Sunday, November 29, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़ गन्नौर के गांव गुमड में जहरीली शराब पीने से 6ग्रामीणों की संदिग्ध मौत होने के चलते गुस्साए ग्रामीणों ने गोहाना गन्नौर मार्ग को दूसरे दिन भी 2 सव रखकर लगाया जामगोहाना बिग ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत में विषाक्त शराब पीने से 27 लोगों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट ,ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।
 
 
 
Panchkula

सीनियर सिटीजन काउंसिल की मांग पर पीएम कार्यालय द्वारा कार्रवाई शुरू

October 29, 2020 06:08 PM
सीनियर सिटीजन काउंसिल की मांग पर पीएम कार्यालय द्वारा कार्रवाई शुरू
पंचकूला।-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--  सीनियर सिटीजन काउंसिल के अध्यक्ष आरपी मल्होत्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पीएम ऑफिस का आभार जताते हुए कहा है कि उन्हें इस बात की अत्यंत ख़ुशी है कि वरिष्ठ नागरिकों को बेहतर सुविधाएं दिए जाने के लिए काउंसिल द्वारा प्रधानमंत्री को 15 जून को भेजे गए मांग पत्र पर कार्यवाही आरंभ कर दी है। मल्होत्रा ने बताया कि हमारे वरिष्ठ नागरिक अपना सारा जीवन अपने परिवार, समाज के साथ देश सेवा में समर्पित करने के बाद जीवन के आखिरी पड़ाव में एक सम्मानजनक, सुखी व शांत सुविधाओं की अपेक्षा करते हैं। काउंसिल के मीडिया प्रभारी भारत हितैषी ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक घरेलू व सामाजिक हिंसा का शिकार हो रहे हैं। बच्चों की उदासीनता व प्रताड़ना को झेलते हुए अपनी प्रॉपर्टी को अपने बच्चों से, किरायेदारों से खाली करवाने के लिए अदालतों के चक्कर काट रहे हैं। यही कारण था कि सीनियर सिटीजन काउंसिल द्वारा पीएम से गुहार लगाई कर मांग की गई थी कि महिला आयोग, अल्पसंख्यक आयोग, बाल आयोग की तर्ज पर वरिष्ठ नागरिकों के हितों के सुरक्षा के लिए पूर्णकालिक आयोग बनाया जाए, ताकि वरिष्ठ  नागरिकों के लिए राष्ट्रीय नीति में पर्याप्त बदलाव किए जा सके। मल्होत्रा ने बताया कि 2007 में बने कानून एंड वेलफेयर ऑफ पैरंट्स एंड सीनियर सिटीजन में सुविधाएं देने के लिए पर्याप्त संशोधन किए जाने चाहिए। इसके अलावा समस्त वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत स्कीम में शामिल कर प्रत्येक बुजुर्ग को 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा कवर दिए जाने की मांग की गई। अस्पतालों में एक छत के नीचे एक वार्ड में मल्टीपल बीमारियों के इलाज की सुविधा दी जानी चाहिए।
मल्होत्रा और भारत हितैषी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय से आए जवाब में बताया गया है कि वरिष्ठ नागरिकों की राष्ट्रीय नीति में बदलाव पर प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है और 2007 के कानून में उचित संशोधन लाने के लिए लोकसभा में बिल पेश कर दिया गया है। मल्होत्रा ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वरिष्ठ नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान किए जाने के लिए जल्द सख्त कदम उठाए जाएंगे।
 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
भारतीय जनता पार्टी पंचकुला के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में नवनियुक्त ज़िला पदाधिकारियों एवं मोर्चों के अध्यक्षों की पहली बैठक को संबोधित किया। डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला की टीम ने नशीला पदार्थ गांजा 224 ग्राम सहित आरोपी को किया काबू । डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला ने उदघोषित अपराधियो के खिलाफ चलाये गये अभियान के तहत उदघोषित अपराधी को किया काबू । पांच में से एक भारतीय युवक रीढ़ की समस्या से पीड़ित: डा. अनिल ढींगरा
पी सी पी एन डी टी एक्ट के नोडल अधिकारी डॉक्टर विकास गुप्ता के नेतृत्व में आज सुबह गुप्त सुचना के आधार पर पंजाब के बलाचौर (नवाशहर ) में अपंजीकृत सूरी हॉस्पिटल पर रेड की
जजपा जिला पंचकूला कार्यकारिणी बैठक में नगर निगम मेयर पद के लिए ओपी सिहाग का नाम प्रस्तावित
इनर मार्किट सेक्टर-8 में लगे रक्तदान शिविर में 71 रक्तदानियों ने किया उत्साह से रक्तदान
जिला लोक-संपर्क विभाग पंचकूला में लेखाकार के पद पर कार्यरत श्रीमती सुनील प्रभा अपनी 32 साल की सरकारी सेवा से आज सेवानिवृत हुई।
एसडीएम पंचकूला श्रीमती रिचा राठी की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में कोरोना को लेकर विभिन्न सेक्टरों की रेजिडेंस वेलफेयर के एसोसिएशन के साथ बैठक हुई उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने लघु सचिवालय के सभागार में जिला के सभी इंसिडेंट कमांडर और हेल्थ विभाग की टीम के साथ बैठक की।