Tuesday, December 01, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़ गन्नौर के गांव गुमड में जहरीली शराब पीने से 6ग्रामीणों की संदिग्ध मौत होने के चलते गुस्साए ग्रामीणों ने गोहाना गन्नौर मार्ग को दूसरे दिन भी 2 सव रखकर लगाया जामगोहाना बिग ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत में विषाक्त शराब पीने से 27 लोगों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट ,ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।
 
 
 
Haryana

हरियाणा सरकार के एफसीआर एवं अतिरक्ति मुख्य सचिव संजीव कौशल ने शुगर मिल नारायणगढ़ का किया निरीक्षण

October 29, 2020 06:07 PM
हरियाणा सरकार के अतिरक्ति मुख्य सचिव एवं एफसीआर संजीव कौशल, उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा तथा एसडीएम डा. वैशाली शर्मा शुगर मिल नारायणगढ का निरीक्षण करते हुए।

--हरियाणा सरकार के एफसीआर एवं अतिरक्ति मुख्य सचिव संजीव कौशल ने शुगर मिल नारायणगढ़ का किया निरीक्षण, मिल प्रबंधन के साथ पेराई सत्र शुरू करने, किसानों की गन्ने की बकाया पैमेंट, पावर प्लांट की क्षमता बढ़ाने आदि विषयों को लेकर की चर्चा और दिए आवश्यक निर्देश।
अम्बाला, 29 अक्तूबर:- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--       शुगर मिल नारायणगढ़ का पेराई सत्र शुरू करने, किसानों की गन्ने की बकाया पैमेंट तथा पावर प्लांट की क्षमता बढ़ाने आदि विषयों को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव (सहकारिता विभाग, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और चकबंदी एवं वित्तायुक्त) संजीव कौशल ने आज शुगर मिल नारायणगढ़ का दौरा किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सम्बधिंत अधिकारियों और मिल मालिक को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होनें अधिकारियों और मिल मालिक को निर्देश दिए कि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए, पूरी व्यवस्था सुचारू और पारदर्शी हो ऐसे प्रबन्ध करना लाजमी हैं।
       निरीक्षण के दौरान हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं एफसीआर संजीव कौशल ने शुगर मिल का पेराई सत्र शुरू करने को लेकर, किसानों की पैमंट, शुगर मिल के पावर प्लांट की क्षमता बढ़ाने आदि विषयों को लेकर मिल प्रबंधन के साथ चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मिल का पेराई सत्र शुरू करने की प्रक्रिया को लेकर जो भी तैयारियां एवं व्यवस्थाएं की जानी है उन्हें समय पर पूरा कर पेराई सत्र शुरू किया जाए। पेराई सत्र शुरू होने के बाद किसानों को कोई दिक्कत न आये इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।
         मिल प्रबंधन के साथ पेराई सत्र शुरू करने को लेकर चर्चा के दौरान यह भी निर्देेश दिये गये कि पेराई सत्र 20 से 25 नवम्बर तक शुरू कर दिया जाए और इसके लिए जो भी व्यवस्थाएं और प्रबंध किये जाने है वे समय रहते पूरे किये जाए। इस अवसर पर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि सरकार व प्रशासन के लिए किसान हित सर्वोपरि है और मिल प्रबन्ध भी इस बात का विशेष ध्यान रखे, मिल में गन्ना लेकर आने वाले किसानों को कोई दिक्कत न आये, उन्हें समय पर सही प्रकार से गन्ना डालने के लिए मिल से पर्ची मिले। इसके साथ ही इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए कि किसानों को गन्ने की राशी का भुगतान सुनिश्चित हो ताकि उन्हें पेमेंट के लिए परेशानी न हो। अधिकारियों द्वारा पावर प्लांट तथा शुगर मिल प्लांट का भी निरीक्षण किया गया।
इस अवसर पर मिल मालिक राहुल आनन्द, यूनिट हैड नागेश्वर राव, सहित प्रबंधन से जुड़े अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
--कैथल: सर्व हरियाणा ग्रामीण बैक ने मनाया स्थापना दिवस
कैथल: सर्व हरियाणा ग्रामीण बैक ने मनाया स्थापना दिवस
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री खट्टर के बयान पर जताई हैरानी पूछा- अगर हरियाणा के किसान आंदोलन में शामिल नहीं तो वो कौन थे जिनपर बरसवाई थी लाठियां, जिनको किया था गिरफ्तार? कल मनाया जाएगा श्री गुरु नानक देव जी का गुरुपर्व* *लंगर पैकिंग कर बरताया जाएगा संगतों में* *अपील : मास्क पहनकर कर ही आएं*
शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को 90 हजार यूनिट रक्तदान से निफा देगी श्रद्धांजलि भिवानी के सभी 7 ब्लॉक में अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ लगाए जाएंगे रक्तदान शिविर शहीदी दिवस पर 23 मार्च को पूरे देश में होंगे 1500 रक्तदान शिविर
मनोहरलाल खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर,धमकी भरे पोस्टर किसान आंदोलन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद की वीडियो वायरल इंटेलिजेंस ने किया खुफिया एजेंसियों को सचेत,अलर्ट पर अधिकारी
पूनिया चिकित्सक दम्पति कोरोना वैक्सीन ट्रायल में फिर बनी एक मिसाल . हम होंगे कामयाब ~ डॉ वन्दना
--29 नवंबर को होने वाली वर्चुअल रैली में जिला स्तरीय कार्यक्रम में शिरकत करेंगे विधायक लीला राम: निजी सचिव रामकुमार
--28 व 29 नवंबर तथा 12 व 13 दिसंबर को बीएलओ को जमा करवा सकते हैं वोट बनवाने के लिए फार्म : डीसी सुजान सिंह
--2 दिसंबर को फोरम के चेयरमैन सुनेंगे बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएं : अधीक्षक अभियंता बीएस रंगा