Saturday, April 17, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया
 
 
 
Panchkula

जिला रैडक्रास कार्यालय में कोविड-19 के आदेशों की सरेआम उड़ाई जा रही धज्जियां

February 25, 2021 04:43 PM

जिला रैडक्रास कार्यालय में कोविड-19 के आदेशों की सरेआम उड़ाई जा रही धज्जियां
सैक्टर 15 जिला रैडक्रास कार्यालय की वृद्धो के प्रति लापरवाही
रमेश गोयत
पंचकूला। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के आदेशों की सैक्टर 15 जिला रैडक्रास कार्यालय में सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिला रैडक्रास कार्यालय में ड्राईविंग लाईसैंस बनवाने के लिए एक छोटे से कमरे में 20-25 आदमियों को बिठाकर रैडक्रास की ट्रैंनिग दी जा रही है। चेहरे पर मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, थर्मल स्कैनिंग और हैंड वाश या सैनिटाइजर का कोई भी उपयोग नही किया जा रहा है। जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा द्वारा जारी पिछल्ले हफ्ते हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के जारी दिशानिर्देशों की सरेआम धज्जियां उडाई जा रही है। सैक्टर 15 जिला रैडक्रास कार्यालय में जिलें का वृद्ध आश्रम भी है। जहा पर सैकड़ो बुजुर्ग रह रहे है। उन्हे कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है। इस बात की तरफ कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए एक निवारक उपाय के रूप में हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक समारोह सहित अन्य के बारे में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी), दिशानिर्देश जारी किए हैं।
इस बारे जिला रैडक्रास कार्यालय में तैनात अधिकारी ने बताया कि आगें से इस बात का ध्यान रखा जाएगें। सरकारी दिशा र्निदेशो अनुसार ही ट्रैंनिंग होगी।
जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि 6 फरवरी 2021 को जारी किए गए एसओपी/दिशानिर्देशों के अनुसार, हॉल की क्षमता का अधिकतम 50 प्रतिशत के साथ अनुमति दी है। अर्थात 1000 व्यक्तियों की हॉल क्षमता में 500 व्यक्तियों की अनुमति होगी। इसी प्रकार 500 व्यक्तियों की हॉल क्षमता में 250 व्यक्तियों की अनुमति है और 200 व्यक्तियों की हॉल क्षमता में 100 व्यक्तियों की अनुमति हैं। उन्होंने बताया कि चेहरे पर मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, थर्मल स्कैनिंग और हैंड वाश या सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य है उन्होंने बताया कि इस संबंध में सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रमों और अन्य मण्डलों के आयोजक जिला मजिस्ट्रेट की पूर्व अनुमति लेंगे।

Have something to say? Post your comment
 
More Panchkula News
कहां कहां मिले जिला पंचकूला में कोरोना संक्रमण के मरीज पढ़िए पूरी खबर..
पंचकूला ब्रेकिंग न्यूज़ कपील नागपाल द्वारा पढ़िए पूरी खबर क्या है मामला..
मूल भूत समस्याओं के इनिराकरण की और ध्यान दें--चंद्रमोहन
पचंकूला पुलिस नें जमीन के मामलें में धोखाधडी करनें वाले आरोपी को लिया रिमाण्ड पर
लापरवाही से दुर्घटना में मौत हो जानें के मामलें में आरोपी को किया गिरफ्तार ।
जिला बाल कल्याण परिषद, पंचकूला का किया दौरा प्रवीण अत्री ने
1,70,000 से ज्यादा लोगों की जानें गई-विकास मंच पंचकूला 21611 मरीज कोरोना वायरस की चपेट मे आ चुके आज क्यों हुए इतने पढ़िए पूरी खबर... 33 संस्थानों पर वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया गया। श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए कुल 12 लाख 80 हजार 632 रूपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की।