Thursday, April 09, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग न्यूज़ --21 दिनों के लिए देश पूर्ण तोर से बंद- पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधनज़ीरकपुर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असले के साथ एक काबू सूत्रों के अनुसार क्राइम कंट्रोल यूनिट और एनआईए ने कार्यवाही को दिया अंजाम शहर की नामी सोसायटी में पिछले काफी समय से रह रहा व्यक्ति भारी मात्रा में हथियार और जाली करैंसी समेत काबू पंचकूला बिग ब्रेकिंग-- ऊपर खिलौने नीचे गांजा भर कर लेकर आता था चढ़ा क्राइम ब्रांच पंचकूला की टीम के हत्थेपंचकूला फिर हुआ शर्मसार स्कूल बस में एक 4 साल की बच्ची का हुआ रेप।स्कूल की बस ड्राइवर ने किया रेपभाजपा की नीयत खोटी है, अब फिर महंगाई लौटी है-रंजीता मेहता ब्रेकिंग न्यूज़ मोहाली-------:खरड़ लाडरां रोड पर अंबिका ग्रीन की तीन मंजिला बिल्डिंग धाराशाही, मलबे में फंसे आधा दर्जन के करीबपंचकूला बिग ब्रेकिंग पंचकूला की डिटेक्टिव स्टाफ सेक्टर 25 पंचकूला ने 25 ग्राम हीरोइन के साथ संदीप नामक युवक को किया गिरफ्तार। Big Breaking------चंडीगढ़ के मनीमाजरा के माडीवाला टाउन में पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उतारा मौत के घाट*
 
 
 
Business

सोमवार से बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, ये हैं संकेत

May 19, 2019 10:33 PM

वैसे तो पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन इस बात की आशंका है कि कल यानी सोमवार से तेल के दाम बढ़ेंगे. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले एक सप्ताह में 2 डॉलर प्रति बैरल का इजाफा हुआ है, जिसके बाद आगे पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की संभावना बनी हुई. बता दें कि पिछले सप्ताह के आखिरी सत्र में अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में तेल के दाम में जारी तेजी थम गई थी. इस वजह से बीते दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी लोगों को राहत मिली.

रविवार को क्‍या रही स्थिति

रविवार को तेल कंपनियों ने तेल की कीमतों में स्थिरता बनाए रखी. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, रविवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 71.03 रुपये, 73.11 रुपये, 76.64 रुपये और 73.72 रुपये प्रति लीटर बने रहे. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में पूर्ववत क्रमश: 65.96 रुपये, 67.71 रुपये, 69.11 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर पर बने रहे.

कच्‍चे तेल के आयात पर प्रतिबंध

ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध लागू होने के बाद भारत में कच्‍चे तेल को लेकर दिक्‍कतें बढ़ गई हैं. भारत में जितने कच्चे तेल का आयात होता है उसका दसवां हिस्सा ईरान से मंगाया जाता रहा है. अमेरिकी प्रतिबंध लागू होने के बाद इंडियन ऑयल और दूसरी भारतीय रिफाइनरी कंपनियों ने ईरान से कच्चे तेल का आयात बंद कर दिया है. बता दें कि 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष 2018- 19 में भारत ने ईरान से कुल मिलाकर 2.40 करोड़ टन कच्चे तेल की खरीदारी की. इसमें से 90 लाख टन तेल की खरीदारी इंडियन ऑयल की रही.

अंतिम चरण की वोटिंग जारी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग चल रही है. इस चरण में उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित देशभर के आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीट शामिल हैं. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट है. बता दें कि 23 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे.

Have something to say? Post your comment
More Business News
मोदी सरकार दे सकती है सस्ते घर की सौगात, GoM का मिला साथ! मोदी सरकार को सफलता, 1 लाख करोड़ के पार हुआ जीएसटी कलेक्‍शन बजट से पहले आम लोगों को मिली राहत, सस्‍ते हुए गैस सिलेंडर के दाम क्या है न्यूनतम आय का वादा, कितना मुमकिन है राहुल गांधी के इस वादे पर अमल इस बजट से नोटबंदी-GST का दर्द भूल जाएंगे लोग? जेटली नहीं, पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, वित्त मंत्रालय का मिला अतिरिक्त प्रभार दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेना पड़ेगा महंगा, 1 फरवरी से नए नियम लागू Budget 2019: महिलाओं के लिए जेटली के पिटारे में क्‍या होगा? मोदी सरकार का ऐलान- 63 नहीं, अब केवल 1 दिन में होगी ITR की पड़ताल मोदी सरकार ने कारोबारियों को दी बड़ी राहत, 40 लाख से कम टर्नओवर पर नहीं लगेगा GST