Friday, February 26, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Panchkula

गर निगम पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने सैक्टर 14 स्थित निगम कार्यालय के प्रांगण में सफाई कर्मचारियों को सफाई मित्र कार्यक्रम में कोविड -19 महामारी के मध्येनजर सुरक्षा किट वितरित किए

January 20, 2021 08:34 PM
शहर को साफ सूथरा रखने में सफाई मित्रों का अहम योगदान-कुलभूषण गोयल
पंचकूला 20 जनवरी-  सत्यनारायण गुप्ता- नगर निगम पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने सैक्टर 14 स्थित निगम कार्यालय के प्रांगण में सफाई कर्मचारियों को सफाई मित्र कार्यक्रम में कोविड -19 महामारी के मध्येनजर सुरक्षा किट वितरित किए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता निगम आयुक्त आर के सिंह ने की।
इस अवसर पर महापौर ने सफाई मित्रों का मनोबल बढाते हुए कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में इनकी अहम भूमिका है। सफाई व्यवस्था बनाए रखने को लेकर किए जा रहे सार्थक प्रयासो से स्वच्छ भारत मिषन 2021 में पंचकूला अवश्य ही पहले स्थान पर आएगा। उन्होंने सफाई मित्र व निगम अधिकारियों को परामर्श देते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान को जनआन्दोलन का रूप दें। क्योंकि जनता की भागीदारी के बिना किसी लक्ष्य को हासिल नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जनता की भागीदारी आवश्यक है तभी वांछित मुकाम हासिल किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि जिला के गांव झुरीवाला में ठोस कचरा प्रबंधन प्लांट लगाने का कार्य किया जा रहा है। इसके टैण्डर लगाए गए हैं। इसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर शीघ्र ही कचरा प्रबंधन कार्य आरम्भ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सैक्टर 23 के डम्पिंग ग्राउण्ड से प्रतिदिन 600 टन कूड़ा कचरा साफ किया जा रहा है। इस प्रकार कचरे को समाप्त कर शीघ्र ही इस स्थान भव्य एवं सुन्दर पार्क का निर्माण किया जाएगा। 
इस मौके पर निगम आयुक्त आर के सिंह ने कहा कि भारत सरकार द्वारा सफाई सुरक्षा चैलंेजर 19 योजना नवम्बर माह से लागू की गई है। इसकेे अलावा नागरिक सुरक्षा टोल फ्री नम्बर लागू करने दिशा में पंचकूला नगर निगम देश के 12 शहरों मे  पहले स्थान पर है। आगामी 15 अगस्त तक इसके सार्थक परिणाम सामने आएगें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हम सभी के सहयोग से निगम को बेहतर बनाने का कार्य करेंगें। 
इस मौके पर नगर निगम के उप नगर आयुक्त दीपक सूरा, कार्यकारी अधिकारी जनरैल सिंह, कार्यकारी अभियंता अंकित लोहान, संजीव गुप्ता, एसडीओ आर के शर्मा, मुख्य सफाई निरीक्षक साधु राम सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। 
फोटो कैप्शन- पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल व निगम आयुक्त आर के सिंह सफाई मित्रों को किट वितरित करते हुए।
 
 

 

  •  

 


Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
*युवा ही जजपा की असली ताकत : सांगवान* *पार्टी को मजबूत करने में जुट जाएँ युवा: सिहाग*
गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मांदना में रक्तदान शिवर का आयोजन इंस्टाग्राम पर अश्लील मैसेज व ब्लैकमेल करने के मामले में महिला गिरफ्तार क्या है मामला पढिए एक बर ... जिला रैडक्रास कार्यालय में कोविड-19 के आदेशों की सरेआम उड़ाई जा रही धज्जियां
आवारा कुत्तों के खिलाफ क्रूरता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी-आर के सिंह
विकास कार्य में घटिया क्वालिटी का मेटेरियल बर्दाश्त नहीं होगा-कुल भूषण गोयल फर्जी लॉटरी से सम्बन्धित धोखाधडी से सावधान रहें’ ।
बच्चों में तेजी से फैल रही हैं दांतों की बीमारियां:शर्मा
नगर निगम पंचकूला ने स्वच्छता अभियान के तहत एक नई पहल करते हुये बनाई ” अभिनव योजना “
माता मनसा देवी परिसर में लगे साप्ताहिक रक्तदान शिविर में 66 श्रद्धालुओं ने किया माता के चरणों में उत्साह से रक्तदान