिन परमेंटियर को एक घंटे 18 मिनट में 6-0, 6-3 से हराया। अगले दौर में वोज्नियाकी का सामना रूस की डारिया कस्तकिना से होगा जिन्होंने मिस्र की मारिया सेकरी को 6-1, 1-6, 6-3 से मात दी।

26वीं वरीयता प्राप्त स्ट्राइकोवा ने हमवतन केटेरिना सिनियाकोवा को एक घंटे 22 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया। स्वितोलिना, रोमानिया की मिहाएला बुजानेस्क्यू के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। बुजानेस्क्यू ने स्वितोलिना को एक घंटे 37 मिनट में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी।

इस बीच, युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी को पुरुष युगल के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। भांबरी और शरण की जोड़ी को आस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी से एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 5-7, 3-6 से मात खानी पड़ी।

रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस को चीन की शुआई झेंग और आस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स की जोड़ी से मिश्रित युगल में शिकस्त झेलनी पड़ी। झेंग और पियर्स की जोड़ी ने मिश्रित दौर के पहले मुकाबले में बोपन्ना और बाबोस की जोड़ी को 6-2, 6-3 से पराजित किया।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया न्यू चंडीगढ़ में पीसीए के न्यू क्रिकेट स्टेडियम का दौरा
रबल टीएमटी हिमाचल फुटबॉल लीग, हिमाचल एफसी और टेक्ट्रो स्वाड्स में होगा फाइनल मुकाबला
हार्दिक पंड्या-केएल राहुल पर लगा बैन हटा 1956 के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट रघबीर सिंह भोला नही रहे पंड्या-राहुल के 'भविष्य' पर फैसले में होगी देरी, जानिए क्या है वजह विराट कोहली का खास संयोग से बना 15 जनवरी से शतक कनेक्शन हार्दिक पंड्या- केएल राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को वनडे टीम में मौका महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी में फंसे पंड्या ने BCCI से मांगी माफी ऑस्ट्रेलिया में कुलदीप ने 64 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की, वॉर्न ने दी शाबाशी IND vs AUS: ऋषभ पंत ने बताया- मैदान पर छींटाकशी से उनको क्या मिलता है