Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Haryana

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण

December 04, 2020 10:00 PM

भिवानी,  04 दिसंबर।-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने वीरवार देर शाम शहर में विभिन्न  क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तय  समय में कार्य संपन्न करने की जिम्मेदारी सौंपी।  इस दौरान उनके साथ  अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल भी मौजूद रहे।
निरीक्षण के दौरान पाया  गया कि पंचायत भवन चौक से शहीद भगत सिंह चौक तक रोड़ के दोनों तरफ काफी  गड्डे हैं, जो अमरूत योजना के अन्तर्गत ठेकेदार द्वारा पाईप लाईन डालने  उपरान्त हुए हैं। यहां अक्सर धूल उड़ती है, जिससे वायु प्रदुषण होता है।  उपायुक्त श्री आर्य ने अतिरिक्त उपायुक्त, भिवानी-कम- जिला नगर आयुक्त को  सम्बन्धित अधिकारी व अमरूत योजना के ठेकेदार से सडक़ के दोनों तरफ व लघु  सचिवालय परिसर की दीवार के साथ-2 मिट्टी का लेवल करवाकर इन्टरलॉक टाईल  लगवाने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि ठेकेदार सही ढंग से कार्य न न करे तो  उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाए। उपायुक्त ने लघु सचिवालय की चार दिवारी  की मरम्मत व रंग रोगन, साईकिल स्टैन्ड के पीछे की तरफ  झाडियां, झुंड एवं  जंगली पौधों की सफाई, उपायुक्त कैम्प कार्यालय से चिडिय़ा घर की तरफ रोड़ पर  गड्डों को दुरूस्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियन्ता  को निर्देश दिए हैं।  
निरीक्षण के दौरान भगत सिंह चौक की तरफ जाने वाली  सडक़ के पास     राजस्व विभाग की जमीन पर लोगों द्वारा बिक्री हेतु रोड़ी,  पत्थर एवं ईंटें डाली हुई मिली जाती है, जिस पर उपायुक्त ने निर्देश दिए कि  राजस्व विभाग द्वारा जमीन पर ईंट रोडी, पत्थर इत्यादि डालने वालों को  नोटिस जारी किए जाएंगे और उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। सम्बन्धित  थाना/चौकी इन्चार्ज शाम एवं रात के समय यहां गस्त करना सुनिश्चित करेगें।  उपायुक्त ने नगर परिषद अधिकारियों को शहीद भगत सिंह चौंक से हांसी रोड  टीप्वाईंट तक के मार्ग पर सडक़ के दोनों तरफ जंगली पौधे, झुण्ड गहरी खाई में  मिट्टी भराई करने, साफ-सफाई करवाकर समतल करने व इन्टरलॉक टाईलें बिछवाना व  हुड्डा सैक्टर के साथ बनी हुई ग्रीन बैल्ट की साफ-सफाई एवं मरम्मत करने के  निर्देश दिए। उपायुक्त ने  भिवानी पब्लिक स्कूल के पास हरियाणा राज्य  परिवहन विभाग का बस क्यू सैल्टर की दीवार व शौंदर्यकरण के लिए  रोड़वेज  महाप्रबंध को निर्देश दिए हैं।
    इसी प्रकार से सदर थाना के पास हांसी  रोड से भीम स्टेडियम व चिडिय़ाघर वाले मार्ग पर अमरूत योजना के तहत पाईप  लाईन डालने का कार्य समाप्त होने पश्चात भी ठेकेदार द्वारा सडक़ के साथ लगती  जमीन को समतल नहीं करवाया गया तथा ब्लॉक भी उखड़े हुए हैं। उपायुक्त ने  नगर परिषद प्रशासन को संबंधित ठेकेदार से उक्त कार्य करवाने के निर्देश  दिए। इसी तरह से यूथ हॉस्टल से उपायुक्त कैम्प कार्यालय तक रोड़ के साथ एवं  रिव्न्यू कॉलोनी की तरफ झाडिय़ों का जंगल बना हुआ है। इन झाडियों को नगर  परिषद तथा हुडा विभाग द्वारा कटवाया जाएगा। उपायुक्त ने हुडा अधिकारियों को  हुडा सैन्ट्रल पार्क में ठप्प पडे रंगीन फव्वारों को एक सप्ताह के अन्दर-2  चलाने के निर्देश दिए हैं।
