Thursday, March 04, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Haryana

कुख्यात बदमाशों को अपराध शाखा सैक्टर-40, अपराध शाखा सैक्टर-39 व अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए किया काबू।

January 16, 2021 07:21 PM
*✍ गाँव अलीपुर के सरपंच मनोज की गोली मारकर हत्या करने के मामले में वान्छित 1-1 लाख रुपयों के 02 ईनामी व 01 अन्य साथी सहित कुल 03 कुख्यात बदमाशों को अपराध शाखा सैक्टर-40, अपराध शाखा सैक्टर-39 व अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए किया काबू।*
 
*✍ आरोपियों के कब्जा से कुल 05 पिस्टल, 04 देशी कट्टा, 36 जिन्दा कारतूस, 02 मोबाईल फोन व 01 wifi डोंगल पुलिस टीम द्वारा बरामद किए गए है।*
 
*✍ अपने साथी अशोक राठी की हत्या का बदला लेने की नियत से आरोपियों ने अपने साथियों के कहने पर दिया था गोली मारकर हत्या की वारदात को अन्जाम।*
 
*✍  इससे पहले इस मामले में 05 हजार रुपयों के ईनामी बदमाश सहित कुल 04 आरोपियों किया जा चुका है गिरफ्तार, जिनके कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 01 देशी पिस्तौल व 03 जिन्दा कारतूस भी किए गए थे बरामद। अब तक इस मामले में कुल 07 आरोपियों को किया जा चुका है काबू।*
 
▪ दिनाँक 15.07.2020 को थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में एक सूचना कृष्ण अस्पताल के सामने किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मारने की वारदात को अंजाम दिए जाने के संबंध में प्राप्त हुई।
 
▪ इस सूचना पर थाना शहर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई जहां पर पुलिस टीम को पता चला कि गोली लगने वाला व्यक्ति मनोज कुमार पुत्र जुगल किशोर मौजूदा सरपंच गाँव अलीपुर है जिसे गोली लगी हुई है। पुलिस टीम ने घायल अवस्था मे उसी की गाड़ी में डालकर उसे ईलाज के लिए मेदंता हस्पताल, गुरुग्राम दाखिल करा दिया। कुछ ही देर में पीड़ित/घायल के परिजन भी हस्पताल में हाजिर आ गए और हस्पताल परिसर में पीड़ित के भाई कुलदीप उर्फ काले पुत्र जुगल किशोर निवासी अलीपुर थाना भोंडसी जिला गुरुग्राम, उम्र 45 वर्ष ने पुलिस टीम को बतलाया कि यह रोड़ी करेसर सप्लाई का काम करता है ये 4 भाई है व 1 बहन है। दिनांक 15.07.2020 को समय लगभग 3.15 PM पर इसका भाई मनोज कुमार अपनी बेटी को दवाई दिलाने के लिए कृष्णा हस्पताल सोहना अपनी गाड़ी में सवार होकर गया था। गाड़ी में इसका भाई व उसकी बेटी ही थे। समय लगभग 04:30 PM पर इसके दूसरे भाई धनराज का इसके पास फोन आया जिसने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने इनके भाई मनोज को गोली मार दी है जो घटना को अंजाम देने वाले पहले ही घात लगाये बैठे थे जिन्होंने इसके भाई मनोज पर जान से मारने की नियत से फायर किए। यह सूचना पाकर यह मेदंता हस्पताल पहुँचा जहां पर इसका भाई दाखिल है और डॉक्टर ने ईलाज के लिए भर्ती किया हुआ है।
 
▪ उक्त ब्यानों पर थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में कानून की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।
 
▪ दिनाँक 13.08.2020 को उपरोक्त अभियोग में पीड़ित मनोज की ईलाज के दौरान मौत होने पर अभियोग में धारा 302 IPC ईजाद (जोड़ी) की गई।
 
