Saturday, April 17, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया
 
 
 
Panchkula

नगर निगम की साइट न चलने व ऑनलाइन भुगतान न होने से लोगो में रोष --नरेश नारंग

April 07, 2021 06:08 PM
हाउस / प्रोपर्टी टैक्स के रिकॉर्ड में गड़बड़ियों के मुद्दे एवम नगर निगम की साइट न चलने व ऑनलाइन भुगतान न होने से लोगो में रोष 
 
 
 
नगर निगम पँचकुला द्वारा 2016 एवम 2021 में प्राइवेट एजेंसी लगा सर्वे करवाने के लिए पब्लिक का लाखो करोड़ो रूपये खर्च तो दिखा दिया । लेकिन पँचकुला के लोगो को अपने ही खून पसीने की  कमाई लगवाने के बाद ओर लगातार टैक्स देते रहने के बाद आज तक लगातार धक्के खाने को विवश होना पड़ रहा है । लोगो ने कहा कि इस कार्य मे लगी सभी एजेंसियां अधिकारी या जनता के कहे जाने वाले सेवक सब इस समस्या का हल निकालने में विफल रहे है । लोगो की परेशानी ओर पब्लिक के पैसों की बर्बादी ओर लूट जैसे मामलों पर इन जनता के प्रतिनिथियो को कोई मतलब नही है । इन्ही के गैरजिम्मेदाराना कार्य की वजह से पँचकुला की जनता को आये साल की तरह इस साल भी कोरोना की तेज लहर में नगर निगम के चक्कर लगाने पड़ेंगे ओर अपने बिल दरुस्त  करवाने के लिए लड़ना पड़ेगा । जिस वजह से कोरोना बढ़ने के आसार बनेंगे ।
 
 
*सेक्टर 19 से मार्किट प्रधान नरेश नारंग ने कहा की आये साल इस समस्या का हल न किया जाना भ्र्ष्टाचार की तरफ इशारा कर रहा है हर साल बिल ठीक करवाने के बाद भी गलत बिल मिलना दुर्भाग्यपूर्ण ओर अधिकारियो की कार्यशैली पर सवाल उठता है* 
 
नरेश नारंग ने बताया की वह हर साल अपना बिल समय से भरते आ रहे है ओर आये साल अपना बिल ठीक करवाना पड़ता है वह इस बात से परेशान है की जब 2021 तक का बिल भुगतान कर शून्य बैलेंस कर रसीद ले ली तो 2021-2022 के टैक्स में पिछले अर्रेर कैसे दिखाया जा सकता है ।
 
हैरानी की बात तो यह है की सबकुछ कंप्यूटर राइज होने के बाद बार बार पँचकुला की जनता को गलत बिल कियु दिए जा रहे है । 
 
 
नरेश नारंग ने आगे बताया की नगर निगम की वेबसाइट पिछले कुछ दिनों से काम नही कर रही जिसके कारण पँचकुला की जनता नाही अपना बिल देख पा रही है नाही बिल का भुगतान कर पा रही है । इस वजह से किसी ओर सर्विस प्रोवाइडर भी हाउस टैक्स नही ले पा रहा । जिसे जल्द से जल्द दरुस्त कर लोगो को राहत दी जाए अन्यथा उन्हें नगर निगम कार्यलय जाकर ही बिल जमा करना पड़ेगा । 
 
विकास मंच पंचकूला के राकेश अग्रवाल का हाउस टैक्स बिल पिछले साल भी गलत आया था जिसे ठिक करवाना था और नया बिल जमा करवाना था परन्तु निगम की साइट ही बंद है। उन्होंने शंका जताते हुए कहा की नगर निगम के कर्मचारियो की मिलीभगत से एक बहुत बड़े घपले को अंजाम दिया जा रहा है। और कहा जाता है अबकी बार टैक्स ज्यादा इक्कठा किया।
अब तो चुने हुए मेयर और प्रतिनिधि भी आ गए हैं तो उनको आगे आकर पहले हाउस टैक्स के बिलों में सालों से कि जा रही गडबडीयों को ठीक करवाना चाहिए। वैसे अब तक पहले इस तरह के काम करवाने की जरूरत थी।
 
निगम में अभी पूर्व 1 करोड़ रुपये का घोटाला भी सामने आया है जो जाली साइन कर PNB बैंक से निकाला गया जिसके चलते पूर्व EO जरनैल सिंह को ट्रांसफर कर अम्बाला भेज दिया गया है ओर अब गलत बिल बना लोगो को लूटा जा रहा है।
 
क्या मेयर और चुने हुए प्रतिनिधियों द्वारा पंचकूला के लोगों के हितों को देखते हुए गडबडीयों को बंद करवाया जाएगा या चलते रहने दिया जाएगा।जनता इसका इन्तजार कर रही है।
 
 

 

  •  

 


Have something to say? Post your comment
 
More Panchkula News
कहां कहां मिले जिला पंचकूला में कोरोना संक्रमण के मरीज पढ़िए पूरी खबर..
पंचकूला ब्रेकिंग न्यूज़ कपील नागपाल द्वारा पढ़िए पूरी खबर क्या है मामला..
मूल भूत समस्याओं के इनिराकरण की और ध्यान दें--चंद्रमोहन
पचंकूला पुलिस नें जमीन के मामलें में धोखाधडी करनें वाले आरोपी को लिया रिमाण्ड पर
लापरवाही से दुर्घटना में मौत हो जानें के मामलें में आरोपी को किया गिरफ्तार ।
जिला बाल कल्याण परिषद, पंचकूला का किया दौरा प्रवीण अत्री ने
1,70,000 से ज्यादा लोगों की जानें गई-विकास मंच पंचकूला 21611 मरीज कोरोना वायरस की चपेट मे आ चुके आज क्यों हुए इतने पढ़िए पूरी खबर... 33 संस्थानों पर वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया गया। श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए कुल 12 लाख 80 हजार 632 रूपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की।