Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्मब्रेकिंग न्यूज़ --21 दिनों के लिए देश पूर्ण तोर से बंद- पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधनज़ीरकपुर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असले के साथ एक काबू सूत्रों के अनुसार क्राइम कंट्रोल यूनिट और एनआईए ने कार्यवाही को दिया अंजाम शहर की नामी सोसायटी में पिछले काफी समय से रह रहा व्यक्ति भारी मात्रा में हथियार और जाली करैंसी समेत काबू
 
 
 
Haryana

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ हरियाणा के दूरदराज इलाकों से आए लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश दिये।

December 01, 2019 08:13 PM
अम्बाला, 1 दिसम्बर-- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-
गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ हरियाणा के दूरदराज इलाकों से आए लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि लोगों की जायज शिकायतों व समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान होना चाहिए। 
गृहमंत्री ने अपने आवास पर शिकायतों को सुनते हुए नगर परिषद् के ईओ विनोद नेहरा से छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क, स्ट्रीट लाईटों को लगाने, सफाई व्यवस्था के कार्य को दूरूस्त करने के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों की बैकअप टीम  गठित किए जाने के बारे में जानकारी ली और इन सभी विषयों पर किए जा रहें कार्यो के बारे में भी जाना। उन्होनें भाजपा के कार्यकत्र्ता की डयूटी लगाई कि वे छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क सम्बधी कार्य किया गया हैं या नहीं उसकी टीम के सदस्यों के साथ जायजा लें और उसकी जानकारी भी उन्हें दें। उन्होनें यह भी कहा कि अम्बाला छावनी की सभी खुली ड्रेनों को ढका जाने की दिशा में नगर परिषद् कार्य करते हुए व्यापक व्यवस्था की रूपरेखा तैयार करें, साथ ही साथ स्ट्रोम वाटर को पाईपों के माध्यम से उसका निदान हो सके उस बारे भी कार्य करें। उन्होनें सभी स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों की बॉयोमैट्रिक हाजिरी भी लगें इस कार्य को भी करने बारे ईओ को निर्देश दिए, इसके साथ-साथ ईओ से इंडियल ऑयल शिफ्ट किए जाने के विषय पर भी क्या स्थिति हैं, उस बारे भी जानकारी ली। उन्होनें नगर परिषद् के ईओ को यह भी कहा कि वे इन कार्यो का कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।  
गृह मंत्री के आवास पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दराज से आये लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं व शिकायतों पर लिखित में प्रार्थना पत्र देकर मंत्री को अवगत करवाया। इस मौके पर करनाल जिलें के गांव स्टोंडी निवासी अनिल कुमार ने अपने भाई की मौत के मामले में पुलिस द्वारा मुख्य दो आरोपियों की गिरफतारी न किए जाने बारे, नूहं निवासी शिराजूद्दीन ने गांव मेगंली के कई लोगों द्वारा उसके घर में जबरन घुसकर मारपीट करने, तोडफ़ोड़ करने व पत्नि के साथ दुर्रव्यवहार करने के आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई उचित कारवाई न किए जाने बारे, यमुनानगर के गांव हेबतपुर खेड़ निवासी बुजुर्ग व्यक्ति वीर सिंह ने धोखाधड़ी के माध्यम से उसकी जमीन हड़पने के मामलें में, कुरूक्षेत्र के लौटनी निवासी जयराम व पे्रम चन्द ने आयुषमान कार्ड बनवाने बारे, पानीपत आर्य नगर निवासी टेक राम दहिया ने पिछले कई वर्षो से एक सरगना व उसके अन्य साथियों द्वारा जाली शैक्षणिक व जाति प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में तीन बार एफआईआर दर्ज होने पर भी पुलिस द्वारा उचित कारवाई न करने बारे, सुल्तानपुर निवासी हरबंस ने फैक्ट्ररी मालिक द्वारा उसके साथ हुई दुर्घटना के बाद आर्थिक सहायता के रूप में राशि न देने बारे, करनाल निवासी विक्रम बजाज द्वारा एक मामले में पुलिस द्वारा उसी पर मुकद्मा दर्ज कर जबरन समझौता करने व पुलिस द्वारा कारवाई न करने बारे, खानपुर दुबली निवासी हरमेश सिंह द्वारा बिजली विभाग के एसडीओ द्वारा अभर्द व्यवहार करने बारे, गोबिन्द नगर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पत्नि के ईलाज सम्बधी समस्या के साथ-साथ अन्य जिलों से आए लोगों ने अपनी शिकायतों का निवारण किए जाने की मंत्री से गुहार लगाई। 
गृह मंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, ललित चौधरी, ललता प्रसाद, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बाज़ारों में भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए प्रशासन उठाए क़दम, सिर्फ दुकानदारों पर ना थोपी जाएं ज़िम्मेदारी- दीपेंद्र* 24 मई को विश्व स्क्रिजोफ्रेनिया दिवस गुरुग्राम क्षेत्र में 50 प्रतिशत लोग व्यक्तिगत कमजोरी मानते हैं मानसिक बीमारी का कारण: सर्वे रिपोर्ट सीआईए-2 टीम के साथ वांछित अपराधियों की मुठभेड़* *दोनो तरफ से हुई फॉयरिंग, दो वांछित अपराधी घायल अवस्था में काबू* *हत्या के प्रयास की तीन वारदातों का खुलासा* हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हरियाणा राज्य की उन्नति व विकास में प्रवासी श्रमिकों का उल्लेखनीय योगदान है इसलिए कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते राज्य सरकार द्वारा इच्छुक प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिए रोजाना विशेष श्रमिक रेलगाड़ियों को प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों से चलाया जा रहा है उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिले में शुक्रवार को कोरोना के 2 मामले पॉजिटिव आए हैं। यह दोनों मामले करनाल के सदर बाजार के हैं, इनमें एक युवक 16 वर्ष का है जबकि दूसरे व्यक्ति की आयु करीब 60 वर्ष है सोनीपत में चावल के थैले बनाने वाली दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग भिवानी जिले में मिलेगी प्राईवेट क्वारंटाईन की सुविधा :डीसी
अपराधों पर लगाम लगाते हुये निरीक्षक विपिन कुमार प्रभारी सी0आई0ए0 - 2 नूंह द्वारा पचास हजार रुपये के इनामी बदमाश साहिद को अवैध हथियार सहित दबोचा
तत्कालिन प्रबन्धक थाना खरखौदा निरीक्षक जसबीर सिंह के शराब तस्करी व भ्रष्टाचार मे संलिप्त पाये जाने पाये पर पुलिस विभाग से किया बर्खास्त गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार अपने निवास स्थान पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों की एक बैठक लेते हुए मच्छौंडा ड्रेन के चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी लेते हुए समय अवधि के तहत इस ड्रेन का निर्माण कार्य पूरा किए जाने के निर्देश दिए।