▪ उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए गुरुग्राम पुलिस ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात में शामिल *04 आरोपियों (1. पुष्कर निवासी हाजीपुर पातली, गुरुग्राम 2. महेश उर्फ निशु निवासी अलीपुर, गुरुग्राम, 3. अंकित पुत्र तेजराम निवासी गाँव कुलताना थाना सांपला, जिला रोहतक व 4. मुकेश कुमार उर्फ प्रिंस पुत्र खेमचन्द निवासी मकान नंबर 1493 वार्ड नंबर-5 न्यू अग्रवाल कॉलोनी कोशी कलां, जिला मथुरा उत्तर-प्रदेश, उम्र-23 वर्ष (05 हजार रुपयों का ईनामी)* को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था।
 
▪ आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि इन्हें शक था कि उपरोक्त अभियोग में मृतक मनोज सरपंच ने इनके साथी अशोक राठी की हत्या करवाई है तो इन्होंने अपने साथी अशोक राठी की हत्या का बदला लेने के लिए अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।
 
*----Follow-Up----*
*--16.01.2021👇🏻--*
 
👁️‍🗨️ उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए दिनांक 16.01.2021 को उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39 व निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे निम्नलिखित 03 कुख्यात बदमाशों को अलग-अलग स्थानों से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-
 
*1. भारत पुत्र संजय निवासी गाँव टूमोला, थाना कोशीकलां, जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, 20 वर्ष।* (इस आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गाँव वजीरपुर नजदीक KMP फ्लाईओवर से काबू किया गया)
 
*2. मोहित पुत्र बीरसिंह निवासी  श्याम कॉलोनी, रामबाग, बल्लभगढ,जिला फरीदाबाद, उम्र-27 वर्ष।* (इस आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने फरुखनगर से *03 पिस्टल, 03 देशी कट्टे, 30 जिन्दा कारतूस, 02 मोबाईल फोन्स व 01 wifi डोंगल* सहित काबू किया गया)
 
*3. पुनीत पुत्र धनराज निवासी हाजीपुर पातली, थाना फरुखनगर, जिला गुरग्राम, उम्र 24 वर्ष।* (इस आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम  द्वारा KMP नजदीक पंचगाँव चौक, गुरग्राम से *02 पिस्टल, 01 कट्टा व 06 जिन्दा कारतूस* सहित काबू किया गया)
 
👁️‍🗨️ उक्त तीनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। 
आरोपियों से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये सभी अशोक राठी गिरोह के सदस्य है और इन्हें शक था कि उपरोक्त अभियोग में मृतक मनोज सरपंच ने इसके साथी अशोक राठी की हत्या करवाई है, जिसका बदला लेने के लिए अपने उपरोक्त साथी पुष्कर व अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया था। आरोपी भरत उपरोक्त ने उपरोक्त अभियोग में मृतक मनोज सरपंच को गोली मारी थी और ये सभी घटनास्थल पर मौजूद थे और मुस्तैद थे कि यदि मनोज सरपंच (मृतक) दाएं-बाएं भागता है तो ये उसे गोली मारकर उसकी हत्या कर देगा, किन्तु आरोपी भरत द्वारा मारी गई गोली से ही उपरोक्त अभियोग में मृतक मनोज सरपंच वही गिर गया और ये वहां से भाग गए।
 
👁️‍🗨️ आरोपी *भारत व मोहित की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 1-1 लाख रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ था* और उक्त तीनों आरोपी (भरत, मोहित व पुनीत) उपरोक्त अभियोग में वान्छित थे तथा अपराधिक वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय थे।
 
👁️‍🗨️ आरोपी मोहित पुत्र बीर सिंह  के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लङाई-झगङा व अवैध हथियार रखने के करीब 01 दर्जन मामले गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित विभिन्न थानों में अंकित है। यह अशोक राठी का सबसे विश्वस्नीय व मुख्य गुर्गा रहा है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में निम्नलिखित मुख्य वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा भी किया हैः-
 
*👉🏻 आरोपी मोहित ने वर्ष – 2014 में अपने गिरोह के सरगना अशोक राठी को सूर्यान्श होटल, सोहना के पास से पुलिस कस्टडी से भगाया था। अशोक राठी को यू.पी. पुलिस, गुरुग्राम में पेश करने आ रही थी,इसी दौरान इसने हथियार के बल पर अशोक राठी को पुलिस की कस्टडी से भगाया था।*
 
