Monday, February 17, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला फिर हुआ शर्मसार स्कूल बस में एक 4 साल की बच्ची का हुआ रेप।स्कूल की बस ड्राइवर ने किया रेपभाजपा की नीयत खोटी है, अब फिर महंगाई लौटी है-रंजीता मेहता ब्रेकिंग न्यूज़ मोहाली-------:खरड़ लाडरां रोड पर अंबिका ग्रीन की तीन मंजिला बिल्डिंग धाराशाही, मलबे में फंसे आधा दर्जन के करीबपंचकूला बिग ब्रेकिंग पंचकूला की डिटेक्टिव स्टाफ सेक्टर 25 पंचकूला ने 25 ग्राम हीरोइन के साथ संदीप नामक युवक को किया गिरफ्तार। Big Breaking------चंडीगढ़ के मनीमाजरा के माडीवाला टाउन में पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उतारा मौत के घाट*ब्रेकिंग न्यूज़ -दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा-: एक ही चरण में चुनाव, 2689 जगहों पर डाले जाएंगे वोट, 90 हजार कर्मचारियों की होगी जरूरत*मोहाली बिग ब्रेकिंग *दिनदहाड़े लुट गई ज्वेलरी शॉप, हथियारबंद बदमाश लाखों पर कर गए हाथ साफपंचकूला बिग ब्रेकिंग एक्सक्लूसिव पंचकूला के मनसा देवी में मकान नंबर 6 पी ओम प्रकाश चौटाला का जो मकान है उसको चंडीगढ़ इ डी द्वारा किया गया सिल
 
 
 
Panchkula

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने नगरनिगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 62 रेहड़ी-फड़ी वालो को सैक्टर-19 में पोजेशन के प्रमाण पत्र दिये

February 13, 2020 08:57 PM
 पंचकूला, 13 फरवरी-- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-
हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने नगरनिगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 62 रेहड़ी-फड़ी वालो को सैक्टर-19 में पोजेशन के प्रमाण पत्र देते हुए कहा कि जिले के सभी रेहड़ी-फडी वालो को एक स्थाई काम करने के लिए जगह मिले ये हमारा उदेश्य था। आज नगरनिगम ने कड़ी मेहनत करके उस उदेश्य को पूरा किया हैं। 
उन्होंने बताया कि रेहड़ी-फडी वालों को अपनी आजीविका और जीवन यापन करने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। प्रदेश की मनोहर सरकार का एजेन्डा हैं कि किसी भी गरीब आदमी को कोई कष्ट ना हो। उनकी समस्याओं का प्राथमिकता से निवारण किया जाएं। मुख्यमंत्री जी का सपना साकार करते हुए मुझे खुशी हो रही है। पंचकूला जिले मेें 8 जोन है सभी जोनो में मार्च 2020 तक वैंडिंग का काम पूरा हो जाएगा। कुल 3718 वैंड्रो में से 3040 चिह्ति वैंड्रो को स्थाई स्थान उपलब्ध हो सकेगा। 
उन्होंने आयुक्त नगरनिगम सुमेधा कटारिया को निर्देश दिए कि सभी 62 वैंडरो का जब्त सामान भी उन्हें लोटाया जाए ताकि उन्हें अपना काम दौबारा शुरू करने में पैसा ना लगाना पड़े। श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के सपने को साकार करने के लिए का सहयोग करने की सैक्टर-19 के सभी वैंडरो से अपील की कि वे अपने वैडिंग जोन को साफ और स्वच्छ रखे ताकि गंदगी से बीमारी ना फैलेे और आने वाले ग्राहकों को साफ और स्वच्छ वातावरण मिल सके। पंचकूला को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सभी नागरिको से  भी  उन्होंने अपील की कि वे अपने सैक्टर, गावं, मौहल्ला, कालोनी को साफ-सुथरा रख कर पंचकूला को स्मार्ट सिटी बनाने में सहयोग दे।  
विधानसभा अध्यक्ष ने सभी वैंडरो के लिए दो टोल फ्री न0 18001802013, 1800212222220 और एक वाटसअप न0. 8195882211 का भी अनावरण किया ताकि कोई भी समस्या आने पर उसका तुरंत प्रभाव से निवारण हो सके। ये टोल फ्री और वाटसअप नबर 24 घंटे काम करेगें। कोई भी वैंडर किसी भी समय इन नबरों पर शिकायत दर्ज करवा सकता है। 
नगर निगम आयुक्त सुमेधा कटारिया ने बताया कि भारत सरकार ने पाॅलिसी बनाई थी हरियाणा सरकार ने गंभीरता से कार्य करते हुए इसको लागू किया। उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष के दिशा निर्देश और रूचि के कारण ही आज ये सैक्टर-19 का वैंड़िग जोन बनकर तैयार हुआ है, इसमें ग्राहकों व वैंडरों के लिए सभी आवश्यक सुविधाए उपलब्ध है। इस वैंडिग जोन में 458 वैंडरस अपना काम शुरू कर सकते है।
इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सैक्टर-5 के फायर ब्रिगड कार्यालय के बाहर से पंचकूला जिलेे की सड़क-सफाई के लिए बडी मशीन को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इस आधुनिक मशीन की कीमत 76 लाख रूपये है और इसमें जी.पी.एस और लाईव विडियों लगे हुए है। यह मशीन 100 लोगों का काम को अकेले ही कर सकती है। 
इस अवसर पर जिला बी.जे.पी. प्रधान दीपक शर्मा, संगठन महासचिव हरेन्द्र मलिक, नगर निगम के संयुक्त कमिश्नर संयम गर्ग, एक्सन नगर निगम अंकित, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे। 
Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
उर्दू के महान शायर मिर्ज़ा ग़ालिब की 150 वीं पुण्यतिथि पर आज हरियाणा उर्दू अकादमी की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया
एससी, एसटी और ओबीसी को कुचल रही भाजपा-रंजीता मेहता
भागवत के श्रवण से हो जाता है जीव का उद्धार-कीर्ति किशोरी
शिवरात्रि पर्व को लेकर तैयारियां शुरू
चिर आनन्द भगवान की भक्ति से प्राप्त होता है-कीर्ति किशोरी
पंचकूला पुलिस ने एक बिल्डर से 60 लाख रूपये फिरौती की मांग करनेवाले आरोपियों को किया गिरफ्तार
ओमप्रकाश सहायक पुलिस आयुक्त, पंचकूला द्वारा साईबर सैल के माध्यम से ट्रेस किये गये 16 मोबाईल फोन
पंचकूला मे आमजनता पर जबरदस्ती थोपी गई पेड़ पार्किंग,जिसका की पंचकूला विकास मंच विरोध पर - राकेश अग्रवाल-
जननायक जनता पार्टी के जिला शहरी प्रधान ओपी सिहाग ने शनिवार को नगर निगम से निकाले गये 252 कर्मचारियों से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया
मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजनाओं का त्वरित लाभ देने के उद्वेश्य से अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।