Sunday, August 09, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
Panchkula

स्वदेशी जागरण मंच भिवानी ने सरकार द्वारा 59 चाइनीज एप्प पर लगाए गए प्रतिबन्ध का स्वागत किया।*

July 04, 2020 09:34 PM
*स्वदेशी जागरण मंच भिवानी ने सरकार द्वारा 59 चाइनीज एप्प पर लगाए गए प्रतिबन्ध का स्वागत किया।*
स्वदेशी जागरण मंच भिवानी के कार्यकर्ताओं ने भारत सरकार द्वारा 59 चाइनीज ऐप्प पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का  स्वागत किया व खुशी जाहिर की।
स्वदेशी जागरण मंच के नगर सयोजक अमित बंसल ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इसे कहते हैं चुनौती को अवसर में बदलना! 59 चाइनीज ऐप पर प्रतिबंध से देश ही नहीं दुनिया भी खुश!! कल जब भारत सरकार ने 59 चाइनीज एप पर प्रतिबंध लगाया तो भारत का 138 करोड़ समाज का मन, खिल उठा। वास्तव में स्वदेशी जागरण मंच ने गत 6-7 वर्षों से चीन से हो रहे व्यापार घाटे, और चीन के द्वारा भारत की सीमा पर अतिक्रमण करने के कारण 'चाइनीज बहिष्कार स्वदेशी स्वीकार' का उद्घोष दिया ही हुआ है।
सरकार भी मानती तो थी कि "हां! यह दोनों बातें ठीक हैं" पर बड़ा एक्शन नहीं ले रही थी। जब 20 जवान शहीद हुए तो देश में वातावरण बन गया। संपूर्ण देश की भावना को देखते हुए सरकार ने भी अनेक चीनी प्रोजेक्ट कैंसिल किए और अब 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाया।
स्वदेशी जागरण मंच के नगर सहस्योजक धीरज सोनी ने कहा कि इससे चीन की जनता में उसकी सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ेगा। क्योंकि इससे वहां के सैकड़ों लोगों के रोजगार समाप्त होंगे। यदि समाज पूरी तरह से चाइनीज बहिष्कार कर ले तो इससे लाखों रोजगार, वापस चीन से भारतीयों को स्वयमेव मिल जाएंगे। क्योंकि हम 'यहीं का खरीदो, यहीं पर बनाओ' की स्वदेशी नीति पर अब चल रहे हैं।
भारत की हिम्मत देख कनाडा यूरोप के अनेक देश यहां तक कि अमेरिका में भी चाइनीज बहिष्कार के स्वर मुखर हो गए हैं। एक सर्वे में 80% कनाडा के लोगों ने चाइनीज बहिष्कार को समर्थन दिया है। याने हम इस विषय में भी दुनिया को नेतृत्व दे रहे हैं।
इसे कहते हैं संकट को अवसर में बदलना और भारत यह बखूबी करने लगा है। इस अवसर पर जिलासयोजक आकाश रहेजा जी के साथ विनय सिंघल,अमित बंसल,धीरज सोनी,विजय टुटेजा,अनिल पोपली,अतुल,विजय सनेजा,सचिन सिंगला, हनवंत तंवर,संजय शर्मा,दवेंद्र प्रताप,आशीष गर्ग,रोहित डुडेजा,सतबीर रंगा, राजेन्द्र,विकास अग्रवाल,प्रवीण, पंकज,कृष्णा स्वामी आदि उपस्तिथ रहे।
जय स्वदेशी जय भारत!
Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला में शनिवार को कुल 69 कोरोना के नए मरीज पाए गए है। इनमे चंडीगढ़, ढाकोली, बल्टाना के 2-2 व मोहाली का एक मामला सहित 7 बाहर के भी शामिल है।
कोविड-19 संकट के दौरान भी हरियाणा महाधिवक्ता कार्यालय लोगों की शिकायतों को दूर करने व कोर्ट को हरसंभव सहायता मुहैया करवा रहा है ताकि मामलों का निपटान शीघ्र-अति-शीघ्र हो सके।
पंचकूला मे अतिक्रमण की भरमार।-- राकेश अग्रवाल चेयरमैन
गाल ब्लैडर पथरी से बचाव के लिए फास्ट फूड छोड़ें-डॉ विवेक भादू
वैश्य अग्रवाल सभा द्वारा रायपुर रानी कस्बे में पौधारोपण अभियान के कार्यक्रम की शुरुआत की गई पंचकूला जिला परिषद चेयरपर्सन रीतू सिंगला ने कहा वातावरण को शुद्ध रखना हम सब का प्रथम दायित्व है
मन्सा देवी ठेके के पास गोली चलाने वाले आरोपियो को किया गिरफ्तार
क्राईम ब्रांच ने 550 ग्राम गांजा सहित एक काबू
श्री हिंदू तख्त ने किया श्री जगतगुरु* *पंचानंद गिरी महाराज जी का स्वागत* *अयोध्या भूमि पूजन से लौटे
प्रदेश प्रभारी दीपक भाटी चोटीवाला ने हरियाणा के युवाओं को देश की विफल भाजपा सरकार मैं बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ आवाज बुलंद करने को कहा
अनिल वर्मा ने ली इंद्री विधानसभा सयोंजक पद की शपथ हरियाणा में आम आदमी पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए अब विधानसभा स्तर पर नियुक्तियां की जा रही है।