Sunday, June 20, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्गहरियाणा में येलो अलर्ट: 29 मई तक पड़ेगी तेज गर्मी, 30 और 31 मई को अंधड़ व बूंदाबांदी ।। जींद में कोरोना महामारी के बीच नगर के रेलवे रोड पर स्थित सब्जी मंडी में उमड़ रही लोगों की भीड़पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डा
 
 
 
National

कूडा डंपिंग सेंटर के विरोध में उतरे गांव के लोग। आंदोलन से लेकर कोर्ट तक जाने को तैयार;-सुशील गुप्ता सांसद राज्यसभा व हरियाणा सहप्रभारी आम आदमी पार्टी।

October 17, 2020 09:43 PM
- फरीदाबाद नगर निगम महाकवि सूरदास जी व राजा नहार सिंह जी की जन्मस्थली को मिटाने पर तूला है।
- फरीदाबाद निगम ने सूरदास व नाहर सिंह की जन्मस्थली पर कूडा डंपिंग सेंटर बनाने का फैसला किया।
-कूडा डंपिंग सेंटर के विरोध में उतरे गांव के लोग। आंदोलन से लेकर कोर्ट तक जाने को तैयार;-सुशील गुप्ता सांसद राज्यसभा व हरियाणा सहप्रभारी आम आदमी पार्टी।
-पंचायत को पूरा साथ देने का वादा;-श्री सुशील गुप्ता
नई दिल्ली,17 अक्टूबर।-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- राज्यसभा सांसद एंव आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी श्री सुशील गुप्ता ने हिन्दी साहित्य में भगवान श्रीकृष्ण के अनन्य उपासक और ब्रजभाषा के श्रेष्ठ कवि महात्मा सूरदास की जन्म स्थली फरीदाबाद स्थित सीही गांव में कूडा डंपिंग सेंटर बनाए जाने पर हरियाणा सरकार की कडी निंदा की है। उन्होंने कूडाघर बनाने कि बजाए राजा नाहर सिंह नाम गांव के युवाओ के लिए विश्वविद्यालय बनाने की भी मांग की।
सांसद श्री सुशील गुप्ता ने कहा कि 1478 ई में जन्मे सूरदास को हिन्दी सहित्य का सूर्य कहा जाता है। मगर सरकार ऐसे लोगों की यादों को संजोए रखने कि बजाए उसको मिटाने पर तूली है। पिछले दिनों हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद नगर निगम के तहत आने वाले सीही गांव  में डंपिंग सेंटर बनाने का फैसला किया है। जिसके विरोध में गांव मिर्जापुर में पंचायत की गई। इसमें दर्जनों गांवों एंव सेक्टरों के लोगों के साथ सांसद श्री सुशील गुप्ता जी ने भी हिस्सा लिया। वहां मौजूदा सभी ने एक-मत से निर्णय लिया कि सीही में नगर निगम को कूड़ा नहीं डालने दिया जाएगा। यदि निगम प्रशासन ने जबरदस्ती करने की कोशिश की तो लोग सड़कों पर उतरनें के लिए मजबूर होंगे।
इस दौरान आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी सांसद श्री सुशील गुप्ता ने उपस्थित लोगों का साथ देते हुए कहा, अगर यहां पर डंपिंग सेंटर बनाया जाता है तो गांवों और सेक्टरों की आबोहवा खराब होने लगेगी। वहां रहने वाले लोगों को कैंसर व दुर्गंध से होने वाली बिमारियों का सामना करना पडेगा। इस पंचायत में गांव के सरपंच और आरडब्लयूए के पदाधिकारी शामिल थे। उन्होंने एकमत से कहा अगर उनकी बात नहीं मानीं जाती तो वह सरकार के विरोध के साथ-साथ आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो लोग कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। 
मालूम हो कि फरीदाबाद नगर निगम सीही में खाली 400 एकड़ में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बना दिया है। सरकार ने जमीन सरकार ने फ्री में ली है। जहां शहर से रोज निकलने वाला करीब 650 टन कूडा डंप किया जाएगा। क्योंकि बंधवाड़ी में अब कूड़ा डंप करने की जगह नहीं बची है। इस जगह पर कूड़ा डाला गया तो हजारों लोग परेशान होंगे। नगर निगम ने गलत तरीके से कूड़ा घर बनाने का फैसला लिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कूड़ा घर बनने से ग्राउंड वॉटर को नुकसान होगा। ऐसे में किसी भी सूरत में यहां कूड़ा घर नहीं बनने दिया जाएगा।
प्रेस सचिव
विजय कुमार
9312188144
-----------------------------
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
मणिपुर से इजरायल जाने वाले 67 कोरोना मरीजों जो सेंटर पॉजिटिव भर्ती हुए थे नेगेटिव होकर पूरे सम्मान के साथ रवाना किए फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए 6 क्रैश कोर्स शुरू:PM मोदी बोले- वायरस के आगे भी म्यूटेड होने की आशंका; आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा।*
एकजुट रही आइएमए* *राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस सफल ~ आइएमए*
कोरोना काल के बाद मीडिया की बदलती भूमिका पर संगोष्ठी
लोजपा में दो फाड़: पशुपति कुमार पारस बने राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी बैठक में लिया गया फैसला l lol 18 को राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस ~ आइएमए* 30 जून 2021 तक वैध माने जाने वाले वाहनों के फिटनेस, परमिट, RC, DL आदि की वैधता अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। सोनिया-राहुल ने वैक्सीन लगवाई या नहीं? कांग्रेस ने संबित पात्रा के सवालों का दिया जवाब कोरोना: शव का अंतिम संस्कार करने वालों ने जेब से निकाला एटीएम, स्कूल क्लर्क के अकाउंट से उड़ाए 1.6 लाख रुपए CBSE 12वीं बोर्ड: 10वीं-11वीं के नंबरों से तय होगा रिजल्ट, 31 जुलाई को नतीजे होंगे घोषित.