Saturday, April 17, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया
 
 
 
National

भारत माता मंदिर से भिवानी को मिलेगी नई पहचान: इंद्रेश*

March 31, 2021 11:00 PM

भिवानी। आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत माता मंदिर का निर्माण न केवल मात्र कोई भवन या ईमारत खड़ा होना नहीं है, बल्कि इससे मानवता का निर्माण होगा। इस मंदिर से छोटी काशी को नई पहचान मिलेगी। यह मंदिर समाज में व्याप्त ऊंच-नीच के भाव को समाप्त करने का काम करेगा।

श्री कुमार बुधवार को गांव देवसर मोड़ पर भारत माता मंदिर के निर्माण पर आयोजित संकल्प यज्ञ में आहुति डालने के पश्चात अपना संदेश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां पर मंदिर होता है, वहां पर किसी भी प्रकार का भेदभाव स्वत: ही समाप्त हो जाता है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण भी छूआछूत को समाप्त करने व नारी जाति के मुक्ति का संदेश देना वाला है। उन्होंने कहा कि मां और अपनी जन्म भूमि का कर्ज कभी चुकाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि मंदिर सर्व समाज को जोडऩे का काम करता है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति सबसे पुरानी और सबसे समृद्ध है और इसको जीवंत रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि भारत सदियों से अन्य देशों के लिए मार्ग दर्शक रहा है। यहां की संस्कृति इतनी विशाल है कि इसको कोई भी ताकत छिन-भिन्न नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमें अपने राष्ट्र के निर्माण के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। इस दौरान उन्होनें कार्यक्रम में मौजूद सभी गणमान्य लोगों से जरूरतमंदों की मदद करने व पानी की बचत करने का संकल्प भी दिलवाया। उन्होंने कहा कि भारत माता मंदिर इतना भव्य होगा कि यहां से त्याग स्वरूपी नारी शक्ति, वीर सपूत, जीवन मूल्यों के प्रति प्रेरणा मिलेगा। यहां अनूठा सुकून की अनुभूति होगी। यहां पर एक पे्रक्षा विहार होगा, जहां पर लाईट एंड साऊंड सिस्टम भी होगा, जिसमें प्रर्दशनी दिखाई जा सकेगी। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री आर्य ने कहा कि हमें अपनी संस्कृति की रक्षा करनी चाहिए। हमारी प्राचीन संस्कृति ही हमारी पहचान है। उन्होंने कहा कि हमे समाज को सही दिशा देनी होगी, जिसमें हर वर्ग का योगदान जरूरी है।

इस दौरान आचार्य महंत सुरेंद्र गिरी, महंत वेदनाथ, डॉ. अशोक गिरी, बाबा ओमनाथ, भूप गिरी, विष्णुनाथ, शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह, सीबीएलयू के वाईस चांसलर डॉ. प्रो. राज कुमार मित्तल, पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, हनुमान प्रसाद गुप्ता, शिव नारायण शास्त्री, सुशील कुमार ढ़ाणी माहू, राजेश भारद्वाज पाथरवाली, कृष्ण कुमार बंटी, लख सिंह सरपंच, मीना परमार, बबीता तंवर, ईश्वर धामू, ठा. विक्रम सिंह, वीरेंद्र कौशिक, पार्षद हर्षदीप डुडेजा, धर्मेंद्र जांगड़ा, सुनीता जांगिड़, आरके जांगिड़, रमेश बंसल, सुंदर पंडित हालुवास व एडवोकेट राजेश जांगड़ा सहित अनेक संत समाज व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। 

Have something to say? Post your comment
 
More National News
राहुल गांधी का पीएम मोदी तंज- न टेस्ट, न वैक्सीन, न ऑक्सीजन, बस एक उत्सव का ढोंग कोरोना के कारण 15 मई तक देशभर में बंद किए गए सभी ऐतिहासिक स्थल* मेरा निवेदन है कि किसी अस्पताल को लेकर जिद्द मत करें --अरविंद केजरीवाल, आईएएस रानी नागर ने एक फिर यूपी पुलिस और सरकार से की शिकायत- देखिये क्या है पूरा मामला राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के ऑनलाइन शिकायत प्रबंधन पोर्टल का शुभारंभ किया। नमस्ते ,,,, माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री महोदय,,, दिल्ली में भी कोरोना का तांडव जारी ,पढ़िए क्यों हुआ ऐसा.. Corona का नया स्ट्रेन आंखें कर रहा खराब, सुनने की क्षमता पर भी डाल रहा असर *Breaking news* *दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने किया ऐलान ये फैसला आखिर क्यों लेना पड़ा पढ़िए पूरी खबर यूपी में पंचायत चुनाव स्थगित नहीं होंगे