Sunday, September 27, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
Haryana

हरियाणा में बुधवार तक कोरोना के18 पॉजिटिव केस सीएम ने बनाया राहत कोष,गाना लिखो इनाम पाओ

March 25, 2020 10:28 PM
हरियाणा में बुधवार तक कोरोना के18 पॉजिटिव केस
सीएम ने बनाया राहत कोष,गाना लिखो इनाम पाओ
पानीपत में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव तीसरा केस
अस्पताल में काम करने वाली नर्स मिली पॉजिटिव
हरियाणा में 8675 संदिग्ध मरीज सर्विलांस के दायरे में
-अशोक  छाबड़ा-
जींद। हरियाणा में बुधवार तक कोरोना संक्रमण से पीडि़त मरीजों की संख्या 18 रही। वहीं मुख्यमंत्री ने राहत कोष का गठन करके सहयोग करने की अपील की है। सबसे ज्यादा 10 मरीज गुरुग्राम जिले के हैं,जबकि सात मरीज अन्य जिलों के हैं। तीन मामले पानीपत में,दो फरीदाबाद,एक सोनीपत,पंचकूला और पलवल में सामने आए।पानीपत में कोरोना तीसरा पॉजिटिव केस बुधवार को सामने आया। पानीपत निवासी मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम में कार्यरत नर्स कोरोना पॉजिटिव निकली।पानीपत में अपने घर आयी थी,जहां तबियत खराब होने पर उसे सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अब नर्स को आइसोलेट किया गया है। हरियाणा में इस वक्त 8675 संदिग्ध मरीज मेडिकल सर्विलांस के दायरे में हैं। इनमें से 8058 मेडिकल सर्विलांस पर हैं। 92 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। 405 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 16 सैंपल पॉजिटिव आए और 326 सैंपल निगेटिव आए। 65 मरीजों के सैंपल आना अभी बाकी हैं। 617 संदिग्ध मरीजों को 28 दिन के मेडिकल सर्विलांस के बाद स्वस्थ होने पर घर भी भेज दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक संक्रमित नर्स पानीपत की ईदगाह कॉलोनी की रहने वाली है। वह मेदांता में काम करती थी। 22 मार्च को गुरुग्राम से पानीपत आई थी। यहां आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद वह पानीपत के सिविल अस्पताल में कोरोना का सैंपल देने गई थी। उसी दिन उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया था। मंगलवार देर रात उसकी रिपोर्ट आई है,जिसमें उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। डॉक्टर उसपर लगातार नजर बनाए हुए हैं।
ये बोले हरियाणे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि कारोना वायरस इम्पोर्टेड वायरस है। यह भारत में पैदा नहीं होता। इससे बचने के लिए इसके वाहक जो विदेशों से लौटे हैं उनसे बचना जरूरी है। सरकार ने उन्हें कोरांटीन किया है। यदि वह इसका पालन नहीं कर रहे तो पुलिस को इसकी जानकारी दें।
हरियाणा में 447 नए डॉक्टर किए नियुक्त
कोरोना से बचने के लिए हरियाणा सरकार ने 447 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। आपात स्थिति से निपटने के लिए शहरी स्थानीय निकाय और गृह विभागों के लिए 100-100 करोड़ रु. का रिवोल्विंग फंड बनाया जाएगा। यह निर्णय मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। 4 और स्थानों पर कोरोना के टेस्ट की सुविधा जल्द निजी लैब में भी शुरू होगी। इन लैब में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेफर टेस्ट की लागत सरकार वहन करेगी। निजी लैब को स्वास्थ्य विभाग को सभी जांच रिपोर्ट के बारे में सूचित करना अनिवार्य होगा,जिसमें निजी मामले जो स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेफर न किए गए हों,भी शामिल हैं।
स्वैच्छिक योगदान के लिए रिलीफ फंड
हरियाणा सरकार ने कोरोना रिलीफ फंड की स्थापना कर दी है। स्वैच्छिक तौर पर हर व्यक्ति सहयोग कर सकता है। हरियाणा सरकार की खाता संख्या 39234755902 में आईएफएससी कोड एसबीआई एन 0013180 में राशि जमा करा सकते हैं। बैंक शाखा पंचकूला के सेक्टर-10, एससीओ 14 में स्थित है।
कोरोना पर गीत कहानी लिखो,इनाम देगी सरकार
हरियाणा सरकार ने कोविड संघर्ष सेनानी नाम से प्रतियोगिता शुरू की है, जिसके तहत कोई भी किशोर, युवा या वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रेरणा, कविता, गीत, कहानी, गाथा, संदेश या भाषण के माध्यम से इस कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अपनी लड़ाई सांझा कर सकता है। पूरे राज्य में हर रोज अधिकतम 100 प्रविष्टियों को 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मदेनजर लॉकडाउन अवधि के दौरान 112 राजकीय स्कूलों के 1.87 लाख से अधिक छात्रों के अध्ययन को सुनिश्चित करने के लिए सभी शिक्षकों ने एलएमएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर अपने व्याख्यान (लेक्चर) को रिकॉर्ड करना और अपलोड करना शुरू कर दिया है ताकि छात्र अपने घरों में बैठकर शिक्षा सेतु ऐप के माध्यम से शिक्षा प्राप्त कर सकें।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
महिला की शिकायत पर केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति सहित विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारियों पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज
प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस इलाके के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि बरोदा हलके मे एक इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप (आईएमटी) स्थापित करने का निर्णय लिया गया
थाना बहल पुलिस ने फर्नीचर हाउस के मालिक पर गोली चलाने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार।*
पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन* *गोहाना के राजघराना में करनाल से सांसद संजय भाटिया ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर सुना प्रधानमंत्री का संबोधन*
जननायक की नीतियों पर चल कर ही किया जा सकता है सर्व समाज का भला - निशान सिंह - राज्य मंत्री अनूप धानक व विधायक जोगी राम सिहाग ने भी दी हवन यज्ञ में आहुति ्- हवन, रक्त दान कैम्प व त्रिवेणी लगाकर जननायक को किया गया याद जन जन के मसीहा थे चौधरी देवीलाल:- शीशपाल जंधेड़ी
-बैंक स्कवेयर का निर्माण कार्य पूरा होने से जनता को मिलेगी बेहतर सुविधाएं--एक ही छत के नीचे सेवाएं और सुविधाएं मिलने से होगा नये अध्यायों का सूत्रपात:-डीसी।
-गृहमंत्री अनिल विज ने जिला स्तर पर हॉस्पिटल बैड मैनेजमैंट व होम आईसोलेशन ऐप का किया शुभारम्भ--ऐप को गुगल व जिला प्रशासन द्वारा जारी वैबसाईट के जरिये किया जा सकता है डाउनलोड।
प्रदेश में कोरोना के नाम पर हुआ करोड़ो का घोटाला- किरण चौधरी - RTI से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के नाम पर घोटाले की आशंका- किरण भाजपा व कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे बट्टे:- अभय सिंह चौटाला