Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
International

---डोनाल्ड ट्रंप की चीन को खुली चेतावनी, संक्रमण फैलाने के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं

April 19, 2020 09:28 PM
न्यूयॉर्क। --कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अमेरिका में सर्वाधिक लोगों की मौत हुई है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से चीन के खिलाफ बयान देते हुए कहा कि उसके इसके परिणाम भुगतने चाहिए। शनिवार को ट्रंप ने कहा कि अगर जानबूझकर चीन ने कोरोना वायरस को फैलने दिया है तो उसे इसके परिणाम भुगतने चाहिए। ट्रंप ने कहा कि अगर यह गलती थी तो गलती, गलती होती है। लेकिन अगर वो जानबूझकर इसके लिए जिम्मेदार हैं, हां मेरा मतलब है कि उन्हें इसके परिणाम जरूर भुगतने चाहिए।
 
पहले भी जता चुके हैं संदेह


इससे पहले ट्रंप ने शुक्रवार को चीन में कोरोना वायरस के चलते मौत के आंकड़े पर संदेह जताया था। ट्रंप ने संदेह जताया था कि चीन ने मौत का आंकड़ा दोगुना किया है, लेकिन यह अमेरिका के आंकड़ों के करीब भी नहीं है। ट्रंप ने चीन पर जानकारी को छिपाने का आरोप लगाया था। ना सिर्फ अमेरिका बल्कि ब्रिटेन और फ्रांस ने भी चीन में कोरोना वायरस के चलते हुई मौत के आंकड़ों पर संदेह जताया था। अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते किसान काफी प्रभावित हैं। किसानों को राहत देने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने 19 बिलियन डॉलर के राहत पैकेज का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि यह रकम सीधे किसानों के खाते में जाएगी। इसके साथ ही सरकार किसानों, डेयरी व मीट उत्पाद को खरीदेगी।

लॉकडाउन खोलने की तैयारी

हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप लॉकडाउन खोलने के लिए तीन चरण साझा किए और कहा कि संघीय दिशानिर्देश साझा किए जा रहे है, लेकिन इन दिशानिर्देशों के अनुसार गवर्नर अपने-अपने राज्यों में स्थिति को देखने के बाद उसके अनुरूप लॉकडाउन खोलने का फैसला ले सकते हैं।

38000 से अधिक लोगों की मौत

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से शनिवार शाम तक कुल 38000 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 725000 पहुंच गई है। जबकि पूरी दुनिया की बात करें तो 23 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14792 है। जबकि इस वायरस के चलते भारत में 488 लोगों की मौत हो चुकी है।

Have something to say? Post your comment
 
More International News
किस्मत हो तो ऐसी* *👉जिस लॉटरी टिकट को लेने से कर रहा था इनकार, उसी से रातोंरात बन गया करोड़पति* WHO की चेतावनी, लॉकडाउन से ढील देने में जल्दबाजी से फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण
---मैटरहॉर्न पर्वत पर एक हजार मीटर का तिरंगा बनाकर स्विट्जरलैंड ने भारत की एकजुटता की यूं तारीफ
---करतारपुर साहिब में तेज हवाओं से गुरुद्वारे के गुंबद क्षतिग्रस्त, इमरान सरकार पर खड़े हुए सवाल
---COVID 19: धार्मिक नेता के जनाजे में शामिल हुए 50,000 लोग, तस्लीमा नसरीन ने कहा-सरकार बेवकूफ है
ट्रंप ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान, बगदादी के बाद उसका उत्तराधिकारी भी ढेर
UAE ने अंतरिक्ष में अपना पहला एस्ट्रोनॉट भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हमें प्रेरणा मिली
भूकंप से पाकिस्तान और PoK में भारी तबाही, 19 लोगों की मौत, 300 घायल
PAK को ट्रंप ने दिया झटका, इमरान के सामने कहा- भारत से रिश्ते अच्छे
ट्रंप बोले- भारत-अमेरिका अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए मिलकर करेंगे काम