Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Haryana

प्रदेश ‘आत्मनिर्भर हरियाणा’ की तरफ अग्रसर होगा। - दुष्यंत चौटाला

April 08, 2021 05:49 PM

चंडीगढ़, 8 अप्रैल - सत्यनारायण गुप्ता- हरियाणा सरकार हरियाणा रोड़ एंड ब्रिज डिवलेपमैंट कारपोरेशन लिमिटेड’ (एचएसआरडीसी) को राष्ट्रीय स्तर पर विनिर्माण के क्षेत्र में आगे विस्तारित करने की योजना बना रही है। हाईवे, एक्सप्रेस-वे समेत प्रदेश की बड़ी-बड़ी सडक़ें, ओवरब्रिज,मैडिकल कालेज आदि बनाने के अलावा अब राष्ट्रीय स्तर पर अन्य बड़े प्रोजेक्ट्स को लेकर कार्य करने की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए सरकार ने अधिकारियों को एक कार्य-योजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

          हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने आज हरियाणा रोड़ एंड ब्रिज डिवलेपमैंट कारपोरेशन लिमिटेडसे जुड़े वरिष्ठï अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर बैठक में (एचएसआरडीसी)के चेयरमैन श्री आलोक निगम, प्रबंध निदेशक श्री निहाल सिंह, उपमुख्यमंत्री के ओएसडी श्री कमलेश भादु के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

          डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण(भवन एवं सडक़ें)विभाग तथा हरियाणा रोड़ एंड ब्रिज डिवलेपमैंट कारपोरेशन लिमिटेडका प्रभार भी है, ने आज अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे (एचएसआरडीसी) के लिए ऐसी कार्य-योजना तैयार करें कि उससे जहां आधारभूत ढ़ांचा तो मजबूत हो, साथ ही भविष्य में उससे धन-उपार्जन के संसाधन भी पैदा हों। इससे हमारा प्रदेश आत्मनिर्भर हरियाणाकी तरफ अग्रसर होगा।

          श्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में विकास के लिए अधिक से अधिक आर्थिक संसाधन विकसित करने की दिशा में ठोस कदम उठाने के निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा रोड़ एंड ब्रिज डिवलेपमैंट कारपोरेशन लिमिटेड’ (एचएसआरडीसी) का विजन व मिशन ऐसा होना चाहिए कि अन्य राज्य भी इसका अनुकरण करें। उन्होंने कहा कि एचएसआरडीसी में तकनीकी कौशल से युक्त प्रतिभावान व समर्पित लोगों की एक टीम बनाई जाए ताकि प्रोजेक्ट्स को गुणवत्तापरक बनाते हुए निर्धारित समय में लक्ष्य हो हासिल किया जा सके।

क्रमांक-2021

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
अब प्राइवेट स्कूल संचालक ले पाएंगे फंड व फीस हरियाणा में अपराधियों को सजा दिलवाने में पुलिस आगे*
इनेलो ने धूम-धाम से मनाई बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जयंती
नई पहल:पहली से 8वीं तक के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 16 अप्रैल को आएगा* स्कूल बंद करने के फैसले का किया विरोध:निजी स्कूल संचालक बोले- अब नहीं बंद करेंगे स्कूल, भिवानी बाेर्ड परीक्षा:कल तक प्रवेश पत्र में ठीक करवा सकते हैं गलतियां, प्रति गलती देने हाेंगे 300 रुपए, सेंटर बदलवाने के लिए भी करें आवेदन* LTC डिमांड~ एलटीसी के भुगतान से जुड़ी खबर.... महानिदेशक ने मांगी रिपोर्ट* अध्यापकों ने मिडिल स्कूल तक विद्यार्थियों को पास और फेल करने की मांगी पावर*
आपस में मिले देश-विदेश से आए दीवान एवं मोटान खानदान के लोग ऐतिहासिक दादी सती रानी स्थल पर वार्षिक समारोह आयोजित
आरपीआई ने मनाई ज्योति राव फुले व डा. भीमराव अंबेडकर जयंती