Monday, November 30, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़ गन्नौर के गांव गुमड में जहरीली शराब पीने से 6ग्रामीणों की संदिग्ध मौत होने के चलते गुस्साए ग्रामीणों ने गोहाना गन्नौर मार्ग को दूसरे दिन भी 2 सव रखकर लगाया जामगोहाना बिग ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत में विषाक्त शराब पीने से 27 लोगों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट ,ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।
 
 
 
National

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर कोविड-19 से बचाव हेतु जन-जागरूकता बढ़ाने का अभियान और तेज होगा सभी प्रमुख चैराहों एवं भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर लगेगा पब्लिक एड्रेस सिस्टम जिलाधिकारियों से नये स्थान चिन्हित कर 19 सितम्बर तक प्रस्ताव माँगा गया

September 16, 2020 10:12 PM
पत्र सूचना शाखा
(मीडिया सेल, गृह विभाग)
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उ0प्र0
 
मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर कोविड-19 से 
बचाव हेतु जन-जागरूकता बढ़ाने का अभियान और तेज होगा
 
सभी प्रमुख चैराहों एवं भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर लगेगा पब्लिक एड्रेस सिस्टम 
 
जिलाधिकारियों से नये स्थान चिन्हित कर 19 सितम्बर तक प्रस्ताव माँगा गया
 
लखनऊ: 16 सितम्बर, 2020-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर कोविड-19 से बचाव हेतु जन जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी जिलो के प्रमुख चैराहों एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर ‘‘पब्लिक एड्रेस सिस्टम’’ स्थापित किये जाने की दिशा में शासन द्वारा तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। इस सिलसिले में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से भी यथावश्यक नये स्थानों को चिन्हित कर पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित किये जाने हेतु जरूरी प्रस्ताव 19 सितम्बर तक माॅगा गया हैं।  
मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में गत दिवस लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें इस दिशा मंे एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार किये जाने हेतु गहन विचार-विमर्श किया गया। 
शासन की योजना पूरे प्रदेश के सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों यथा चैराहों, बस अड्डों, फील्ड में स्थापित ऐसे सरकारी कार्यालय जहाॅ जनसामान्य की उपस्थिति अधिक रहती है जैसे आर0टी0ओ0 कार्यालय, अस्पताल, तहसील, आदि पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की स्थापना कर कोविड़-19 से बचाव एवं जागरूकता कार्यक्रम का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार किये जाने की है। 
प्रमुख सचिव, परिवहन विभाग ने बैठक में जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सभी बसों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित करते हुये सभी बस अड्डों पर भी आॅडियों विजुअल के माध्यम से कोविड-19 से बचाव के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार की योजना है, जिसे एक माह में पूर्ण किये जाने का आश्वासन दिया गया है। प्रमुख सचिव, परिवहन ने यह भी बताया कि इसके अलावा परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा के कार्यों के विस्तार में कोविड-19 को देखते हुये फील्ड़ में स्थापित आर0टी0ओ0 कार्यालय में भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम से सम्बन्धित एक कार्य योजना शीघ्र प्रस्तुत करेगा। 
बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक, मुख्यालय से अपेक्षा की गयी कि वे पूरे राज्य में जहाॅ भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था प्रचलित है, उसकी सूची तथा उस पर स्थापित उपकरणों की चालू हालत कि स्थिति की जानकारी देते हुये शासन को रिपोर्ट यथाशीघ्र प्रस्तुत करेंगे। उनसे यह भी कहा गया है कि इसके अलावा जिन नये स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित किया जाना है, उसके सम्बन्ध में भी एक विस्तृत प्रस्ताव उनके द्वारा शासन के समक्ष तत्काल प्रस्तुत किया जाये। 
पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 से बचाव हेतु प्रचार-प्रसार के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं राजस्व विभाग के डिजास्टर मैनेजमेण्ट के तहत भी कार्ययोजना तैयार कर यथाशीघ्र प्रस्तुत किये जाने की अपेक्षा की गयी है। 
बैठक में प्रमुख सचिव परिवहन, श्री राजेश कुमार सिंह, सचिव नगर विकास             श्री अनुराग यादव, विशेष सचिव चिकित्सा एवं परिवार कल्याण, श्री प्रांजल यादव,  श्री राधेश्याम मिश्रा, विशेष सचिव, राजस्व विभाग, अपर पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, श्री प्रशान्त कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, श्री बी0पी0 जोगदण्ड, सूचना निदेशक, श्री शिशिर के अलावा गृह विभाग के सभी विशेष सचिव उपस्थित रहें। 
 
---------
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
काफी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरूप दिया। इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बन्धन समाप्त हुए हैं, बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं: पीएम केन्द्रीय कृषि मंत्री शीघ्र किसानों से सीधा संवाद करें। - आंलोदनकारियों से मिल एमएसपी पर अध्यादेश लाकर किसानों को विश्वास दिलाएं- सुशील गुप्ता, सांसद आम आदमी पार्टी व हरियाणा सहप्रभारी। देश की राजधानी में लॉकडाउन पर दिल्ली सरकार ने 24 घंटे में ही अपना फैसला बदल लिया है।*
हरियाणा की जंगलराज सरकार में अब घोटालों का बोल-बाला-सुशील गुप्ता सांसद, आम आदमी पार्टी एवं हरियाणा सहप्रभारी
महर्षि दयानन्द का राष्ट्रवाद पर गोष्ठी संम्पन्न महर्षि दयानंद से हजारों लोगों ने राष्ट्रवाद की प्रेरणा ली - नरेंद्र आहूजा विवेक
नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, शाह-नड्डा सहित कई बड़े नेता भी रहे मौजूद* सुशील कुमार मोदी ही बनेंगे बिहार के डिप्टी सीएम, विधानमंडल दल की बैठक में लगेगी मुहर- सूत्र *अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत* *सुप्रीम कोर्ट - अर्णव गोस्वामी केस- मोटा मोटी बात सामने आ रही हैं।* *आज हस्तक्षेप करना जरूरी - हाई कोर्ट व निचली अदालत व्यक्ति की निजियता के नियमो का इस्तेमाल करें* न्यूज़ पोर्टल और डिजिटल कंटेंट पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने जारी कर दिया आदेश* डोनाल्ड ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. बाइडेन की जीत का दावा The Associated Press ने किया है. बाइडेन को 273 वोट मिले हैं.*