Saturday, January 23, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Panchkula

प्रदेश के नागरिकों के लिए कोरोना वैक्सिन की पहली खेप पहंुच गई है। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा

January 13, 2021 08:16 PM

  पंचकूला 13 जनवरी।: -- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो- प्रदेश के नागरिकों के लिए कोरोना वैक्सिन की पहली खेप पहंुच गई है। चण्डीगढ स्थित हवाई अडडे पर पंचकूला के उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा व निदेशक राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन डा. बी के राजोरा ने कोरोना वैक्सिन को रिसिव किया। 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि पूना से सिरम कम्पनी की कोरोना वैक्सिन आई है इसे रिसिव कर कुरूक्षेत्र के राज्य स्तरीय भण्डारण केन्द्र में भेजा गया है। इसके बाद यह वैक्सिन क्षेत्रीय भण्डारण केन्द्र हिसार, गुरूग्राम, रोहतक में भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन केन्द्रों से कोरोना वैक्सिन को जिला स्तर पर भेजा जाएगा और 16 जनवरी से टीका लगाना शुरू किया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि वैक्सिन के 21 बाॅक्स आए हैं। इनके प्रत्येक बाॅक्स मंे 12 हजार खुराक है। इस प्रकार प्रदेश को पहली खेप के रूप में 2 लाख 41 हजार 500 वैक्सिन के टीके मिले हैं। इनका प्रयोग फ्रंटलाईन में कार्य करने वाले वर्करों के लिए पहलेे किया जाएगा।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ग्रामीण हरियाणा के निदेशक डा. बी के राजोरा ने बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार 16 जनवरी से शुरू किए जाने वाले कोरोना वैक्सिन के लिए प्रदेश में 113 स्थानों का चयन किया गया है। प्रत्येक स्थान पर 100 हैल्थ वर्कर को कोरोना का पहला टीका लगाया जाएगा।
इस अवसर पर डा. वी एस अहलावत उप निदेशक प्रतिरक्षण, तकनीकी सलाहाकार राजीव कुमार, एसीपी नुपुन बिश्नोई भी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
लडाई-झगडा करनें वाले आरोपियो को गिरफ्तार किया गया ।
राजकीय महाविद्यालय कालका में प्राचार्य प्रोमिला मलिक के मार्गदर्शन में पोषण ज्ञान विषय पर पोस्टर, प्रश्नोतरी एवं व्याखान प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।
सेक्टर 20 में पार्क को न उजाड़ा जाए:आल पार्क्स डेवलोपमेन्ट सोसाइटी पंचकूला । पंचकूला को कंक्रीट के जंगल में न परिवर्तित किया जाए: सिहाग
यातायात नियमों का करें पालन, सुरक्षित रखें जीवन ।ए.सी.पी. ट्रैफिक श्री सतीश कुमार
क्राईम ब्रांच पचंकूला नें दिन दहाडे घर से चोरी करनें के मामलें में आरोपियो को गिरफ्तार किया । फसल अवशेष प्रबन्धन व कृषि यन्त्रों पर दिया जा रहा अनुदान-उपायुक्त स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं को प्रदान की गई प्री-पेड सुविधा-आहूजा बोर्ड द्वारा कन्यादान योजना की राशि का लाभ श्रमिको की तीन बेटियों तक ही प्रदान किया जाता है। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 124वीं जयंती समारोह का आयोजन कर रहा है। मंच के अध्यक्ष जगदीश भगत सिंह ने बताया कि समारोह के मुख्यातिथि श्री हरमिंदर मालिक होंगे
नगर निगम के अधिकारी विकास कार्यों में तेजी लाये- आर. के. सिंह