Thursday, October 22, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
National

कूडा डंपिंग सेंटर के विरोध में उतरे गांव के लोग। आंदोलन से लेकर कोर्ट तक जाने को तैयार;-सुशील गुप्ता सांसद राज्यसभा व हरियाणा सहप्रभारी आम आदमी पार्टी।

October 17, 2020 09:43 PM
- फरीदाबाद नगर निगम महाकवि सूरदास जी व राजा नहार सिंह जी की जन्मस्थली को मिटाने पर तूला है।
- फरीदाबाद निगम ने सूरदास व नाहर सिंह की जन्मस्थली पर कूडा डंपिंग सेंटर बनाने का फैसला किया।
-कूडा डंपिंग सेंटर के विरोध में उतरे गांव के लोग। आंदोलन से लेकर कोर्ट तक जाने को तैयार;-सुशील गुप्ता सांसद राज्यसभा व हरियाणा सहप्रभारी आम आदमी पार्टी।
-पंचायत को पूरा साथ देने का वादा;-श्री सुशील गुप्ता
नई दिल्ली,17 अक्टूबर।-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- राज्यसभा सांसद एंव आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी श्री सुशील गुप्ता ने हिन्दी साहित्य में भगवान श्रीकृष्ण के अनन्य उपासक और ब्रजभाषा के श्रेष्ठ कवि महात्मा सूरदास की जन्म स्थली फरीदाबाद स्थित सीही गांव में कूडा डंपिंग सेंटर बनाए जाने पर हरियाणा सरकार की कडी निंदा की है। उन्होंने कूडाघर बनाने कि बजाए राजा नाहर सिंह नाम गांव के युवाओ के लिए विश्वविद्यालय बनाने की भी मांग की।
सांसद श्री सुशील गुप्ता ने कहा कि 1478 ई में जन्मे सूरदास को हिन्दी सहित्य का सूर्य कहा जाता है। मगर सरकार ऐसे लोगों की यादों को संजोए रखने कि बजाए उसको मिटाने पर तूली है। पिछले दिनों हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद नगर निगम के तहत आने वाले सीही गांव  में डंपिंग सेंटर बनाने का फैसला किया है। जिसके विरोध में गांव मिर्जापुर में पंचायत की गई। इसमें दर्जनों गांवों एंव सेक्टरों के लोगों के साथ सांसद श्री सुशील गुप्ता जी ने भी हिस्सा लिया। वहां मौजूदा सभी ने एक-मत से निर्णय लिया कि सीही में नगर निगम को कूड़ा नहीं डालने दिया जाएगा। यदि निगम प्रशासन ने जबरदस्ती करने की कोशिश की तो लोग सड़कों पर उतरनें के लिए मजबूर होंगे।
इस दौरान आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी सांसद श्री सुशील गुप्ता ने उपस्थित लोगों का साथ देते हुए कहा, अगर यहां पर डंपिंग सेंटर बनाया जाता है तो गांवों और सेक्टरों की आबोहवा खराब होने लगेगी। वहां रहने वाले लोगों को कैंसर व दुर्गंध से होने वाली बिमारियों का सामना करना पडेगा। इस पंचायत में गांव के सरपंच और आरडब्लयूए के पदाधिकारी शामिल थे। उन्होंने एकमत से कहा अगर उनकी बात नहीं मानीं जाती तो वह सरकार के विरोध के साथ-साथ आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो लोग कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। 
मालूम हो कि फरीदाबाद नगर निगम सीही में खाली 400 एकड़ में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बना दिया है। सरकार ने जमीन सरकार ने फ्री में ली है। जहां शहर से रोज निकलने वाला करीब 650 टन कूडा डंप किया जाएगा। क्योंकि बंधवाड़ी में अब कूड़ा डंप करने की जगह नहीं बची है। इस जगह पर कूड़ा डाला गया तो हजारों लोग परेशान होंगे। नगर निगम ने गलत तरीके से कूड़ा घर बनाने का फैसला लिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कूड़ा घर बनने से ग्राउंड वॉटर को नुकसान होगा। ऐसे में किसी भी सूरत में यहां कूड़ा घर नहीं बनने दिया जाएगा।
प्रेस सचिव
विजय कुमार
9312188144
-----------------------------
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
कोविड-19 के उपचार के लिए एम्स द्वारा कोर्डिसेप्स कैपसूल का परीक्षण शुरू एआईआरएफ स्टैडिंग कमेटी की बैठक में बड़ा फैसला बोनस नहीं मिला तो 22 को देश भर में रेल का चक्का जाम : शिवगोपाल मिश्रा केंद्रीय कृषि सचिव से मिलने गए 29 किसान संघों के नेता मीटिंग से वॉक आउट कर गए। उन्होंने बाहर आकर गुस्से का इजहार किया और कृषि भवन के बाहर हालिया कृषि कानूनों की कॉपियां फाड़ दीं चीनी लाइट को टक्कर देंगे गोबर से बने 33 करोड़ दीये, भारत में प्रतिदिन लगभग 192 करोड़ किलो गोबर का उत्पादन* --हरियाणा में बदमाशों के हौसले बुलंद- इस्तीफा दे खटृर सरकार- सुशील गुप्ता, सांसद राज्यसभा सदस्य व सहप्रभारी हरियाणा आम आदमी पार्टी
-हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटृर निवास पर होगा आप का धरना प्रदर्शन-सुशील गुप्ता,सासंद राज्यसभा एवं सहप्रभारी हरियाणा आप
राहुल हरियाणा मै आवै, तै जवाब ल्यावै वाड्रा पै म्हारे किल्ले कद वापस दिवावै : धनखड़*
हाथरस में गैंगरेप की शिकार दलित लड़की की मौत के बाद परिवार की मर्जी के बगैर पुलिस द्वारा जबरन दाह संस्‍कार किए जाने से यूपी में सियासत गर्मा गई है
कांग्रेस के विरोधभास को हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि MSP और मंडी व्यवस्था पहले की तरह ही जारी रहेगी।इन नए कानूनों से तो उनका उत्थान होगा।
दिल्ली ब्रेकिंग* हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बयान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात पर बोले सीएम। हरियाणा में पहले 25 पर्सेंट कपास ख़रीद होती । इस बार पूरी कपास खरीदी जाएगी ।