Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्मब्रेकिंग न्यूज़ --21 दिनों के लिए देश पूर्ण तोर से बंद- पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधनज़ीरकपुर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असले के साथ एक काबू सूत्रों के अनुसार क्राइम कंट्रोल यूनिट और एनआईए ने कार्यवाही को दिया अंजाम शहर की नामी सोसायटी में पिछले काफी समय से रह रहा व्यक्ति भारी मात्रा में हथियार और जाली करैंसी समेत काबू
 
 
 
Panchkula

अनन्या कंबोज ने पंजाब के शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के लिए पंजाब के बच्चों के लिए पंजाबी में रेडियो स्टेशन खोलने की गुजारिश की

May 14, 2020 09:42 PM

अनन्या कंबोज ने पंजाब के शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के लिए पंजाब के बच्चों के लिए पंजाबी में रेडियो स्टेशन खोलने की गुजारिश की

- नेशनल काउंसिल ऑफ इंडिया ने कोरोनावायरस समय में पंजाब सरकार को हर संभव सहायता देने की पेशकश की

चंडीगढ़ 14 मई 2020 अग्रजन पत्रिका के लिए सत्यनारायण गुप्ता-

स्टेट यूथ काउंसिल पंजाब की जनरल सेक्रेट्री अनन्या कंबोज ने वीरवार को एक पत्र लिखकर पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला को राज्य के बच्चों को करोना वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए व उनकी शिक्षा की जरूरतों को पूरा करने के लिए राज्य मे शिक्षा को समर्पित पंजाबी में एक रेडियो स्टेशन शुरू करने का आह्वान किया। अपने पत्र में कंबोज ने कहा कि इस समय संपूर्ण विश्व एक नाजुक दौर से गुजर रहा है और इस परेशानी से निपटने के लिए हमें नए उपाय व तरीके खोजने होंगे।

कंबोज ने कहा, कोविड-19 का प्रभाव अभी आने वाले काफी महीनों तक जारी रहेगा भविष्य में हर एक क्षेत्र में कार्य करने के तरीके बदलेंगे। ऐसे में स्कूल ना खुलने की वजह से विद्यार्थियों को भी अनेक मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। लगातार स्कूल में कॉलेज बंद होने की वजह से विद्यार्थी व अभिभावक अभी तक सकते में है। ऐसे में शिक्षा के क्षेत्र में भी नए व प्रभावशाली तरीकों से विद्यार्थियों को पढ़ाने का कार्य किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह कठिन समय है लेकिन पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम जैसे फेसबुक ट्विटर व अन्य के द्वारा बच्चों को शिक्षा के साथ जोड़े रखना एक अच्छा कार्य है जिसकी हमें सराहना करनी चाहिए। ऐसे समय में मैं सरकार से गुजारिश करनी चाहूंगी कि पंजाब में पंजाबी भाषा में एक ऐसा रेडियो स्टेशन शुरू किया जाए जो कि शिक्षा के क्षेत्र को समर्पित हो व जिसके जरिए करोना के समय में बच्चों को स्कूल में लाए बिना उनको घर बैठे ही उनकी पढ़ाई का प्रबंध किया जा सके। इस रेडियो स्टेशन का मूल कार्य हर कक्षा के विद्यार्थी के लिए उसके सिलेबस के अनुसार एक अलग प्रोग्राम बनाकर उसे पहुंचाना होगा जिसके जरिए वह किताबों व अध्यापकों से दूर रहकर भी अपनी पढ़ाई का कार्य पूरा कर सकें। उन्होंने कहा कि रेडियो का कार्यक्षेत्र काफी लंबा और बड़ा होने की वजह से वह दूर इलाकों में भी अपना कार्य अच्छे से कर सकता है। उसकी सबसे अच्छी बात यह है कि रेडियो चलाना हर किसी के लिए आसान है।

उन्होंने कहा कि रेडियो के प्रोग्राम के इलावा क्लास के अध्यापक अपने सिलेबस के प्रोग्राम बनाकर भी रेडियो पर प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक स्पेशल टास्क फोर्स जिसमें सरकार के नुमाइंदे, शिक्षा के क्षेत्र से लोग, व विद्यार्थी मिलकर रेडियो मिलकर रेडियो के प्रोग्राम बनाने का खाका तैयार करें जिससे कि शिक्षा के क्षेत्र में नई तकनीक को भी शामिल किया जा सके।

नेशनल यूथ काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से कंबोज ने करोना महामारी के दौरान सरकार को हर संभव सहायता देने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि नेशनल यूथ काउंसिल ऑफ इंडिया पंजाब के स्कूल के बच्चों के लिए अलग से प्रोग्राम बनाने में सरकार की हर संभव सहायता कर सकती है।

 

Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
---जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सम्प्रीत कौर ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से पैनल अधिवक्ताओं ने सैक्टर 19 व सैक्टर 10 मंे गैस सप्लाई करने वाले लोगों कोे सेनीटाईजर एवं मास्क वितरित किए गए। --पंचकूला जिला हुआ कोरोना मुक्त- उपायुक्त --पंचकूला के जिन किसानों ने विभागीय पोर्टल पर कृषि यंत्रों हेतू 29 फरवरी 2020 तक आवेदन किया है, उनके लिए केवल ट्रैक्टर चलित कृषि यंत्रों के आवेदनों पर अनुदान स्वीकार कर लिया गया है। अनुदान लेने के लिए जिला के किसान 15 जून तक पोर्टल पर बिल अपलोड करें। पंचकूला पुलिस का लॉकडाउन बुलेटिन-- पंचकुला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में चूरा पोस्त बरामद भीषण गर्मी को देखते हुए पंचकूला मे दुकानें खोलने के समय को रात 9 बजे तक करने का अनुरोध।
दिन में सुरक्षा गेट खोलें दिए जाएं-आरपी मल्होत्रा पुलिस गश्त बढ़ाई जानी चाहिए-भारत हितैषी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन-फोरा
आप नेता योगेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री व गृहमंत्री से यह जानना चाहा है कि उनके दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष पिछले दिनों जो सोनीपत में क्रिकेट खेलने के लिए आये थे, क्या वह अति जरुरी काम था।
कालका से रवाना हुई कटिहार के लिए रेलगाड़ी लगभग 1300 प्रवासी मजदूर हुए सवार एसडीएम राकेश संधु व तहसीलदार वीरेन्द्र गिल ने दिखाई हरी झण्डी।
हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने आज कहा कि शहीदों, संत महात्माओं व अन्य महापुरुषों की जयंतियां व उनसे जुड़े अन्य दिन भारतीय कालगणना के अनुसार मनाए जाने की परंपरा शुरू होनी चाहिए।