निरीक्षण के दौरान जिला बार एसोसिएशन के  प्रधान एडवोकेट सत्यजीत पिलानिया ने उपायुक्त को बताया कि लघु सचिवालय  परिसर के साथ एलआईसी से बासिया भवन रोड़ के बीच आधे स्थान पर काफी झुंड एवं  जगली झाडिय़ां खड़ी ह़ै। लघु सचिवालय परिसर के पीछे वाले गेट से वकीलों के  चैम्बर्स तक रोड़ के साथ जगह काफी उबड़-खाबड़ है, इस पर उपायुक्त ने हुडा  अधिकारियों को इसे दुरस्त करने के निर्र्देश दिए ताकि यहां पर पार्किंग की  व्यवस्था भी हो सके। बार प्रधान की मांग पर उपायुक्त ने वकीलों के चम्बरों  और न्यायालय के बीच खड़ी झाडिय़ां एंव झुण्डों की सफाई के लिए नप अधिकारियों  को निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त बासिया भवन से जीएमसी अस्पताल तक के  मार्ग पर हुडा विभाग लाईट के खराब पोलों को बदलवाने तथा बन्द पड़ी लाईटों  को चालु करवाने का कार्य करेगा।
निरीक्षण के दौरान बार प्रधान पिलानिया  ने उपायुक्त को बताया कि बरसात के दिनों में वकीलों के चैम्बरों के आगे बने  रास्ते में अत्याधिक पानी इक_ा को जाता है। इस रास्ते को ठीक करवाने के  लिए उन द्वारा एस्टिमेट भी तैयार करवाया गया था। इस पर उपायुक्त श्री आर्य  ने रास्ते को पक्का करने व सीवर लाईन में पाईन लाईन जोडऩे के लिए लोक  निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को इस कार्य को करवाने के निर्देश दिए  हैं। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री आर्य ने निर्देश दिए कि जेबी गुप्ता  अस्पताल से शहीद भगत सिंह चौंक तक रोड़ के दोनों तरफ बनी हुई ग्रीन बैल्ट  को दुरस्त करने का कार्य वन मंडल अधिकारी भिवानी द्वारा किया जाएगा। इस  दौरान नगर परिषद, हुडा व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
अब प्राइवेट स्कूल संचालक ले पाएंगे फंड व फीस हरियाणा में अपराधियों को सजा दिलवाने में पुलिस आगे*
इनेलो ने धूम-धाम से मनाई बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जयंती
नई पहल:पहली से 8वीं तक के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 16 अप्रैल को आएगा* स्कूल बंद करने के फैसले का किया विरोध:निजी स्कूल संचालक बोले- अब नहीं बंद करेंगे स्कूल, भिवानी बाेर्ड परीक्षा:कल तक प्रवेश पत्र में ठीक करवा सकते हैं गलतियां, प्रति गलती देने हाेंगे 300 रुपए, सेंटर बदलवाने के लिए भी करें आवेदन* LTC डिमांड~ एलटीसी के भुगतान से जुड़ी खबर.... महानिदेशक ने मांगी रिपोर्ट* अध्यापकों ने मिडिल स्कूल तक विद्यार्थियों को पास और फेल करने की मांगी पावर*
आपस में मिले देश-विदेश से आए दीवान एवं मोटान खानदान के लोग ऐतिहासिक दादी सती रानी स्थल पर वार्षिक समारोह आयोजित
आरपीआई ने मनाई ज्योति राव फुले व डा. भीमराव अंबेडकर जयंती