Friday, August 14, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
National

आपने दुनिया को अपनी बहादुरी दिखाई पीएम नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में जवानों को संबोधित किया। वहां बोलते हुए पीएम ने कहा कि भारत के जवानों ने दुनिया को अपनी बहादुरी दिखा दी। मोदी ने अपने संबोधन में चीन को भी खूब सुनाया कहा अब विस्तारवाद का जमाना नहीं है।

July 03, 2020 09:42 PM
नई दिल्ली 3 जुलाई--प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में जवानों को संबोधित किया। वहां बोलते हुए पीएम ने कहा कि भारत के जवानों ने दुनिया को अपनी बहादुरी दिखा दी। मोदी ने कहा कि यहां जवानों का साहस लद्दाख में मौजूद पहाड़ियों से भी ऊंचा है। मोदी ने गलवान घाटी में शहीद हुए 20 सैनिकों को भी श्रद्धांजलि दी।
*चीन को खूब सुनाया* 
मोदी चीन को सुनाते हुए बोले कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है और अब विकासवाद का है। तेजी से बदलते समय में विकासवाद ही प्रासंगिक है। विकासवाद के लिए असवर हैं यह ही विकास का आधार हैं। बीती शताब्दी में विस्तारवाद ने ही मानव जाति का विनाश किया। किसी पर विस्तारवाद की जिद सवार हो तो हमेशा वह विश्व शांति के सामने खतरा है।
*दो माताओं को सोचकर लेता हूं फैसले: मोदी* 
पीएम ने कहा कि जब-जब वह राष्ट्र रक्षा से जुड़े फैसले के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले जो माताओँ को याद करते हैं। पहली हमारी भारत माता, दूसरी वे वीर माताएं जिन्होंने सैनिकों को जन्म दिया।
 *दुश्मनों ने देखा आपका जोश और गुस्सा* 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि उनकी भुजाएं चट्टान जैसी हैं। इसके बाद पीएम मोदी बोले कि दुश्मनों ने जवानों का जोश और गुस्सा देख लिया है।
*कृष्ण का उदाहरण* 
जवानों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लोग बांसुरी वाले कृष्ण की पूजा करते हैं। वहीं यहां सुदर्शन चक्र धारी कृष्ण को भी आदर्श माना जाता है।
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
समुद्र के नीचे से ऑप्टिकल फाइबर केबल से जोड़े गए चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन*
जोधपुर के देचू में 11 लोगों की मौत, सभी मृतक बताए जा रहे पाक विस्थापित
रामजन्मभूमि आंदोलन की अग्रवाल विभूतियां-- पवन गुप्ता सोनीपत
अनुच्छेद 370 हटने के पहले वर्षगाँठ पूर्ण होने पर सरकार का लद्दाख को तोहफा, 6 गुना बढ़ाया बजट*
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया है. पीएम मोदी ने यहां कहा कि राम मंदिर हमारी संस्कृति का आधुनिक प्रतीक बनेगा. पीएम मोदी ने अयोध्या पहुंच हनुमानगढ़ी में पूजा की, जिसके बाद उन्होंने रामलला के दर्शन किए
राम मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, 104 करोड़ रुपये होंगे खर्च* सुशान्त सिंह राजपूत की गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती का एक वीडियो सामने आया है।जिसमे वह मवालियों की भाषा बोलती हुईं नजर आ रही हैं। बाइक या स्कूटर पर लगाया लोकल हेलमेट तो कटेगा चालान, जानें क्या है नया कानून* कांग्रेस के राज्य सभा सांसदों की बैठक में हंगामा, सोनिया गांधी के सामने ही भिड़ गए नए और पुराने नेता, पढ़ें किसने किसको धोया?
राज्यसभा सदस्य और पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का 64 साल की आयु में शनिवार की दोपहर बाद निधन हो गया।