Sunday, June 20, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्गहरियाणा में येलो अलर्ट: 29 मई तक पड़ेगी तेज गर्मी, 30 और 31 मई को अंधड़ व बूंदाबांदी ।। जींद में कोरोना महामारी के बीच नगर के रेलवे रोड पर स्थित सब्जी मंडी में उमड़ रही लोगों की भीड़पंचकूला मौत का कुछ नही पता कब आ जाये ऐसा ही वाक्या देखने को मिला सेक्टर 20 पंचकूला में* गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डा
 
 
 
National

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीनों सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं।

June 19, 2020 09:56 PM

भोपाल। मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीनों सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 और सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट मिले हैं। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को 57 और फूल सिंह बरैया को 36 वोट मिले हैं। भाजपा को दो वोटों का नुकसान हुआ है। गुना से भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह क्रॉस वोटिंग की। सुमेर सिंह सोलंकी के पक्ष में दिया गया भाजपा विधायक जुगल किशोर बागड़ी का वोट निरस्त हो गया है। जुगल किशोर रैगांव विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं। कांग्रेस के एक विधायक का वोट भी निरस्त हुआ है ।

क्रॉस वोटिंग की खबर जैसे ही फैलना शुरू हुई तो गोपीलाल जाटव ने कहा- बीजेपी मेरी मां है, मैंने अपना वोट सिंधिया को दिया है। मुझे इस पर कोई सफाई नहीं देनी है। बताया जा रहा है कि गोपीलाल जाटव ने वोटिंग के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी थी। हालांकि, इन दो वोटों से भाजपा को राज्यसभा में कोई नुकसान नहीं होगा। वहीं भाजपा विधायक जुगल किशोर बागड़ी का वोट इसलिए निरस्त हुआ क्योंकि उन्होंने गलत मतदान किया। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने विधायकों को क्रॉस वोटिंग से बचाने और वोट निरस्त न हो। इसकी कवायद बीते तीन दिन से कर रहे थे। दोनों पार्टियों ने मॉकपोल का आयोजन भी किया और विधायकों को पूरी समझाइश दी थी। इसके बाद दोनों पार्टियों ने ह्विप जारी किया था।इसके बावजूद भाजपा विधायक का वोट क्रॉस होना पार्टी के लिए गंभीर मामला है। कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। जहां पर आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर रणनीति बनेगी। चुनाव में जाने के लिए किस तरह की तैयारी होगी और कौन सी रणनीति काम करेगी। इस पर चर्चा हो रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल हैं। कांग्रेस प्रभारी व पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक भी मौजूद हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More National News
मणिपुर से इजरायल जाने वाले 67 कोरोना मरीजों जो सेंटर पॉजिटिव भर्ती हुए थे नेगेटिव होकर पूरे सम्मान के साथ रवाना किए फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए 6 क्रैश कोर्स शुरू:PM मोदी बोले- वायरस के आगे भी म्यूटेड होने की आशंका; आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा।*
एकजुट रही आइएमए* *राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस सफल ~ आइएमए*
कोरोना काल के बाद मीडिया की बदलती भूमिका पर संगोष्ठी
लोजपा में दो फाड़: पशुपति कुमार पारस बने राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी बैठक में लिया गया फैसला l lol 18 को राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस ~ आइएमए* 30 जून 2021 तक वैध माने जाने वाले वाहनों के फिटनेस, परमिट, RC, DL आदि की वैधता अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। सोनिया-राहुल ने वैक्सीन लगवाई या नहीं? कांग्रेस ने संबित पात्रा के सवालों का दिया जवाब कोरोना: शव का अंतिम संस्कार करने वालों ने जेब से निकाला एटीएम, स्कूल क्लर्क के अकाउंट से उड़ाए 1.6 लाख रुपए CBSE 12वीं बोर्ड: 10वीं-11वीं के नंबरों से तय होगा रिजल्ट, 31 जुलाई को नतीजे होंगे घोषित.