Thursday, February 25, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
International

श्रीलंका धमाकों में मरने वालों का आंकड़ा 215 पहुंचा, मृतकों में 3 भारतीय श‍ामिल

April 21, 2019 11:25 PM

श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर के दौरान 8 बम धमाके हुए हैं. धमाका तीन चर्च और 4 होटल में हुआ है. घटना में मरने वाला का आंकड़ा बढ़कर 215 पहुंच चुका है.  वहीं ताजा आंकड़ों के मुताबिक घायलों की तादाद भी 500 से ज्यादा बताई जा रही है. मरने वालों में 35 विदेशी हैं. पुलिस ने कहा कि कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में एक चर्च को निशाना बनाया गया. इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ है. 

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्ववीट कर कि मैंने अभी श्रीलंका के विदेश मंत्री तिलक मरपाना से बात की है.  उन्होंने घटना की पुष्ट‍ि की है.   सुषमा स्वराज के मुताबिक, कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने जानकारी दी है कि नेशनल हॉस्पिटल ने उन्हें रविवार को हुए बम धमाकों में तीन भारतीय नागरिकों की मृत्यु के बारे में सूचित किया है. मृतक भारतीयों का नाम लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश बताया जा रहा है.

विदेश मंत्री ने कहा कि मैंने श्रीलंका के विदेश मंत्री को भरोसा दिलाया है कि भारत हर तरह की मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है.  यदि जरूरत पड़ी  तो हम अपनी मेडिकल टीमों को भी भेजने के लिए  तैयार हैं.

बता दें कि रविवार शाम से पहले ही देश में कर्फ्यू लगा दिया गया है जो अगले आदेश तक जारी रहेगा. साथ ही सुरक्षा बलों को अगले 10 दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है. वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि आत्मघाती हमलावर द्वारा दो चर्चों में विस्फोट किया गया है. अधिकारियों के मुताब‍िक, मारे गए लोगों में 35 विदेशी नागरिक शामिल हैं, लेकिन फिलहाल उनकी नागरिकता का पता नहीं चल पाया है. मामले में सात आरोपियों की गिरफ्तारी की बात सामने आई है.

श्रीलंका के पीएम ने की निंदा

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघेने कहा कि मैं आज हमारे लोगों पर कायरतापूर्ण हमलों की कड़ी निंदा करता हूं. मैं इस दुखद समय में सभी श्रीलंकाई लोगों को एकजुट और मजबूत रहने का आह्वान करता हूं. कृपया अटकलों के प्रचार से बचें. सरकार इस स्थिति को रोकने के लिए तत्काल कदम उठा रही है.

धमाके में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है. श्रीलंका के इकोनॉमिक रिफॉर्म्स एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मिनिस्टर हर्षा डिसिल्वा ने कहा कि भयानक दृश्य. आपातकालीन दल पूरी ताकत से सभी स्थानों पर हैं. हम कई घायलों को अस्पताल ले गए. उम्मीद है कि कई लोगों की जान बच गई होगी. वहीं सेना ने 200 सैनिकों को इलाके में तैनात कर दिया है.

 
Have something to say? Post your comment
More International News
किस्मत हो तो ऐसी* *👉जिस लॉटरी टिकट को लेने से कर रहा था इनकार, उसी से रातोंरात बन गया करोड़पति* WHO की चेतावनी, लॉकडाउन से ढील देने में जल्दबाजी से फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण
---मैटरहॉर्न पर्वत पर एक हजार मीटर का तिरंगा बनाकर स्विट्जरलैंड ने भारत की एकजुटता की यूं तारीफ
---डोनाल्ड ट्रंप की चीन को खुली चेतावनी, संक्रमण फैलाने के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं
---करतारपुर साहिब में तेज हवाओं से गुरुद्वारे के गुंबद क्षतिग्रस्त, इमरान सरकार पर खड़े हुए सवाल
---COVID 19: धार्मिक नेता के जनाजे में शामिल हुए 50,000 लोग, तस्लीमा नसरीन ने कहा-सरकार बेवकूफ है
ट्रंप ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान, बगदादी के बाद उसका उत्तराधिकारी भी ढेर
UAE ने अंतरिक्ष में अपना पहला एस्ट्रोनॉट भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हमें प्रेरणा मिली
भूकंप से पाकिस्तान और PoK में भारी तबाही, 19 लोगों की मौत, 300 घायल
PAK को ट्रंप ने दिया झटका, इमरान के सामने कहा- भारत से रिश्ते अच्छे