Saturday, January 23, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Punjab

होशियारपुर स्वास्थ्य अधिकारियों को सौंपा फस्र्ट रिस्पॉन्डर वाहन

January 08, 2021 08:31 PM
होशियारपुर स्वास्थ्य अधिकारियों को सौंपा फस्र्ट रिस्पॉन्डर वाहन
होशियारपुर, 8 जनवरी :aggarjan patrika-- मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज होशियारपुर में हेल्थ अथॉरिटी को फस्र्ट रिस्पॉन्डर वाहन सौंपा। यह कदम कोविड-19 से लड़ाई के खिलाफ किए जा रहे राहत प्रयासों के लिए कंपनी की कॉरपोरेट सोशल रेस्पॉन्सबिलिटी (सीएसआर) की पहलों के एक हिस्से के रूप में उठाया गया है।
हीरो मोटोकॉर्प ने ये  एफआरवी डॉ रणजीत सिंह, सिविल सर्जन अफसर, होशियारपुर को पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा की उपस्थिति में सौंपा।
ये अनोखा और बहुपयोगी वाहन ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों के मरीजों तक पहुंचने में काफी मददगार साबित होंगा इससे इन क्षेत्रों में रहने वाले मरीजों को सुविधाजनक ढंग से नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया जा सकेगा। इन फस्र्ट रेस्पॉन्डर वाहन को हीरो मोटोकॉर्प की शक्तिशाली एक्सट्रीम 200आर मोटरसाइकिलों पर एक एक्सेसरी के रूप में विशिष्ट रूप से निर्मित किया गया है।
ये फस्र्ट रेस्पॉन्डर वाहन फुल स्ट्रेचर से लैस है, जिसमें एक किनारे पर फोल्ड किए जाने लायक सिर को कवर किए जाने वाले हुड होते हैं। इस वाहन में आवश्यक मेडिकल उपकरण होते हैं। यह वाहन  अलग की जानी वाली फस्र्ट-एड किट, ऑक्सीजन सिलिंडर, आग बुझाने वाले उपकरण और दूसरे सेफ्टी फीचर्स, जैसे एलईडी फ्लैशर लाइट्सए फोल्ड की जाने वाली बीकन लाइट्स, आपातकाल में इस्तेमाल किए जाने वाले पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम और सायरन आदि से लैस हैं।
विजय सेठी, चीफ इंफॉर्मेशन ऑफिसर, , हेड कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलटी, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, कोविड-19 महामारी के खिलाफ अपने सहयोग को जारी रखते हुये, हीरो मोटाकॉर्प ने विभिन्न राज्यों के अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को फसर््ट-रेस्पॉन्डर व्हीकल प्रदान करने की एक बड़ी पहल शुरू की है। इसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित मरीजों की मदद करना है। इन फसर््ट रेस्पॉन्डर व्हीकल को सभी जरूरी चिकित्सीय उपकरण के साथ की गई है, जो उन मरीजों को तत्काल सहयोग उपलब्ध कराते हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराये जाने की जरूरत होती है।
अब तक, हीरो मोटोकॉर्प ने 47 से अधिक एफआरवी को विभिन्न भारतीय राज्यों, जैसे हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश के राज्य अधिकारियों को सौंपा है।
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब निकाय चुनावी प्रक्रिया पूरी होने तक आचार संहिता लागू रहेगी। जगपाल सिंह संधू
95 वर्षीय वृद्ध ने कोविड को सफलतापूर्वक हराया
कोविड-19 सरवाईवर्स, हॉस्पिटल स्टाफ ने जीरकपुर में मनाई लोहड़ी कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान कुर्बान करने वाले 57 किसानों की याद में पंजाब कांग्रेस ने चंडीगढ़ में पैदल मार्च किया श्री गुरू तेग बहादुर जी का 400 साला प्रकाश पर्व ‘गुरू तेग बहादुर-हिंद की चादर’ के विषय पर मनाएगी पंजाब सरकार - चन्नी बलटाना में आयोजित हेल्थ कैम्प में 110 लोगों ने जांच करवाई नववर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले समारोहों को देखते हुए पंजाब सरकार के गृह विभाग ने कोविड के नियमों में थोड़ी ढ़ील दी सर्दियों में दिल का रखें ख्याल : डॉ भूटानी भाजपा पंजाब ने आड़े हाथों लेते हुए बिट्‌टू को सवालों में घेर लिया है और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में आने वाले स्थानीय निकाय व म्यूनिसिपल कमेटियों का चुनाव अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ेगी