Saturday, April 17, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया
 
 
 
National

होलिकोत्सव में बोले संघ के सरकार्यवाह चुनौती के समय भी आनंद बिखेरना भारतीय संस्कृति की विशेषता: दत्तात्रेय होसबोले

March 28, 2021 09:04 PM

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के नवनिर्वाचित सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने शनिवार को यहां कहा कि चुनौती के समय भी धैर्य न खोना और संतुलन बनाए रखना ही भारतीय संस्कृति की विशेषता है। उन्होंने कोरोना संकट काल में लोगों से सावधान और सतर्क रहने की अपील भी की है। संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले आज देर शाम राजधानी लखनऊ के श्रृंगार नगर स्थित पार्क में आरएसएस द्वारा आयोजित होलिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष के कालखंड में कोरोना महामारी को लेकर जो संकट का माहौल रहा उसे भी होली के अवसर पर हमें याद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान जिस तरह से चिकित्सकों, नर्सों, सुरक्षाकर्मियों और सफाई कर्मचारियों सहित समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया,आज उन्हें नमन करना चाहिए और उनके प्रति कृतज्ञता अर्पित करनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने देश की सीमाओं की सुरक्षा में लगे सेना के जवानों, किसानों और वैज्ञानिकों को भी याद करते हुए ‘‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान’’ नारे के साथ सभी के प्रति कृतज्ञता अर्पित की।

सरकार्यवाह ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने सेवा सहकार और समन्वय की अद्भुत मिसाल कायम की। स्वयं सेवकों ने अपनी जान को जोखिम में डालकर काम किया। उन्होंने कहा कि सारी मानवता कोरोना संकट की चुनौती के साथ जूझता रहा। 

 सरकार्यवाह होसबोले ने इस अवसर पर यह भी कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। हमें इसे पूर्ण रुप से समाप्त करने के लिए नियमों का पालन अभी भी करना है। उन्होंने होली की शुभकामना देते हुए लोगों से अपील भी की कि कोरोना जैसी चुनौती का सामना करते लोग आपस में उल्लास और आनंद को बिखेरें। पूर्व में प्रसिद्ध संगीतकार श्रीकांत शुक्ल के नेतृत्व में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। होली के गीत गाए गए। फूलों की होली खेली गई और कलाकारों ने कत्थक नृत्य प्रस्तुत किया। 

इस मौके पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री डा. महेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक श्री अनिल जी, महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रांत प्रचारक श्री कौशल जी, सह प्रांत प्रचारक श्री मनोज जी,प्रशांत भाटिया समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
 
More National News
राहुल गांधी का पीएम मोदी तंज- न टेस्ट, न वैक्सीन, न ऑक्सीजन, बस एक उत्सव का ढोंग कोरोना के कारण 15 मई तक देशभर में बंद किए गए सभी ऐतिहासिक स्थल* मेरा निवेदन है कि किसी अस्पताल को लेकर जिद्द मत करें --अरविंद केजरीवाल, आईएएस रानी नागर ने एक फिर यूपी पुलिस और सरकार से की शिकायत- देखिये क्या है पूरा मामला राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के ऑनलाइन शिकायत प्रबंधन पोर्टल का शुभारंभ किया। नमस्ते ,,,, माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री महोदय,,, दिल्ली में भी कोरोना का तांडव जारी ,पढ़िए क्यों हुआ ऐसा.. Corona का नया स्ट्रेन आंखें कर रहा खराब, सुनने की क्षमता पर भी डाल रहा असर *Breaking news* *दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने किया ऐलान ये फैसला आखिर क्यों लेना पड़ा पढ़िए पूरी खबर यूपी में पंचायत चुनाव स्थगित नहीं होंगे