Thursday, July 07, 2022
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

इजराइल या अमेरिका की स्थिति भिन्न, सेना में भर्ती होकर गौरवान्वित महसूस करता है भारत का युवा- हुड्डा

June 19, 2022 11:28 PM

रोहतकः सत्यनारायण गुप्ता- पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दोहराया है कि अग्निपथ योजना ना नौजवानों के हित में है और ना ही देश के हित में। युवा इस योजना और सरकार के रवैए से मायूस हैं। इसलिए सरकार को इसपर पुनर्विचार करते हुए योजना को वापस लेना चाहिए। हुड्डा आज रोहतक में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना लागू करके सरकार सेना व युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। 

 

हुड्डा ने कहा कि अगर सरकार इसको वापस नहीं लेती है तो कांग्रेस इसका विरोध करने के लिए तमाम संवैधानिक तरीके अपनाएगी। आज भी दिल्ली समेत पूरे देश में कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया। आगे भी पार्टी पुरजोर तरीके से इसका विरोध करते रहेगी।

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इजराइल या अमेरिका जैसे देशों का हवाला देकर भारत में अग्निपथ जैसी योजना लागू नहीं की जा सकती। जिन देशों में बेरोजगारी नहीं है या जनसंख्या कम है या लोग सेना में भर्ती नहीं होना चाहते, उन देशों की तुलना भारत से नहीं की जा सकती। भारत की स्थिति भिन्न है। भारत का युवा सेना में भर्ती होकर खुद को गौरवान्वित महसूस करता है। 

 

हुड्डा ने कहा कि बिना किसी पायलट प्रोजेक्ट या प्रभावित वर्गों को विश्वास में लिए एकदम से इतना बड़ा मिलिट्री रिफॉर्म करना सही नहीं है। उन्होंने खुद की सरकार द्वारा लागू की गई खेल नीति का उदाहरण देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने खेलों में कई रिफॉर्म किए। उसके लिए बाकायदा इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया गया और खिलाड़ियों का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए ‘पदक लाओ, पद पाओ’ जैसी नीति बनाई गई। यही वजह है कि आज हमारे खिलाड़ी और खेल का स्तर कहां से कहां पहुंच गया। इसी तरह सरकार को सैनिकों का भविष्य सुनिश्चित करना चाहिए, तभी उनका मनोबल बढ़ेगा। 

 

उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल का विद्यार्थी होने के नाते वो भी आधे फौजी हैं। इसीलिए वो राजनीति से ऊपर उठकर देशहित में अग्निपथ योजना को वापिस लेने की मांग कर रहे हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
योग के क्षेत्र में भारत की विश्व मानचित्र पर अपनी अलग पहचान-ज्ञानचंद गुप्ता*
योग दिवस समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के युवाओं से किया नशे से दूर रहने का आह्वान*
आज हमें देश के लिए मर मिटने की जरूरत नहीं, देश के लिए जीने की जरूरत है’’-मुख्यमंत्री*
सीएम फ्लाइंग की रेड क्योंकि रेड पढ़िए पूरी खबर 63 लाख के घोटाले में नाम आने के कारण दी जान देखिए पूरी खबर किस केस में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने क्यों सुनाई 20 साल की सजा पढ़िए पूरी खबर सीबीआई क्यों पहुंची हाई कोर्ट हरियाणा सरकार के खिलाफ पढ़िए पूरी खबर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया वित्त भवन का शिलान्यास विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता रहे मौजूद
व्यापारी नेता राजीव जैन व महावीर कम्प्यूटर ने सफीदों पहुंचकर जताया रोष
अज्ञात बदमाशों ने शराब ठेकदार गौरव अग्रवाल को मारी गालियां फिर आगे क्या कार्रवाई हुई पढ़िए पूरी खबर