Sunday, June 20, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्गहरियाणा में येलो अलर्ट: 29 मई तक पड़ेगी तेज गर्मी, 30 और 31 मई को अंधड़ व बूंदाबांदी ।। जींद में कोरोना महामारी के बीच नगर के रेलवे रोड पर स्थित सब्जी मंडी में उमड़ रही लोगों की भीड़पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डा
 
 
 
National

दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून ने दी दस्तक, पहली बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत*

June 24, 2020 09:38 PM
नई दिल्ली।  भीषण गर्मी से परेशान लोगों को राहत दिलाने के लिए मॉनसून ने दिल्ली-एनसीआर में आज दस्तक दे दी है। बुधवार को सुबह से ही बादल छाए हुए थे। तेज हवाओं का साथ आई बारिश ने लोगों को कुछ राहत प्रदान की। वहीं, नोएडा और गाजियाबाद में भी मानसून की पहली बारिश शुरू हो गई है। हालांकि, कुछ स्थानों पर अब भी बादल ही छाए हुए हैं, और कुछ ही देर में बारिश होने की उम्मीद है। 
जानकारी के अनुसार, भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कह दिया था कि दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों में मॉनसून के दस्तक देने की उम्मीद है। आईएमडी ने दिल्ली के कुछ इलाकों में बुधवार और गुरुवार को बारिश होने का पुर्वानुमान लगाया है।
मौसम विभाग ने कहा कि मानसून के आगे बढ़ने की अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं और आने वाले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश के बाकी बचे इलाकों, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब के अधिकतर हिस्सों, राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून के पहुंचने की संभावना है। सामान्य तौर पर मॉनसून दिल्ली 27 जून को पहुंचता है। 
मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि समय से पहले मॉनसून के दिल्ली पहुंचने के लिए चक्रवाती प्रणाली को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर 19-20 जून को बना और मॉनसून के आगे बढ़ने में मदद की।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम 37 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली में आर्द्रता का स्तर 63 से 86 प्रतिशत के बीच रहा है। अगले तीन दिन में दिल्ली में बारिश होने की संभावना है और अधिकतम तापमान 36 डिग्री के आसपास बना रहेगा। 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
मणिपुर से इजरायल जाने वाले 67 कोरोना मरीजों जो सेंटर पॉजिटिव भर्ती हुए थे नेगेटिव होकर पूरे सम्मान के साथ रवाना किए फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए 6 क्रैश कोर्स शुरू:PM मोदी बोले- वायरस के आगे भी म्यूटेड होने की आशंका; आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा।*
एकजुट रही आइएमए* *राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस सफल ~ आइएमए*
कोरोना काल के बाद मीडिया की बदलती भूमिका पर संगोष्ठी
लोजपा में दो फाड़: पशुपति कुमार पारस बने राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी बैठक में लिया गया फैसला l lol 18 को राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस ~ आइएमए* 30 जून 2021 तक वैध माने जाने वाले वाहनों के फिटनेस, परमिट, RC, DL आदि की वैधता अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। सोनिया-राहुल ने वैक्सीन लगवाई या नहीं? कांग्रेस ने संबित पात्रा के सवालों का दिया जवाब कोरोना: शव का अंतिम संस्कार करने वालों ने जेब से निकाला एटीएम, स्कूल क्लर्क के अकाउंट से उड़ाए 1.6 लाख रुपए CBSE 12वीं बोर्ड: 10वीं-11वीं के नंबरों से तय होगा रिजल्ट, 31 जुलाई को नतीजे होंगे घोषित.