Saturday, December 04, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
निर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्गहरियाणा में येलो अलर्ट: 29 मई तक पड़ेगी तेज गर्मी, 30 और 31 मई को अंधड़ व बूंदाबांदी ।। जींद में कोरोना महामारी के बीच नगर के रेलवे रोड पर स्थित सब्जी मंडी में उमड़ रही लोगों की भीड़पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में*
 
 
 
Panchkula

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों की टीम के साथ पार्क का किया दौरा*

November 23, 2021 08:27 PM

पंचकूला, 23 नवंबर- सत्यनारायण गुप्ता- ओद्यौगिक क्षेत्र फेज-1 और 2 में सेक्टर-15 के सामने पैट्रोल पंप से शुरू होकर कालका-शिमला हाईवे तक लगभग 3 किलोमीटर में फैले पार्क का कायाकल्प होने जा रहा हैं। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज हरियाणा ओद्यौगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के अधिकारियों की टीम के साथ पार्क का दौरा किया और इसके मरम्मत, रखरखाव व सौंदर्यकरण के लिये शीघ्र एक खाका तैयार करने के निर्देश दिये। 

 इस अवसर पर उनके साथ नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल, मुख्य समन्वयक उद्योग, हरियाणा और एचओडी एस्टेट श्री सुनील शर्मा भी उपस्थित थे। श्री गुप्ता ने कहा कि इस पार्क के तैयार होने से आस पास के लोगों को फायदा होगा और वह सुबह और सायं हरे भरे पार्क में सैर कर सकेंगे। 

 श्री गुप्ता ने कहा कि ओद्यौगिक क्षेत्र में पड़ने वाले विशाल पार्क को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से एचएसआईआईडीसी को स्थानांतरित कर दिया गया था। इसके अनुसार पार्क की मरम्मत, रखरखाव और सौंदर्यकरण का कार्य एचएसआईआईडीसी द्वारा किया जाना हैं। 

श्री गुप्ता ने कहा कि काफी समय से पार्क की मलकियत को लेकर दुविधा थी, जिसके चलते पार्क का उचित रखरखाव नहीं हो पा रहा था। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने पार्क का दौरा कर एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि या तो एचएसआईआईडीसी स्वयं इस पार्क का रखरखाव करें अन्यथा नगर निगम भी इस कार्य को करने के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा कि 3 दिसंबर को आयोजित होने वाली एचएसआईआईडीसी की बोर्ड बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया जायेगा कि इस पार्क का रखरखाव एचएसआईआईडीसी द्वारा किया जायेगा या नगर निगम द्वारा। 

 श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने निर्णय लिया है कि पंचकूला में बनने वाले नये पार्कों का नाम शहीदों के नाम पर रखा जायेगा ताकि आने वाली पीढ़ी देश पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों के बलिदान को याद रख सके और उनसे प्रेरणा लें सके। उन्होंने कहा कि इस पार्क के तैयार होने के बाद इसका नामकरण शहीद के नाम पर किया जायेगा। 

 मुख्य समन्वयक उद्योग, हरियाणा और एचओडी एस्टेट श्री सुनील शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों की पालना करते हुये पार्क की मरम्मत व सौंदर्यकरण का कार्य शीघ्र अतिशीघ्र शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में पंचकूला के ओद्यौगिक संस्थानों का सहयोग भी लिया जायेगा। 

 इस अवसर पर डीजीएम, एचएसआईआईडीसी सतीश बंसल, एचएसआईआईडीसी के पीआर सलाहकार पुनीत अरोडा, पार्षद हरेंद्र मलिक और जय कोशिक, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रधान और प्रसिद्ध उद्यौगपति रोहित सेन, विनय पांडेय, पंचकूला ओद्यौगिक संगठन के अध्यक्ष अरूण ग्रोवर, अमरनाथ गोयल और वीरेंद्र गर्ग सहित पंचकूला ओद्यौगिक संगठन के पदाधिकारी और डीपी सिंघल भी उपस्थित थे। 

 

Have something to say? Post your comment
 
More Panchkula News
भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुके हरियाणा लोक सेवा आयोग के कार्यालय का घेराव किया जायेगा
हाई कोर्ट के ऐडवोकेट का एक शिष्टमंडल एडवोकेट नवीन बंसल की अगवाई में चन्द्रमोहन से मिला
कोरोना के नए वायरस ओमिक्रॉन्न को फैलने से रोकने की जरूरत-उपायुक्त
रक्तदान महादान, रक्त का कोई विकल्प नहीं – मेयर कुलभूषण गोयल
विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता कल 3 दिसंबर को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की करेंगे समीक्षा
भाजपा पंचकूला का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारम्भ
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने झज्जर में किया हर- घर वैक्सिन अभियान का शुभारंभ* विमुक्त घुमंतु/अर्धघुमंतु जाति की बस्तियों में लगाए जायेंगे 8 विशेष जनता दरबार एवं कैंप-उपायुक्त श्री महावीर कौशिक महिलाओं का यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण) विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए वीडियो काॅफ्रेंसिंग