Sunday, November 29, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़ गन्नौर के गांव गुमड में जहरीली शराब पीने से 6ग्रामीणों की संदिग्ध मौत होने के चलते गुस्साए ग्रामीणों ने गोहाना गन्नौर मार्ग को दूसरे दिन भी 2 सव रखकर लगाया जामगोहाना बिग ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत में विषाक्त शराब पीने से 27 लोगों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट ,ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।
 
 
 
Punjab

किसान संगठनों ने 23 नवंबर से सभी ट्रेनों के लिए 15 दिन तक ट्रैक खाली करने पर सहमति जताई है।--मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर

November 21, 2020 08:44 PM

तकरीबन डेढ़ माह से किसानों का आंदोलन पंजाब में जारी है। शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसान संगठनों से मुलाकात की और राज्य में सभी ट्रेनों के संचालन का मुद्दा उठाया। इस पर किसान संगठनों ने 23 नवंबर से सभी ट्रेनों के लिए 15 दिन तक ट्रैक खाली करने पर सहमति जताई है।

पंजाब में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के ख्निलाफ आंदाेलन से पीछे हटने को तैयार नहीं हाे रहे किसानों से मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की वार्ता कामयाब रही है। बताया जाता है कि किसान रेल सेवा बहाल करने को राजी हो गए हैं। अब तक किसानों के रूख के कारण राज्‍य में रेल सेवा शुरू नहीं हो पा रही थी। ऐसे में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से वार्ता का मोर्चा संभाला है। वह आज किसनों से बातचीत कर उनको मनाने का प्रयास किया। अब तक तीन मंत्रियों की कमेटी किसानों से बातचीत कर रही थी।

किसान यूनियनों के साथ एक सार्थक बैठक हुई। यह साँझा करते हुए खुशी है कि 23 नवंबर की रात से किसान संगठनों ने 15 दिनों के लिए ट्रैक खोलने का निर्णय लिया है। मैं इस कदम का स्वागत करता हूं, क्योंकि यह हमारी अर्थव्यवस्था को सामान्य स्थिति में लाएगा। मैं केंद्र सरकार से पंजाब में रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने का आग्रह करता हूं।कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री, पंजाब।

टोल प्लाजा से सभी वाहनों को बिना टोल के गुजरने दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पंजाब में एनएचएआई के 25 टोल प्लाजा हैं।एनएचएआई के चंडीगढ़ में क्षेत्रीय अधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि किसान संगठन टोल प्लाजा पर डेढ़ माह से आंदोलन कर रहे हैं, जिससे करीब 150 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है।

 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ब्रांडेड कपड़ों के दीवानों के लिए शहर में खुला के-लाउंज आउटलेट
BREAKING NEWS ZIRAKPUR-: पति ने पत्नी का किया बेरहमी से कत्ल, पति फरार -बीती रात पति के साथ जा लाई थी श्रृंगार के लिए करवा चौथ का समान
राहुल गांधी बोले- सरकार बनी तो काले कानून कचरे में फेंक देंगे अरबपतियों की नजर किसानों की जमीन और फसल पर
राम राज्य में फिर हुई नारी जाति शर्मसार -- सिम्पल छाबड़ा
जीरकपुर नगर निगम की बिल्डिंग में बने रजिस्ट्रार के ऑफिस में उड़ाई जा रही धज्जियां, नही हो पा रहा सोशियल डिस्टेन्स का पालन,
सेकेंडरी टाइप के सिरदर्द की समय पर जांच होनी चाहिए
मोहाली ओर जीरकपुर के दुकानदारों ने किया प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
महासचिव पंजाब का कार्यभार भी सम्भालेंगे एडवोकेट विक्रांत राणा.... नेम सिंह प्रेमी
----श्री हिंदू तख्त ने दी शहीद* *बेअंत सिंह जी को भावभीनी श्रद्धांजलि* ,
होम आइसोलेशन के लिए क्या करें और क्या न करें