Monday, July 06, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
Haryana

मई मास के अंत तक अम्बाला को मिलेगा अन्तर्राष्ट्रीय बैडमिंटन हॉल-हॉल के फर्श में प्रयोग की जा रही है विदेशी लक्कड़।

May 07, 2018 11:27 PM

अम्बाला, 7 मई (सत्यनारायण गुप्ता )  स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में बैडमिंटन खेल से जुड़े खिलाडिय़ों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन हॉल में अभ्यास करने की सुविधा मिलेगी। सुभाष पार्क अम्बाला छावनी के नजदीक लगभग 4.50 करोड़ रूपए की लागत से तैयार किए जा रहे इस बैडमिंटन हॉल का निर्माण कार्य मई मास के अन्त तक पूरा करने के निर्देश दिए गए है और उसके उपरांत खिलाडिय़ों को इस हॉल में अभ्यास और मैच आयोजित करने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि बैडमिंटन हाल की दीवारों पर टाईलें इत्यादि लगाने का कार्य अंतिम चरण मे है और इसी सप्ताह लक्कड़ का फर्श लगाने का कार्य भी आरम्भ हो रहा है।
उन्होंने बताया कि इस हॉल का निर्माण ओलम्पिक और अन्तर्राष्ट्रीय बैडमिंटन मापदण्डों के मुताबिक किया जा रहा है और इसमें अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की मैच भी आयोजित किए जा सकेगें। उन्होनें बताया कि हॉल के फर्श में विदेशी लकड़ी का प्रयोग किया जा रहा है और अन्य सुविधाओं के साथ-साथ इस हॉल में मीडिया गैलरी की सुविधा भी उपलब्ध होगी।  
स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार डा0 अनिल दत्ता ने बताया कि अम्बाला छावनी सुभाष पार्क के नजदीक बनाए जा रहे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन हाल में सुविधाओं के विस्तार हेतू खेल मंत्री अनिल विज द्वारा 2.97 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट का प्रावधान करवाया गया है। इस बैडमिंटन हाल के निर्माण के लिए पहले 1.57 करोड़ रुपए का बजट उपलब्ध करवाया गया था लेकिन खेल मंत्री द्वारा स्टेडियम में वीआईपी गैलरी, मीडिया गैलरी सहित अन्य सुविधाओं में विस्तार के निर्देश के कारण इसका बजट 4.54 करोड़ रुपए किया गया है।
उल्लेखनीय है कि सुभाष पार्क के नजदीक यह स्थान कईं वर्षों से अनदेखी का शिकार था और शहर में गंदगी का मूल कारण बना हुआ था। श्री विज ने इस स्थान से गंदगी के ढेर उठवाकर बैडमिंटन खेल प्रेमियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय मापदंडो व सुविधाओं से युक्त भव्य बैडमिंटन हाल का निर्माण आरम्भ करवाया है। इसके अलावा सुभाष पार्क के सामने और बैडमिंटन हाल के नजदीक ही व्यायामशाला का निर्माण किया जा रहा है। इस व्यायामशाला के लिए स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर आयुष विभाग द्वारा 1.62 करोड रूपये की राशि उपलब्ध करवाई गई है।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
अब जुलाई महीने से नवम्बर 2020 तक भी गेहूं व दाल मिलेगी अजय चौटाला का बड़ा बयान, बरोदा विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेंगे दिग्विजय चौटाला
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ से ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटौदी के गांव खवासपुर में किया व्यायामशाला का उद्घाटन । -स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के साथ अब आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ते कदम : विधायक सत्यप्रकाश जरावता - जिलास्तरीय उद्घाटन कार्यक्रम खवासपुर गांव में आयोजित ।
विधायक बिशम्भर ने डेयर से डर तक फिल्म का पोस्टर रिलीज किया , हरियाणा से फिल्म निर्माण में यह एक सार्थक प्रयास साबित होगा: बिशम्भर बाल्मीकि*
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को चंडीगढ़ से विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पलवल जिला के खंड पृथला की ग्राम पंचायत आमरू व खंड पलवल की ग्राम पंचायत टहरकी में नवनिर्मित पार्क व व्यायामशाला का उद्घाटन किया।
इस बार कावड़ मेला स्थगित, पैदल वा डाक कावड़ यात्रा पर पूर्ण रूप से रहेगी पाबंदी, श्रद्धालु न जाएं हरिद्वार, पुलिस अधीक्षक श्रीमती संगीता कालिया।* पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दी मुख्यमंत्री खट्टर को चुनौती कहा- सरकार को अपने विकास कार्यों पर भरोसा है तो बरोदा से उपचुनाव ख़ुद लड़ें खट्टर, मैं उनके सामने चुनाव लड़ने को तैयार कंपनी से बर्खास्त 500 कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन की घोषणा की लॉकडाउन के कारण कंपनी ने की छंटनी बीजेपी अध्यक्ष की बेटी की शादी में नहीं हुई नियमों की पालना -शिव सेना के प्रदेश प्रवक्ता ने डीसी को शिकायत भेजकर की कार्यवाही की मांग विधायक कुंडू ने महम में लड़कियों का कॉलेज बनवाने की मांग भी उठायी।* *किसानों की समस्याओं का भी है सीएम को सौंपी चिट्ठी में जिक्र।* *कुंडू 7 महीने से लगातार उठा रहे हैं लोगों की समस्याएं पर समाधान नहीं होने से हैं सरकार से खफा।*