Friday, February 26, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Panchkula

नागरिक 31 जनवरी तक दर्ज करवा सकते हैं अपनी आपत्तियां-उपायुक्त

January 21, 2021 07:12 PM
नागरिक 31 जनवरी तक दर्ज करवा सकते हैं अपनी आपत्तियां-उपायुक्त 
पंचकूला, 21 जनवरी। -- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि हरियाणा सरकार के आदेशानुसार नागरिकों के लिए कलेक्टर रेट पर दावें व आपत्तियां दर्ज करवाने की समय सीमा को बढ़ाया गया है। अब कोई भी नागरिक जिला के लिए निर्धारित किए गए कलेक्टर रेट पर आगामी 31 जनवरी तक अपने दावें व आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं। इससे पहले कलेक्टर रेट पर दावें व आपत्तियां दर्ज करवाने के लिए 15 जनवरी 2021 निर्धारित की गई थी।
उपायुक्त ने बताया कि सरकार ने कलैक्टर रेट निर्धारण करने के लिए नागरिकों के सुझाव एवं आपतिंयो हेतू जनजागरण अभियान की शुरूआत की है ताकि जनता के अमूल्य सहयोग से जिला में पारदर्शिता व सुशासन को अधिक बल मिल सके। इसके लिए सरकार की जारी गाइडलाइन और हिदायतोंनुसार नई प्रणाली के तहत जिला में भूमि के कलेक्टर रेट निर्धारित किए गए है। कलेक्टर रेट के निर्धारण के बाद प्रस्तावित सूची जिला पंचकूला panchkula.nic.in   के पोर्टल पर भी डाली गई। इसके अलावा तहसीलों में भी यह सूची नागरिकों के लिए रखी गई। नागरिक पंचकूला पोर्टल पर लिखित या जिला सचिवालय के कमरा न0 325 में दस्ती भिजवाना सुनिश्चित करें। 
उपायुक्त ने पंचकूला व कालका के एसडीएम को नम्बरदारों के ग्रुप के माध्यम से तथा संबधित तहसीलदारों को पटवारियों के माध्यम, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को सरंपचों व चैकीदारों के माध्यम से सुझाव एवं आपतियां दर्ज करवाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए गए है। 
उपायुक्त ने बताया कि कलेक्टर रेट निर्धारित करने के लिए एक कमेटी का गठन सचिव नगर निगम, तहसीलदार व संबंधित एसडीएम द्वारा किया गया। इसके उपरांत अतिरिक्त उपायुक्त व उपायुक्त स्तर पर भी इसका मूल्यांकन कर अंतिम रूप दिया गया है। गांवों और कॉलोनियों के स्तर पर ये कलेक्टर रेट निर्धारित किए गए है। उन्होंने बताया कि कलेक्टर रेट पर प्राप्त होने वाले दावें व आपत्तियों का निपटान आगामी 15 फरवरी तक किया जाएगा। उसके उपरांत यह सूची सरकार को अंतिम रूप के लिए भेजी जाएगी ओर आगामी एक अप्रैल 2021 से नये कलेक्टर रेट क्रियांवित किए जाएंगे।
...............
 
 

 

  •  

 


Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
*युवा ही जजपा की असली ताकत : सांगवान* *पार्टी को मजबूत करने में जुट जाएँ युवा: सिहाग*
गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मांदना में रक्तदान शिवर का आयोजन इंस्टाग्राम पर अश्लील मैसेज व ब्लैकमेल करने के मामले में महिला गिरफ्तार क्या है मामला पढिए एक बर ... जिला रैडक्रास कार्यालय में कोविड-19 के आदेशों की सरेआम उड़ाई जा रही धज्जियां
आवारा कुत्तों के खिलाफ क्रूरता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी-आर के सिंह
विकास कार्य में घटिया क्वालिटी का मेटेरियल बर्दाश्त नहीं होगा-कुल भूषण गोयल फर्जी लॉटरी से सम्बन्धित धोखाधडी से सावधान रहें’ ।
बच्चों में तेजी से फैल रही हैं दांतों की बीमारियां:शर्मा
नगर निगम पंचकूला ने स्वच्छता अभियान के तहत एक नई पहल करते हुये बनाई ” अभिनव योजना “
माता मनसा देवी परिसर में लगे साप्ताहिक रक्तदान शिविर में 66 श्रद्धालुओं ने किया माता के चरणों में उत्साह से रक्तदान