*👉🏻 आरोपी मोहित ने वर्ष – 2020 में अपनी ही कॉलोनी (श्याम कॉलोनी, रामबाग, बल्लभगढ,जिला फरीदाबाद) में रहने वाले भालू नाम के व्यक्ति को जान से मारने की नियत से गोली चलाई थी। जिस सम्बन्ध में थाना शहर बल्लभगढ में अभियोग भी अंकित है और यह इस अभियोग में अब तक वान्छित चर रहा था। यह अगले 5/6 दिनों में भालू नाम के व्यक्ति की हत्या करने वाला था, किन्तु उससे पहले ही पुलिस ने अवैध हथियारों सहित इसे काबू कर लिया।*
 
👁️‍🗨️ आरोपी पुनित पुत्र धनराज उपरोक्त अशोक राठी गिरोह के मुख्य सदस्य/सरगना बदमाश पुष्कर का भाई है। बदमाश पुष्कर हत्या के मामले में जेल में बन्द है और बदमाश पुष्कर जेल से ही अपने भाई पुनति उपरोक्त आरोपी के माध्यम से अपने गिरोह में नए युवकों को जोङकर उनसे हत्या व अन्य अपराधिक वारदातों को अन्जाम दिलवाता है। इसके खिलाफ गुरुग्राम, पलवल व फरीदाबाद में हत्या करने के प्रयास व मादक पदार्थ रखने इत्यादि अपराधों के करीब 01दर्जन मामले अंकित है।
 
👁️‍🗨️ आरोपी पुनित उपरोक्त ने प्रारम्भित पुलिस पूछताछ में निम्नलिखित खुलाशे किए हैः-
 
👉🏻 पुष्कर के कहने पर इसने अपने उपरोक्त साथी भारत, मोहित  व अन्य साथियों के साथ मिलकर डिघल में विक्रम पहलवान की हत्या करनी थी।
 
👉🏻 फरिदाबाद में भालू नाम के व्यक्ति की हत्या करनी थी।
 
👉🏻 गाँव सौन्धी अशोक प्रधान की हत्या करनी थी।
 
👉🏻 अलीपुर में बॉबी नाम के व्यक्ति की हत्या करनी थी।
 
👉🏻 गांव पातली में नरेन्द्र, सतेन्द्र व सोनू नाम के व्यक्तियों की हत्या को अन्जाम देना था।
 
*👁️‍🗨️ आरोपियों के कब्जा से कुल 05 पिस्टल, 04 देशी कट्टा, 36 जिन्दा कारतूस, 02 मोबाईल फोन्स व 01 wifi डोंगल पुलिस टीम द्वारा बरामद* किए गए है। 
 
👁️‍🗨️ उपरोक्त आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएगें नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। 
 
*👁️‍🗨️ इससे पहले उपरोक्त अभियोग में 05 हजार रुपयों के ईनामी मुकेश कुमार उर्फ प्रिन्स सहित कुल 04 कुख्यात बदमाशों को गुरुग्राम पुलिस द्वारा काबू किया गया था, जिनके कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई 01 पिस्टल व 03 जिन्दा कारतूस भी बरामद किए गए थे। अब तक इस मामले में कुल 07 आरोपियों को काबू किया जा चुका है।* अभियोग अनुसंधानाधीन है।
 
 
 

 

  •  

 


Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और डीजीपी मनोज यादव का विवाद फिलहाल समाप्‍त होता नहीं दिख रहा हरियाणा बजट सेशन को लेकर बड़ी जानकारी* *BREAKING NEWS* *दिल्ली दौरे पर गृहमंत्री अनिल विज* राष्ट्रीय स्तर का होगा अंबाला में बनने वाला वार मेमोरियल.. *BREAKING NEWS* *एक्शन में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज* आरक्षण को लेकर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बयान* उपमुख्यमंत्री हरियाणा व जजपा नेत्रत्व का दिल की गहराइयों से आभार-ओ पी सिहाग पायुक्त राजेश जोगपाल के निर्देशों पर जिला प्रशासन हवाई जहाज दुर्घटना में मारे गए लोगों की याद में एक स्मारक बनाने की तलाश .. देश में आयुर्वेद को बढ़ावा देने में हरियाणा का अहम योगदान रहेगा,. मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की अंतिम एवं फाईनल निपटान (एलएफएसएस ) योजना लॉन्च की।