Tuesday, September 22, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
International

इन 5 स्टॉक्स पर चुनावी नतीजों का नहीं होगा असर, निवेश के लिए बनाएं स्ट्रैटजी

August 11, 2017 03:01 PM

नई दिल्ली।स्टेट इलेक्शन को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं। सेंटर में रूलिंग पार्टी बीजेपी को 5 में से 4 राज्यों में बढ़त के संकेत मिले हैं, लेकिन कहीं भी स्थिति स्पष्‍ट नहीं है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि फिलहाल एग्जिट पोल को लेकर मार्केट में थोड़ी शंका बनी हुई है। ऐसे में अभी उन चुनिंदा स्टॉक्स में निवेश की सलाह है, जिसमें इन नतीजों कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। ब्रोकरेज हाउस ने भी इनमें निवेश की सलाह दी है। 

आगे क्या रहेगा मार्केट का हाल

-सिंडिकेट कैपिटल के मैनेजिंग पार्टनर पशुपति सुब्रमण्‍यम ने बताया कि मार्केट की नजर यूपी इलेक्शन के रिजल्ट पर है, दूसरे राज्यों के रिजल्ट का खास असर नहीं होगा। यूपी में एग्जिट पोल बीजेपी के पक्ष में है, लेकिन अभी शंका बनी हुई है। इस वजह से शुक्रवार को मार्केट पूरे दिन सीमित दायरे में कारोबार करता दिखेगा। लेकिन, यूपी रिजल्ट अगर बीजेपी के पक्ष में गया तो सोमवार को मार्केट 52 हफ्ते का नया पीक देख सकता है।

-मार्केट एक्सपर्ट ब्रजेश सिंह ने बताया कि एग्जिट पोल में यूपी में बीजेपी को बढ़त है, जिससे आज मार्केट पॉजिटिव रहेगा। यूपी में बीजेपी को बहुमत मिलने पर सोमवार को निफ्टी 9260 के लेवल को छू सकता है। आगे भी मार्केट में रैली बरकरार रहेगी। वहीं, अगर बीजेपी हार जाती है तो इसमें मौजूदा लेवल से 300-350 अंक की गिरावट आ सकती है। हालांकि इस गिरावट पर बॉइंग की सलाह होगी, क्योंकि मार्केट में गिरावट ज्यादा दिन नहीं रहने वाली। टेक्निकल चार्ट को देखकर लग रहा है कि 2 महीने बाद मार्केट फिर पीक पर पहुंच सकता है।

क्या हो निवेश की स्ट्रैटजी
मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि कुछ मिडकैप फार्मा कंपनियों के फंडामेंटल मजबूत हैं और चुनाव के नतीजों का इनकी डिमांड पर असर नहीं होगा। वहीं, एफएमसीजी और कंज्यूमर गुड्स की डिमांड आगे भी जारी रहेगी। डी-मार्ट का नया आईपीओ आने का भी एफएमसीजी सेक्टर को फायदा होगा। एक कंपनी और जुड़ने ने इन्वेस्टमेंट बढ़ेगा। 


किन स्टॉक्स में करें निवेश 

मैरिको
टारगेट: 310

एक्सपर्ट्स का कहना है कि आगे एफएमसीजी कंपनी मैरिको का आउटलुक बेहतर दिख रहा है। ब्रोकरेज हाउस इडेलविस ने 310 के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। हालांकि एक्सपर्ट मान रहे हैं कि लॉन्ग टर्म में स्टॉक की कीमतें 350 तक टच करेंगी। स्टॉ‍क का करंट प्राइस 279 है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि नोटबंदी से डोमेस्टिक बिजनेस वॉल्यूम में 4 फीसदी की गिरावट आई है, लेकिन कंपनी के ओवरसीज बिजनेस वॉल्यूम में 2 फीसदी की ग्रोथ दिखी है। अगला फाइनेंशियल ईयर वॉल्यूम और वैल्यू ग्रोथ के लिहाज से मजबूत होगा। वहीं, डिमांड बढ़ने से कंपनी को उम्मीद है कि डोमेस्टिक बिजनेस में मार्जिन 20 फीसदी मेनटेन रहेगा।

Have something to say? Post your comment
More International News
किस्मत हो तो ऐसी* *👉जिस लॉटरी टिकट को लेने से कर रहा था इनकार, उसी से रातोंरात बन गया करोड़पति* WHO की चेतावनी, लॉकडाउन से ढील देने में जल्दबाजी से फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण
---मैटरहॉर्न पर्वत पर एक हजार मीटर का तिरंगा बनाकर स्विट्जरलैंड ने भारत की एकजुटता की यूं तारीफ
---डोनाल्ड ट्रंप की चीन को खुली चेतावनी, संक्रमण फैलाने के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं
---करतारपुर साहिब में तेज हवाओं से गुरुद्वारे के गुंबद क्षतिग्रस्त, इमरान सरकार पर खड़े हुए सवाल
---COVID 19: धार्मिक नेता के जनाजे में शामिल हुए 50,000 लोग, तस्लीमा नसरीन ने कहा-सरकार बेवकूफ है
ट्रंप ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान, बगदादी के बाद उसका उत्तराधिकारी भी ढेर
UAE ने अंतरिक्ष में अपना पहला एस्ट्रोनॉट भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हमें प्रेरणा मिली
भूकंप से पाकिस्तान और PoK में भारी तबाही, 19 लोगों की मौत, 300 घायल
PAK को ट्रंप ने दिया झटका, इमरान के सामने कहा- भारत से रिश्ते अच्छे