Wednesday, November 25, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़ गन्नौर के गांव गुमड में जहरीली शराब पीने से 6ग्रामीणों की संदिग्ध मौत होने के चलते गुस्साए ग्रामीणों ने गोहाना गन्नौर मार्ग को दूसरे दिन भी 2 सव रखकर लगाया जामगोहाना बिग ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत में विषाक्त शराब पीने से 27 लोगों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट ,ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।
 
 
 
National

अकाली दल के सुप्रीमों एवं पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने केंद्र को आंखें दिखाते हुए कहा कि कृषि अध्यादेश को लेकर उनकी पत्नी व कंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगी

September 17, 2020 09:59 PM

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों कृषि अध्यादेश को लेकर जहां किसानों में गुस्सा भड़का हुआ है, वहीं पर अकाली दल ने खुलकर इस विरोध कर दिया है।

अकाली दल के सुप्रीमों एवं पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने केंद्र को आंखें दिखाते हुए कहा कि कृषि अध्यादेश को लेकर उनकी पत्नी व कंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगी। उन्होंने आज संसद में भी खुलकर विरोध किया। हालांकि इससे पूर्व कृषि विधेयकों को लेकर संसद से पंजाब के गांव तक मचे हंगामे में घिरे शिरोमणि अकाली दल ने हरसिमरत कौर बादल के केंद्रीय कैबिनेट से इस्?तीफे की चर्चाओं को खारिज किया था।

पार्टी इसको लेकर किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं है। कृषि विधेयकों का विरोध करने के बावजूद कांग्रेस और किसान संगठन द्वारा केंद्रीय मंत्री हरसिरत कौर बादल को कैबिनेट से वापस बुलाने की मांग पर शिरोमणि अकाली दल जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेगा। इसके साथ ही शिअद ने अब कांग्रेस पर आक्रामक हमले की रणनीति तैयार की है।

शिअद ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। पार्टी ने कहा है कि 2019 के लोक सभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केट कमेटी को खत्म करने का वायदा किया था। यही वायदा 2017 में पंजाब विधान सभा चुनाव में भी किया गया था। यही नहीं शिअद ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगा है। पार्टी ने मांग की है कि वह कृषि सुधार को लेकर बनाई गई हाई पावर कमेटी को दिए गए सिफारिशों पर श्वेत पत्र जारी करे।

पार्टी का फोकस संसद में बिल का विरोध करना: चीमा
शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता व पूर्व कैबिनेट मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा का कहना है कि पार्टी का फोकस इस समय लोक सभा और राज्य सभा में बिल का विरोध करने पर है। हरसिमरत कौर बादल कैबिनेट की कुर्सी छोड़ती हैं या नहीं, इसका फैसला बाद में पार्टी की बैठक में किया जाएगा।
बताया जाता है कि शिरोमणि अकाली दल में इस समय यह चर्चा गर्म है कि किसान वोट बैंक को बचाने के लिए क्या अकाली दल केंद्र में भाजपा से रिश्ता तोड़ ले और हरसिमरत कौर बादल से केंद्रीय मंत्री मंडल से इस्तीफा दे दें। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और किसान संगठन शिरोमणि अकाली दल से भाजपा से नाता तोडऩे की लगातार मांग कर रहे हैं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि शिअद दबाव तो महसूस कर रहा है लेकिन वह जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहता है।

शिअद ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला
शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। अकाली दल का कहना है, पंजाब सरकार को यह सार्वजनिक करना चाहिए कि हाई पावर कमेटी में पंजाब का प्रतिनिधत्व किसने-किसने और कब कब किया। वित्तमंत्री मनप्रीत बादल हाई पावर कमेटी की बैठक में मुंबई में शामिल हुए। वहीं, कांग्रेस सरकार को श्वेत पत्र भी शामिल करना चाहिए कि पंजाब सरकार ने कमेटी को क्या-क्या सिफारिश की।

कांग्रेस ने किया था एपीएमसी एक्ट को खत्म करने का वादा
डा. चीमा ने कहा ‘कांग्रेस सरकार ने छह पन्ने की सिफारिश में कहा था कि कृषि के सुधार के लिए उसे बंधन मुक्त करना चाहिए।Ó सिफारिश में यह भी कहा गया कि 2017 में कांग्रेस सरकार ने प्राइवेट मार्केट बनाने के लिए रिफार्म किए लेकिन इसका कोई उत्साह पूर्ण परिणाम सामने नहीं आए। प्राइवेट इनवेस्टमेंट नहीं आई। डा. चीमा ने कहा, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की। इसके लिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने 2017 के पंजाब विधान सभा और 2019 के लोक सभा चुनाव को लेकर अपने घोषणा पत्र में वायदा किया था कि उनकी सरकार आती है को एपीएमसी एक्ट को खत्म कर दिया जाएगा। आज कांग्रेस ड्रामेबाजी कर रही है।

 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
देश की राजधानी में लॉकडाउन पर दिल्ली सरकार ने 24 घंटे में ही अपना फैसला बदल लिया है।*
हरियाणा की जंगलराज सरकार में अब घोटालों का बोल-बाला-सुशील गुप्ता सांसद, आम आदमी पार्टी एवं हरियाणा सहप्रभारी
महर्षि दयानन्द का राष्ट्रवाद पर गोष्ठी संम्पन्न महर्षि दयानंद से हजारों लोगों ने राष्ट्रवाद की प्रेरणा ली - नरेंद्र आहूजा विवेक
नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, शाह-नड्डा सहित कई बड़े नेता भी रहे मौजूद* सुशील कुमार मोदी ही बनेंगे बिहार के डिप्टी सीएम, विधानमंडल दल की बैठक में लगेगी मुहर- सूत्र *अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत* *सुप्रीम कोर्ट - अर्णव गोस्वामी केस- मोटा मोटी बात सामने आ रही हैं।* *आज हस्तक्षेप करना जरूरी - हाई कोर्ट व निचली अदालत व्यक्ति की निजियता के नियमो का इस्तेमाल करें* न्यूज़ पोर्टल और डिजिटल कंटेंट पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने जारी कर दिया आदेश* डोनाल्ड ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. बाइडेन की जीत का दावा The Associated Press ने किया है. बाइडेन को 273 वोट मिले हैं.* गैस चैंबर में तब्दील होती जा रही है दिल्ली, NCR का भी बुरा हाल दिल्ली स्थित संस्कृत विश्वविद्यालय मंे कुलपति नियुक्ति के विज्ञापन में भ्रष्टाचार। -शिक्षा मंत्रालय की बजाए विश्वविद्यालय ने मांगे आवेदन। -सांसद सुशील गुप्ता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र